श्रेयस अय्यर सबसे महंगे घर वाले क्रिकेटर की लिस्ट में हुए शुमार! जान लीजिए टॉप 5 में कौन?

शुभम गुप्ता

25 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 25 2024 6:58 PM)

Most Expensive House of Cricketers: श्रेयस अय्यर ने मुंबई के वर्ली में 2.5 करोड रुपए का फ्लैट खरीदा है. इसके बाद वे भी स्टार खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं जिन क्रिकेटर्स की पास सबसे महंगे मकान हैं. जानिए टॉप 5 में कौन-कौन है.

newstak
follow google news

Expensive House of Cricketers: भारत में क्रिकेट सिर्फ एक खेल नहीं है. इसे एक फेस्टिवल की तरह मनाया जाता है. भारत में क्रिकेटर्स को भगवान जैसा दर्जा प्राप्त है. क्रिकेटर्स के फैंस उनकी लाइफस्टाइल, वे क्या पहनते हैं, क्या खाते हैं सब कुछ जानने के लिए काफी उत्सुक रहते हैं. हमारे देश के कई भारतीय क्रिकेटरों के पास करोड़ों की संपत्ति और आलीशान घर हैं. अब इस लिस्ट में इंडियन क्रिकेट टीम के हरफनमौला बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का नाम भी जुड़ गया है.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर और उनकी मां रोहिणी ने मुंबई के वर्ली में एक आलीशान अपार्टमेंट खरीदा है. इस फ्लैट की कीमत 2.90 करोड़ रुपए बताई जा रही है. मुंबई में अपना आशियाना खरीदना कितना महंगा है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अय्यर का नया अपार्टमेंट केवल 525 स्क्वायर फीट का है. इस फ्लैट का एरिया छोटा है, लेकिन इसकी कीमत 2.90 करोड़ रुपए है. ऐसे में आज हम अपनी इस रिपोर्ट में बात करेंगे उन टॉप 5 क्रिकेटर्स के बारे में जिनके घर सबसे महंगे हैं. आइए जानते हैं भारत के 5 बड़े क्रिकेटर्स के महंगे और लग्जरी घरों के बारे में.

5. रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा का नाम सबसे महंगे घरों के मालिकों में शुमार है. रोहित मुंबई के आहूजा टावर के 29वें फ्लोर पर बने 6000 स्क्वायर फीट के शानदार अपार्टमेंट में रहते हैं. इस आलीशान फ्लैट की कीमत लगभग 30 करोड़ रुपए है. उनका यह घर न केवल उनकी लग्जरी लाइफस्टाइल को दर्शाता है, बल्कि समुद्र के नजदीक होने के कारण यहां से मिलने वाला शानदार व्यू भी इसकी खासियत है.

4. सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का घर किसी 'महल' से कम नहीं है. सचिन मुंबई के बांद्रा में 6000 स्क्वायर फीट के एक विला में रहते हैं, जिसकी कीमत करीब 38 करोड़ रुपए बताई जाती है. यह आलीशान विला उनके सेक्सेसफुल क्रिकेट सफर की निशानी का प्रतीक है.

3. युवराज सिंह

भारतीय टीम के हिस्सा रहे युवराज सिंह भी महंगे और आलीशान घरों के मालिक हैं. उन्होंने 2013 में मुंबई के ओंकार टावर में 29वें फ्लोर पर 16000 स्क्वायर फीट का एक लग्जरी फ्लैट खरीदा था. उस समय इस फ्लैट की कीमत 64 करोड़ रुपए थी. उनकी यह संपत्ति उनकी लग्जरी लाइफस्टाइल को दर्शाती है.

2. विराट कोहली

रन मशीन के नाम से मशहूर विराट कोहली भी लग्जरी संपत्ति के मालिक हैं. विराट ने युवराज की तरह ही ओंकार टावर में एक अपार्टमेंट खरीदा. इसकी कीमत 35 करोड़ रुपए है. मुंबई शिफ्ट होने से पहले विराट गुरुग्राम स्थित अपने विला में रहते थे, जिसकी कीमत 80 करोड़ रुपए बताई जाती है.

1. महेंद्र सिंह धोनी

कैप्टन कूल के नाम से मशहूर इंडियन टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सबसे महंगे घर के मालिक हैं. धोनी का रांची में बना फार्महाउस 100 करोड़ रुपए का है. इस फार्महाउस में सभी तरीकों के खेल की सुविधा है. इसमें स्विमिंग पूल और कार पार्किंग की सुविधा है.

    follow google newsfollow whatsapp