UP: कानपुर के दरोगा जी मुंबई गए महिला को बरामद करने, बीच रास्ते किया ऐसा कांड कि कानो-कान हो रही चर्चा

बृजेश उपाध्याय

22 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 22 2024 8:20 PM)

महिला को दस्तयाब कर मुंबई से कानपुर लाते समय अचानक दरोगा जी के भीतर का रंगीन शख्स जाग जाता है और वो महिला के ठीक बगल में बैठकर बैड टच करने लग जाते हैं.

तस्वीर: यूपी तक .

तस्वीर: यूपी तक .

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

दरोगा गजेंद्र सिंह को जांच में दोषी पाया गया है.

point

दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया गया है.

कानपुर में एक दरोगा जी की खबर काफी चर्चा में है. पुलिस महकमें में कानो-कान खूब चर्चा हो रही है. दरोगा जी को इस बात का अंदाजा बिल्कुल नहीं था कि मुंबई से महिला को बरामद करना और रास्ते में जॉली मूड में आना इतना भारी पड़ जाएगा. दरोगा जी पर गाज गिर गई है और वो लाइन हाजिर हो चुके हैं. 

चलिए अब रंगीन मिजाज वाले दरोगा जी का कांड भी जान लीजिए. कानपुर के रेल बाजार इलाके की रहने वाली एक महिला कुछ दिनों पहले अचानक गायब हो जाती है. पहले तो परिजन काफी ढूंढते हैं फिर थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा देते हैं. मामला आता है रेल बाजार थाने के दरोगा गजेंद्र सिंह के पास. जांच के दौरान उन्हें इनपुट मिलता है कि महिला मुंबई में है और शादी करके अपना घर बसा चुकी है. 

मुंबई चल देते हैं दरोगा जी

इधर दरोगा जी एक महिला कॉन्स्टेबल को लेकर उस महिला को दस्तयाब करने मुंबई चल देते हैं. महिला को दस्तयाब भी कर लेते हैं और कार में महिला, महिला कॉन्स्टेबल के साथ कानपुर लौटने लग जाते हैं. बीच रास्ते में अचानक दरोगा जी के भीतर का रंगीन शख्स जाग जाता है और वो महिला के ठीक बगल में बैठकर बैड टच करने लग जाते हैं. महिला खून का घूंट पीकर रह जाती है. वहीं दरोगा की ये हरकत महिला कॉन्स्टेबल को भी नागवार गुजरती है. 

महिला कॉन्स्टेबल ने खोली दरोगा की पोल

इधर दरोगा जी कानपुर पहुंचते हैं और महिला को अदालत में पेश करते हैं जिसे उसके परिजनों को सुपुर्द कर दिया जाता है. बात यहीं खत्म नहीं होती है. महिला कॉन्स्टेबल डीसीपी एसके सिंह से गजेंद्र सिंह की सारी हरकतों के बारे में बताती है. फिर जांच होती है. उस महिला से भी पूछा जाता है जिसके साथ ये सब हुआ था. दो महिलाओं जिनमें एक पीड़िता और दूसरी कॉन्स्टेबल के बयानों के बीच दरोगा जी घिर जाते हैं. फिर गिरती है उनपर गाज. अब पुलिस महकमे में दरोगा जी के कारनामे की चर्चा कानो-कान खूब हो रही है. 

कानपुर के दारोगा जी को अपनी रंगीन मिजाजी भारी पड़ गई. दरअसल दारोगा महिला सिपाही के साथ मुंबई गए और कानपुर से पिछले दिनों गायब हुई महिला को बरामद किया. दारोगा गाड़ी से महिला सिपाही और बरामद हुई महिला को साथ लेकर आ रहे थे. मगर रास्ते में दारोगा लगातार बैड टच करते रहे. दारोगा ने पूरे रास्ते महिला को जमकर परेशान किया. 


ये बात खुद महिला सिपाही ने भी देखी. मगर महिला सिपाही और बरामद हुई महिला, सब सहते रहे. किसी ने दारोगा का विरोध नहीं किया. मगर अंदर ही अंदर महिला सिपाही ने दारोगा की शिकायत करने की ठान ली. कानपुर आने के बाद दारोगा के साथ गई महिला सिपाही ने सारी बात अपने पुलिस अधिकारी को बता दी. मामले की जांच हुई तो मामला सही पाया गया. अब दारोगा जी अपनी रंगीन मिजाजी के चक्कर में लंबा फंस गए.

कानपुर से भाग मुंबई पहुंच गई थी महिला

दरअसल कानपुर के रेल बाजार इलाके की रहने वाली एक महिला कुछ दिनों पहले अपने घर से गायब हो गई थी. घर वालों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी थी. पुलिस केस दर्ज करके मामले की जांच कर रही थी. इस दौरान पुलिस को पता चला कि महिला मुंबई में हैं और शादी करके रह रही है. 

कानपुर में रेल बाजार के दारोगा गजेंद्र सिंह साथ में महिला सिपाही को लेकर मुंबई चले गए. वहां जाकर  कानपुर से रवाना हुए महिला को मुंबई में बरामद कर भी लिया. इसके बाद पुलिस टीम  महिला को कार से कानपुर लेकर चल पड़ी. मगर रास्ते में दारोगा जी ने जो किया, वह शर्मनाक था.

महिला के बगल में बैठे रहे दारोगा और…

दारोगा महिला के पास आकर बैठ गए. पूरे रास्ते बैठे रहे. इस दौरान वह बार-बार महिला को परेशान करते रहे और बैड टच करते रहे. दारोगा के साथ आई महिला सिपाही भी सब कुछ देख रही थी. मगर उस समय वह कुछ नहीं बोली.

महिला सिपाही ने ही खोल दी पोल

कानपुर आने पर महिला को कोर्ट में पेश करके परिजनों को सौंप दिया गया. इसके बाद महिला सिपाही ने डीसीपी एसके सिंह को दारोगा की सारी हरकत बता दी. मामले की फौरन जांच करवाई गई. बरामद की गई महिला ने भी दारोगा की सारी कहानी पुलिस अधिकारियों को बता दी. इसके बाद डीसीपी ने तुरंत दारोगा को लाइन हाजिर कर दिया. फिलहाल ये मामला चर्चाओं में बना हुआ है.

इनपुट: रंजय सिंह, यूपी तक 

यह भी पढ़ें: 

UP: पति दो युवकों को लाया और कहा-'मेरी पत्नी से बनाओ संबंध', मना करने पर दी ये सजा
 

    follow google newsfollow whatsapp