देश भर में UPI डाऊन होने से यूजर्स परेशानी का सामाना कर रहे हैं. यूजर्स यूपीआई एप फोन पे, गूगल पे और पेटीएम से पेमेंट नहीं कर पा रहे हैं. कभी पेमेंट अटक रहा है तो कभी सर्वर डाऊन होने का मैसेज डिस्प्ले हो रहा है. इस समस्याओं के बीच NPCI (National Payments Corporation of India) ने सोशल मीडिया X पर पोस्ट कर UPI (Unified Payment Interface) में आई इस प्रॉब्लम के लिए खेद जताया है.
ADVERTISEMENT
जानकारी के मुताबिक बुधवार की शाम 7:50 बजे तक यूपीआई डाउन होने से जुड़ी कई शिकायतें आईं. गूगल पे यूजर्स, पेटीएम ऐप से संबंधित शिकायतें के अलावा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के प्लेटफॉर्म पर भी शिकायतें दर्ज कराई गईं.
इन शिकायतों पर एनपीसीआई ने कहा- 'NPCI को बीच-बीच में तकनीकी समस्याओं का सामना करना पड़ा था, जिसके कारण UPI में आंशिक गिरावट आई थी. अब इसे ठीक कर लिया गया है और सिस्टम स्थिर हो गया है. असुविधा के लिए खेद है.'
यह भी पढ़ें:
ADVERTISEMENT