पेरिस ओलंपिक में देश को डबल मेडल दिलाने वाली मनु भाकर क्यों आ गईं ट्रोलर्स के निशाने पर?

शुभम गुप्ता

26 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 26 2024 5:25 PM)

Paris Olympics 2024: इंडियन शूटर मनु भाकर पेरिस ओलंपिक के बाद सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं. लेकिन इस बीच वे ट्रोलर्स के निशाने पर भी आ गई हैं.

Manu Bhaker

Manu Bhaker

follow google news

Manu Bhaker: पेरिस ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करने वाली शूटर मनु भाकर इन दिनों ब्रेक पर है. वे अपनी कामयाबी को लेकर जश्न मना रही हैं. वे अक्सर किसी ना किसी कार्यक्रम में शिरकत करती नजर आती हैं. कार्यक्रम के दौरान वे अपने 2 ब्रॉन्ज मैडल्स के साथ दिखती हैं, जिसे उन्होंने पेरिस ओलंपिक में जीता था. इस बात को लेकर अब वे ट्रोलर्स के निशाने पर आ गई हैं. 

यह भी पढ़ें...

हाल ही में मनु एक प्रोग्राम में शामिल हुईं. इस दौरान मनु ने वहां अपने दोनों ब्रॉन्ज मेडल्स के साथ शिरकत की. हालांकि सोशल मीडिया पर मनु ट्रोलर्स के निशाने पर आ गईं. अलग-अलग प्रोग्राम्स में अपने ओलंपिक मेडल्स के साथ जाने को लेकर ट्रोलर्स ने मनु को निशाने पर ले लिया. ट्रोलर्स को अब मनु ने अपने ही अंदाज में जवाब दिया है. 

ट्रोलिंग पर मनु भाकर का जवाब

मनु भाकर ने एक इंटरव्यू में ट्रोलिंग के बारे में खुलकर बात की. उनसे जब पूछा गया कि सोशल मीडिया पर उन्हें ब्रॉन्ज मेडल्स के साथ कार्यक्रमों में जाने पर ट्रोल किया जा रहा है, तो उन्होंने सीधा जवाब दिया, "हां मैं करूंगी!, मैं क्यों नहीं करूंगी?"

मनु के इस जवाब को सुनकर दर्शकों ने तालियों से उनका समर्थन किया. सोशल मीडिया पर कुछ लोग ये कह रहे थे कि मनु अपने मेडल्स को 'आई कार्ड' की तरह इस्तेमाल कर रही हैं. इस पर मनु ने साफ किया कि ऑर्गनाइजर्स की मांग के कारण उन्हें अपने मेडल्स कार्यक्रमों में साथ ले जाने पड़ते हैं. उन्होंने बताया, "हर किसी की इच्छा होती है कि वे मेरे मेडल देखें. यही कारण है कि मैं इन्हे अपने साथ रखती हूं. ऑर्गनाइजर्स मुझसे अनुरोध करते हैं कि 'कृपया, अपने पदक साथ लाएं' और फिर कार्यक्रम में कई तस्वीरें खींची जाती हैं."

'मुझे पहले कभी छुट्टी नहीं मिली'

मनु ने ये भी बताया कि पहले उन्हें इन कार्यक्रमों में जाने की अनुमति नहीं मिलती थी. उन्होंने कहा, "मुझे पहले कभी छुट्टी नहीं मिली. मेरे कोच और पेरेंट्स हमेशा कहते थे कि यह कॉम्पिटिशन है. इस वजह से मैं हमेशा ट्रेनिंग में व्यस्त रहती थी. अब जब मुझे कार्यक्रमों में शामिल होने का मौका मिल रहा है तो मैं काफी खुश हूं. मैं जहां भी जाती हूं, वहां से बहुत सारा प्यार मिलता है और मैं इसके लिए आभारी हूं."

ओलंपिक में मनु की ऐतिहासिक जीत

मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक 2024 में इतिहास रचा था. उन्होंने इस साल आयोजित हुए पेरिस ओलंपिक में शूटिंग में दो ब्रॉन्ज मेडल्स जीते थे.  देश के आजाद होने के बाद वो भारत की पहली एथलीट बनीं, जिसने एक ही ओलंपिक में दो मेडल जीते. मनु ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल और 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में सरबजोत सिंह के साथ ब्रॉन्ज मेडल्स जीते थे.

    follow google newsfollow whatsapp