आज के मुख्य समाचार 19 अक्टूबर 2024 LIVE: BJP ने वायनाड में प्रियंका गांधी के सामने नव्या हरिदास को उतारा, कौन हैं ये?

ललित यादव

19 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 19 2024 8:18 PM)

आज के मुख्य समाचार 19 अक्टूबर 2024 LIVE: भारतीय जनता पार्टी ने झारखंड विधानसभा चुनावों के लिए 66 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. सीता सोरेन को पार्टी ने जामताड़ा से टिकट दिया है. बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को धनवार से चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं पूर्व सीएम चंपई सोरेन को सरायकेला से टिकट दिया है.

फेसबुक

नव्या हरिदास

follow google news

आज के मुख्य समाचार 19 अक्टूबर 2024 LIVE: वायनाड से लोकसभा उपचुनाव के लिए नव्या हरिदास को मैदान में उतारा है, जहां उनका मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी प्रियंका गांधी वाड्रा से होगा. बीजेपी ने असम, बिहार, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, राजस्थान और पश्चिम बंगाल के विधानसभा उपचुनावों के लिए भी कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी कर दी है. 

भारतीय जनता पार्टी ने झारखंड विधानसभा चुनावों के लिए 66 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. सीता सोरेन को पार्टी ने जामताड़ा से टिकट दिया है. बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को धनवार से चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं पूर्व सीएम चंपई सोरेन को सरायकेला से टिकट दिया है.

इधर, देशभर में कई राज्यों में चुनाव की घोषणा हो चुकी है. नजरें उत्तरप्रदेश में होने जा रहे उपचुनाव पर भी है. ऐसे में चुनाव से पहले कांग्रेस और सपा के बीच मतभेद सामने आ रहे हैं. उपचुनाव में सपा द्वारा गाजियाबाद और खैर सीटें दिए जाने से कांग्रेस खुश नहीं है. उधर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने महाराष्ट्र में गठबंधन तय हुए बगैर ही अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करना शुरू कर दिया है.

दरअसल समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को गाजियाबाद सदर और खैर सीट देने का ऐलान कर दिया है जबकि कांग्रेस पार्टी अभी भी फूलपुर सीट पर अपनी दावेदारी जता रही है. बता दें कि समाजवादी पार्टी पहले ही फूलपुर से अपना कैंडिडेट उतर चुकी है.

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 08:16 PM • 19 Oct 2024

    प्रियंका गांधी के सामने वायनाड से बीजेपी प्रत्याशी नव्या हरिदास कौन हैं?

    बीजेपी ने वायनाड में लोकसभा उपचुनाव के लिए नव्या हरिदास को टिकट दिया है. राहुल गांधी ने वायनाड और रायबरेली दोनों सीटों से चुनाव जीतने के बाद वायनाड की सीट को खाली कर दिया था. केरल की इस लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को उम्मीदवार बनाया है. बीजेपी कैंडिडेट नव्या हरिदास कोझिकोड निगम के करापरांप से पार्षद हैं. पेश से सॉफ्टवेयर इंजीनियर नव्या ने केरल में कोझिकोड साउथ सीट से विधानसभा का चुनाव भी लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

  • 08:15 PM • 19 Oct 2024

    बीजेपी की झारखंड के लिए लिस्ट

    बीजेपी की लिस्ट.
  • 08:13 PM • 19 Oct 2024

    बीजेपी ने 66 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, देखें पूरी लिस्ट

    बीजेपी ने 66 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, यहां देखें पूरी लिस्ट

    बीजेपी झारखंड के उम्मीदवारों की लिस्ट.
  • 08:12 PM • 19 Oct 2024

    प्रियंका गांधी के सामने बीजेपी ने नव्या हरिदास को उतारा

    वायनाड से लोकसभा उपचुनाव के लिए नव्या हरिदास को मैदान में उतारा है, जहां उनका मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी प्रियंका गांधी वाड्रा से होगा. बीजेपी ने असम, बिहार, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, राजस्थान और पश्चिम बंगाल के विधानसभा उपचुनावों के लिए भी कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी कर दी है. पूरी लिस्ट यहां नीचे दिए गए ट्वीट में देखी जा सकती है.

     

  • 08:12 PM • 19 Oct 2024

    बीजेपी ने 66 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, देखें पूरी लिस्ट

    बीजेपी ने 66 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, देखें पूरी लिस्ट

    BJP की लिस्ट.
  • 08:10 PM • 19 Oct 2024

    बीजेपी ने 66 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, देखें पूरी लिस्ट

    बीजेपी ने 66 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, देखें पूरी लिस्ट

    झारखंड में बीजेपी लिस्ट.
  • 07:55 PM • 19 Oct 2024

    पूर्व सीएम रघुवर दास की बहू, चंपई सोरेन के बेटे को भी मिला टिकट

    पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यपाल रघुवर दास की बहू पूर्णिमा साहू को जमशेदपुर पूर्वी से टिकट दिया है. अर्जुन मुंडा की पत्नी मीरा मुंडा पोटका से चुनाव लड़ेगी. पूर्व सीएम चंपई सोरेन के बेटे बाबूलाल सोरेन को घाटशिला से टिकट दिया गया है. बीजेपी ने अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित सीटों में 24 पर उम्मीदवार घोषित किए. अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीटों पर सात उम्मीदवार घोषित किए.

  • 07:52 PM • 19 Oct 2024

    बीजेपी ने झारखंड की 66 सीटों पर उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की

    बीजेपी ने झारखंड की 66 सीटों पर उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी धनवार से, लोबिन हेम्ब्रोम बोरियो से, सीता सोरेन जामताड़ा से, पूर्व सीएम चंपई सोरेन सरायकेला से, गीता बालमुचू चाईबासा से, गीता कोड़ा जगनाथपुर से, मीरा मुंडा पोटका से चुनाव लड़ेंगी.

  • 11:05 AM • 19 Oct 2024

    बेंगलुरु टेस्ट में बैकफुट पर न्यूजीलैंड, सरफराज की सेंचुरी, पंत की फिफ्टी

    बेंगलुरु में भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट खेला जा रहा है. आज मुकाबले का चौथा द‍िन है. भारतीय टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रही है. इस समय ऋषभ पंत और सरफराज खान बल्लेबाजी कर रहे हैं. भारतीय टीम का स्कोर इस समय 320 रनों को पार कर चुका है, और उसके 3 व‍िकेट ग‍िरे हैं. सरफराज खान ने इस दौरान मैच में अपना पहला शतक जड़ा. वहीं ऋषभ पंत भी अर्धशतक जमा चुके हैं. भारत के पहली पारी के 46 रनों के जवाब में न्यूजीलैंड ने 402 रन बनाए. इस तरह न्यूजीलैंड की टीम को 356 रनों की भारी बढ़त म‍िली है. न्यूजीलैंड की ओर से रचिन रवींद्र ने सबसे ज्यादा 134 रनों की पारी खेली.

  • 08:43 AM • 19 Oct 2024

    यूपी में अखिलेश यादव के इस फैसले से क्यों खुश नहीं है कांग्रेस

    दरअसल समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को गाजियाबाद सदर और खैर सीट देने का ऐलान कर दिया है जबकि कांग्रेस पार्टी अभी भी फूलपुर सीट पर अपनी दावेदारी जता रही है. बता दें कि समाजवादी पार्टी पहले ही फूलपुर से अपना कैंडिडेट उतर चुकी है.

    सपा ने मुस्तफा सिद्दीकी को फूलपुर से उम्मीदवार बनाया है, जो पिछले चुनाव में महज 2000 वोटो से हारे थे. कांग्रेस पार्टी के सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व जल्द ही अखिलेश यादव से सीटों पर आखिरी बातचीत कर सकता है.

  • 07:45 AM • 19 Oct 2024

    मुंबई और विदर्भ क्षेत्र की 28 सीटों पर पेच

    महाराष्ट्र में जिन 28 सीटों पर पेच फंसने की खबर सामने आई है, ये सीटें मुंबई और विदर्भ क्षेत्र में हैं, जहां कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) दोनों दल दावा कर रहे हैं. इसके अलावा मुंबई में तीन प्रमुख विवादित सीटें हैं. जिसमें वर्सोवा, बायकुला और धारावी पर कांग्रेस दावा कर रही है. वर्सोवा, बायकुला और घाटकोपर (पश्चिम) पर शिवसेना (यूबीटी) दावा कर रही है, मुंबई में बायकुला, मानखुर्द शिवाजी नगर, वर्सोवा और अणुशक्ति नगर पर समाजवादी पार्टी दावा कर रही है. जबकि इनमें से कुछ सीटों पर कांग्रेस ने उम्मीदवारों का नाम भी फाइनल कर लिया है और नाना पटोले ने कहा कि 84 सीटों की स्क्रीनिंग पूरी हुई है, उनके नाम पर 20 अक्टूबर को कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में मुहर लगनी है. कांग्रेस ने कहा कि 288 सीटों में से 260 सीटों पर सीट बंटवारे के मुद्दे को सुलझा लिया है. मुंबई की तीन सीटों सहित 28 सीटों पर विवाद को सुलझाने के लिए बातचीत चल रही है. इसके लिए सभी दल अपने प्रमुख नेताओं को विवादित सीटों की सूची भेजेंगे.  

follow google newsfollow whatsapp