Today News in Hindi Live Updates : हरियाणा में AAP की पहली लिस्ट के बाद आज दूसरी लिस्ट भी हो सकती है जारी- सुशील गुप्ता

बृजेश उपाध्याय

09 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 9 2024 4:54 PM)

आज के मुख्य समाचार 9 सितंबर 2024 LIVE: आम आदमी पार्टी ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने बताया कि आज शाम तक दूसरी लिस्ट भी जारी हो सकती है. आगले दो दिनों में सभी 90 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी हो जाएगी.

तस्वीर: सुशील गुप्ता के सोशल मीडिया X से.

तस्वीर: सुशील गुप्ता के सोशल मीडिया X से.

follow google news

आज के मुख्य समाचार 9 सितंबर 2024 LIVE: हरियाणा चुनाव में गहमा-गहमी बढ़ गई है. कांग्रेस पार्टी ने 9 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी है. इस लिस्ट को लेकर कांग्रेस पार्टी ने अब तक 41 प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं. उधर अमेरिका के टेक्सास के डलास पहुंचे नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सास के स्टूडेंट्स से चर्चा की. इस दौरान उन्होंने भारत में एजुकेशन की चर्चा करते हुए कहा कि देश में अधिकांश विश्वविद्यालयों में कुलपति की नियुक्ति आरएसएस करता है. राहुल गांधी ने आगे कहा- ये संगठन जीवन, इतिहास और भविष्य पर एक बेहद अलग दृष्टिकोण रखता है. राहुल ने कहा कि ये सुनिश्चित होना चाहिए कि हमारी शिक्षा प्रणाली स्वतंत्र हो. किसी विशेष सोच से न जुड़ा हुआ हो. 

हरियाणा कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में 3 नए चेहरों को शामिल किया गया है. वहीं 3 हारे नेताओं को भी फिर से मौका दिया गया है. इस लिस्ट में केवल एक महिला को प्रत्याशी बनाया गया है. इधर हरियाणा चुनाव को लेकर टाइम्स नाउ नवभारत भारत और मैटराइज के ताजा सर्वे का रिजल्ट चौंकाने वाला है. हाल ही में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए रेसलर विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया का इस्तीफा रेलवे ने मंजूर कर लिया है.  हरियाणा में कांग्रेस पार्टी और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर सांसद संजय सिंह का बड़ा बयान आया है.

हरियाणा चुनाव में कांग्रेस की दूसरी लिस्ट के बाद अब तीसरी लिस्ट पर भी मंथन हो चुका है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक आज तीसरी लिस्ट जारी हो सकती है.  वहीं आम आदमी पार्टी ने 20 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. 

आज की बड़ी खबरों का लाइव अपडेट हिंदी में सिर्फ News Tak पर:

 

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 04:47 PM • 09 Sep 2024

    Haryana election 2024: आज AAP की दूसरी लिस्ट भी हो सकती है जारी- सुशील गुप्ता

    Haryana assembly election 2024: कांग्रेस पार्टी से गठबंधन को लेकर लंबे समय से चर्चा के बाद आखिरकार गठबंधन फेल हो गया. ऐसे में आम आदमी पार्टी ने 20 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी. इनमें 11 सीटें वो हैं जिनपर कांग्रेस पहले ही उम्मीदवार उतार चुकी है. हरियाणा आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने कहा कि नामांकन में सिर्फ दो दिन बचे हैं इसलिए अपनी तैयारी के तहत हमने पहली सूची जारी कर दी है.  2 दिन के अंदर आम आदमी पार्टी सभी 90 उम्मीदवारों का ऐलान कर देगी. आज शाम तक आम आदमी पार्टी उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर सकती है.  

  • 04:06 PM • 09 Sep 2024

    बड़़ी खबर...हरियाणा चुनाव में AAP और कांग्रेस का गठबंधन फेल

    Haryana election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में आखिरकार आम बादमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी के बीच गठबंधन फेल हो गया है. हरियाणा आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने ऐलान किया है कि आम आदमी पार्टी सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. सूत्रों की मानें तो आम आदमी पार्टी हरियाणा में डबल डिजीट में सीट की मांग कर रही थी. वहीं कांग्रेस पार्टी 3 सीट से ज्यादा देने को राजी नहीं हुई. आखिरकार गठबंधन फेल हो गया. 

  • 03:44 PM • 09 Sep 2024

    Haryana Election 2024: जिन 11 सीटों पर कांग्रेस पहले ही उतार चुकी है उम्मीदवार वहां आप ने उतारे प्रत्याशी

    Haryana Election 2024: जिन 11 सीटों पर कांग्रेस पहले ही उम्मीदवार घोषित कर चुकी है, वहां पर भी आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं. इनमें उचा कलां, मेहम, बादशाहपुर, नारायणगढ़, समालखा, दाबवली, रोहतक, बहादुरगढ़, बादली, बेरी और महेन्द्रगढ़ शामिल हैं. 

  • 03:40 PM • 09 Sep 2024

    haryana assembly election 2024 : यहां देखें AAP की फुल लिस्ट

    haryana assembly election 2024 : आम आदमी पार्टी ने पहली लिस्ट में नारायणगढ़ से गुरपाल सिंह, कलायत से अनुराग ढांडा, पुंडरी से नरेंद्र शर्मा, घरौंदा- जयपाल शर्मा, आसंद से अमनदीप जुंधला, सामलखां से बिट्‌टू पहलवान, उचा कलां से पवन फौजी, डबवली से कुलदीप गदराना, रानिया से हैप्पी रानिया, भिवाणी से इंदु शर्मा, मेहम से विकास नेहरा, रोहतक से बिजेंद्र हुड्‌डा, बहादुरगढ़ से कुलदीप चिकारा, बदली से रनवीर गुलिया, बेरी से सोनू अहलवात शेरिया, महेंद्रगढ़ से मनीष यादव, नरनौल से रविंद्र मटरू, बादशाहपुर से बीर सिंह सरपंच, सोहना से धर्मेंद्र खटाना, बल्लभगढ़ से रविंद्र फौजदार को अपना उम्मीदवार बनाया है. 

  • 03:27 PM • 09 Sep 2024

    Big Breaking: Haryana election 2024 में आम आदमी पार्टी की पहली लिस्ट जारी.

    Haryana election 2024: हरियाणा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 20 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर लंबे इंतजार के बाद पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट जारी की है. हालांकि गठबंधन पर अभी भी संशय है. कांग्रेस पार्टी ने अभी तक 41 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. पार्टी सूत्रों की मानें तो आज कांग्रेस तीसरी लिस्ट जारी कर सकती है. वहीं गठबंधन पर पार्टी के सांसद संजय सिंह ने साफ इशारा किया है कि आम आदमी पार्टी सभी सीटों पर तैयारी कर चुकी है.

  • 03:22 PM • 09 Sep 2024

    gold-Silver price today: सोने-चांदी के भाव गिर गए हैैं, यहां जानें ताजा रेट

    gold-Silver price today: पिछले हफ्ते महंगा हो रहा सोना और चांदी अचानक धड़ाम हो गया है. इस हफ्ते के पहले ही दिन दोनों के भाव गिर गए हैं. सोने के भाव में प्रति 10 ग्राम 739 रुपए की गिरावट आई है. वहीं चादी प्रति किलो ढाई हजार रुपए तक सस्ती हो गई है. आज 24 कैरेट सोने का भाव 71,192 रुपए हो गया है. जबकि चांदी का भाव 80,882 रुपए प्रति किलो तक है. यहां क्लिक करके पढ़िए सोने-चांदी के भाव की पूरी खबर और यह भी जानें कि सोने की शुद्धता को कैसे जानें?  

  • 01:38 PM • 09 Sep 2024

    haryana election 2024: विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया का इस्तीफा रेलवे ने किया स्वीकार

    haryana election 2024: विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया का इस्तीफा रेलवे ने स्वीकार कर लिया है. अब चर्चा ये है कि जल्द ही कांग्रेस इन्हें विधानसभा चुनाव में बतौर प्रत्याशी उतार सकती है. 

  • 12:42 PM • 09 Sep 2024

    Alliance between Aam Aadmi Party and Congress Party in Haryana : संजय शर्मा ने दिया बड़ा बयान

    Alliance between Aam Aadmi Party and Congress Party in Haryana : हरियाणा में कांंग्रेस पार्टी और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर आप सांसद संजय शर्मा ने कहा- सभी सीटों पर AAP की पूरी तैयारी है. आलाकमान के फैसले का इंतज़ार है. जल्द ही प्रत्याशियों की सूची जारी होगी. 

  • 12:22 PM • 09 Sep 2024

    maharashtra assembly election 2024 opinion polls 2024: महाराष्ट्र के इस ओपिनियन पोल में पढ़ें कौन मार रहा बाजी?

    maharashtra assembly election 2024 opinion polls 2024: टाइम्स नाउ नवभारत भारत और मैटराइज ने महाराष्ट्र को लेकर ताजा सर्वे जारी किया है. इस सर्वे में क्या कहते हैं आंकड़ें... यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर.

  • 12:19 PM • 09 Sep 2024

    haryana assembly election opinion poll 2024 : इस सर्वे ने चौंकाया

    haryana assembly election opinion poll 2024 : हरियाणा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी ने अभी कुल 90 सीटों पर उम्मीदवार उतारे नहीं हैं, इसी बीच एक ताजा ओपिनियन पोल आ चुका है. टाइम्स नाउ नवभारत भारत और मैटराइज सर्वे के आंकड़े चौंकाने वाले हैं. जल्द ही हम आपके साथ पूरी डिटेल अपडेट कर रहे हैं.  

  • 12:00 PM • 09 Sep 2024

    कांग्रेस में शामिल होने से पहले विनेश और बजरंग ने रेलवे की नौकरी से दे दिया था इस्तीफा

    कांग्रेस में शामिल होने से पहले विनेश और बजरंग ने रेलवे की नौकरी से इस्तीफा दे दिया था. उसी दिन आई कांग्रेस की लिस्ट में विनेश को जुलाना से उम्मीदवार बनाया गया था. अटकलें ये चल रही थी कि, अगर रेलवे उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं करता है तो वें चुनाव नहीं लड़ पाएंगे. हालांकि अब रेलवे ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है और उनके चुनाव लड़ने पर कोई संशय नहीं है. 

  • 09:47 AM • 09 Sep 2024

    Weather alert: आज कहां होगी अत्यंत भारी बारिश, कहां होगी बारिश जानें पूरा डिटेल

    Weather alert: आज किस राज्य में कैसा रहेगा मौसम? कहां होगी बारिश? कहां रहेगा सूखा...पूरी डिटेल जानने के लिए यहां क्लिक करें..

  • 09:20 AM • 09 Sep 2024

    टेक्सास में राहुल गांधी ने बताई अभय मुद्रा की कहानी

    राहुल गांधी ने अमेरिका में कहा, 'हर धर्म में कहा गया है- डरो मत! गुरु नानक जी, जीसस क्राइस्ट, भगवान बुद्ध, भगवान महावीर.. सभी की तस्वीर में आपको अभय मुद्रा नजर आएगी. वे सभी कहते हैं- डरो मत और डराओ मत.'

     

  • 08:51 AM • 09 Sep 2024

    Weather today: बंगाल की खाड़ी में बना नया तंत्र, कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

    Weather today: बांगाल की खाड़ी में एक नया तंत्र बनने से 5 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट है. इसके अलावा 15 राज्यों में बारिश हो सकती है. राजस्थान में सितंबर के दूसरे सप्ताह में भी बारिश से राहत मिलती नहीं दिख रही है. 

  • 08:28 AM • 09 Sep 2024

    राजनीति में 'मोहब्बत' शब्द शायद ही कभी दिखता है: राहुल गांधी

    राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ों यात्रा पर बोलते हुए कहा, 'यात्रा के दौरान सबसे महत्वपूर्ण और अप्रत्याशित चीज यह थी कि राजनीति में प्रेम का विचार अपने आप सामने आया, जो पहले से योजना में नहीं था. यह अजीब है क्योंकि अगर आप दुनिया की राजनीति में देखें, तो वहां 'मोहब्बत' शब्द शायद ही कभी दिखता है. नफरत, गुस्सा, अन्याय, भ्रष्टाचार जैसे शब्द तो मिलते हैं, लेकिन 'मोहब्बत' राजनीति के संदर्भ में नहीं मिलता. भारत जोड़ो यात्रा ने इस विचार को भारतीय राजनीति में लाया, और मुझे यह देखकर हैरानी हो रही है कि यह विचार कितनी अच्छी तरह काम कर रहा है.'


     

  • 08:20 AM • 09 Sep 2024

    Haryana Election 2024: कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी, देखें किसे मिला टिकट

    Haryana Election 2024 Congress Candidate List: हरियाणा चुनाव में पहले 32 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए थे. अब पार्टी ने 9 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट भी निकाली है. इस लिस्ट में 60 साल के अशोक अरोड़ा को थानेसर, 47 साल के अनिरुद्ध चौधरी को तोशाम, 51 साल के बृजेंद्र सिंह को उचाना कलां, 68 साल के कुलदीप शर्मा को गन्नौर, 50 साल की मंजू चौधरी को नांगल चौधरी, 36 साल के मोहित ग्रोवर को गुरुग्राम, 69 साल के परमवीर सिंह को टोहाना, 35 साल के बर्धन यादव को बादशाहपुर, 47 साल के बलराम दांगी को महम से प्रत्याशी बनाया गया है. 

  • 08:16 AM • 09 Sep 2024

    बोलने से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है सुनना: राहुल गांधी

    राहुल गांधी ने टेक्सास में कहा, 'बोलने से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है सुनना, लोगों को समझने के लिए यह सबसे मौलिक जरूरत है. आप हर मुद्दे को नहीं उठाते हैं, लेकिन बुनियादी मुद्दों को संबोधित करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं. आप अपनी लड़ाइयां अधिक सावधानी से चुनते हैं. 

     

follow google newsfollow whatsapp