Baba Siddique Murder: इस BJP नेता ने सलमान खान से क्यों कहा बिश्नोई समाज से मांग लें माफी?

सुमित पांडेय

15 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 15 2024 7:15 PM)

Baba Siddique Murder Case: भाजपा के पूर्व राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद हो रहे विवाद के बीच सलमान खान को नसीहत देते हुए कहा कि वह बिश्नोई समाज से माफी मांग लें. 

सलमान खान लॉरेंस बिश्नोई की हिट लिस्ट में टॉप पर है.

Salman Khan- Social Media

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

बीजेपी नेता ने सलमान खान को बिश्नोई समाज से माफी मांगने की सलाह देते हुए 

point

भाजपा नेता के बयान से हलचल, बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस गैंग ने ली है

Baba Siddique Murder Case Update: बाबा सिद्दीकी की हत्या ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. साबरमती जेल में बंद सरगना लॉरेंस बिश्नोई के गैंग ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली है. साथ ही चेतावनी भी जारी की है. जिसमें कहा कि बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की मदद करने वाले और उसके दोस्तों को कीमतत चुकानी पड़ेगी. तब से सलमान खान की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और सलमान की फैमिली ने अपने करीबियों के लिए अपील की है. इस बीच बीजेपी नेता ने सलमान खान से बिश्नोई समाज से माफी मांगने की अपील की है.

बिश्नोई समाज से माफी मांगने की सलाह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने दी है. उन्होंने सलमान खान से अपील की कि वे बिश्नोई समाज से माफी मांगें. हरनाथ सिंह का कहना है कि माफी मांगने से किसी की प्रतिष्ठा कम नहीं होती, बल्कि अपनी गलती को स्वीकार करने से व्यक्ति का कद और बढ़ता है. उन्होंने सलमान खान से विवाद को खत्म करने की अपील की है.

क्या है 23 साल पुराने काले हिरण शिकार का मामला?

यह मामला करीब 23-24 साल पुराना है, जब सलमान खान एक फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में राजस्थान गए थे. इस दौरान उन्होंने एक काले हिरण का शिकार किया था. काले हिरण का बिश्नोई समाज में धार्मिक महत्व है और इसे देवता के रूप में पूजा जाता है. इसी कारण बिश्नोई समाज के लोगों में इस घटना के बाद से आक्रोश बना हुआ है. इस घटना के बाद पुलिस ने सलमान खान के खिलाफ मामला दर्ज किया और यह मामला कोर्ट तक पहुंचा. निचली अदालत ने उन्हें पांच साल की सजा सुनाई थी.

बाबा सिद्दीकी की हत्या पर भड़के बिहार के इस नेता ने लॉरेंस बिश्नोई को 'दो टके' कहकर दे दी खुली चुनौती

हरनाथ सिंह ने क्या कहा?

हरनाथ सिंह यादव ने सोशल मीडिया पर अपने विचार साझा किए. उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा कि इंसान से गलतियां होती हैं और सलमान खान एक लोकप्रिय व्यक्ति हैं. उनके पास बड़ी संख्या में फॉलोअर्स हैं और वे अपनी प्रतिष्ठा का फायदा उठाते हुए इस विवाद को खत्म कर सकते हैं. हरनाथ सिंह ने सलमान खान से कहा कि इस विवाद को सुलझाने का सबसे बेहतर तरीका पश्चाताप करना और माफी मांगना है. उन्होंने लिखा, “माफी मांगने से किसी व्यक्ति का कद या प्रतिष्ठा कम नहीं होती, बल्कि गलती को स्वीकार करने से व्यक्ति और ऊंचा हो जाता है.”

बीजेपी नेता ने खुद को सलमान खान का शुभचिंतक बताया 

भाजपा नेता ने यह भी साफ किया कि वे सलमान खान के शुभचिंतक हैं और बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले को इस विवाद से जोड़ने की कोई जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा, "मैं सलमान खान का शुभचिंतक हूं और उनकी भलाई चाहता हूं. मेरी मंशा इस विवाद को किसी अन्य घटना से जोड़ने की नहीं है."

ये भी पढ़ें: कौन है लारेंस बिश्नोई? जेल में रहकर सलमान की उड़ाई रातों की नींद, फिर ले ली बाबा सिद्दीकी की जान!

सलमान खान और काले हिरण की तस्वीर पोस्ट की

हरनाथ सिंह यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर सलमान खान और काले हिरण की तस्वीर पोस्ट की. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, "प्रिय सलमान खान, काले हिरण को बिश्नोई समाज देवता मानता है और उसकी पूजा करता है. आपने उसका शिकार किया और उसे पकाकर खा लिया, जिससे बिश्नोई समाज की भावनाएं आहत हुईं. बिश्नोई समाज लंबे समय से इस घटना से आक्रोशित है. व्यक्ति से गलती हो जाती है और आप बड़े अभिनेता हैं, देशभर में लाखों लोग आपसे स्नेह करते हैं. मेरी आपको सलाह है कि बिश्नोई समाज की भावनाओं का सम्मान करते हुए अपनी गलती के लिए उनसे माफी मांगें."

माफी से बढ़ती है प्रतिष्ठा

हरनाथ सिंह यादव ने अपने बयान में इस बात पर जोर दिया कि गलती करना इंसानी फितरत है, लेकिन उसे स्वीकार कर माफी मांगने से न केवल विवाद खत्म होता है, बल्कि व्यक्ति की प्रतिष्ठा और भी ऊंची हो जाती है. उन्होंने सलमान खान को सलाह दी कि इस विवाद को खत्म करने के लिए माफी मांगना ही सबसे सही तरीका है.

हरनाथ सिंह के इस बयान से साफ है कि वे चाहते हैं कि सलमान खान इस पुराने विवाद को जल्द से जल्द खत्म करें. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि उनकी यह अपील सलमान खान की प्रतिष्ठा को किसी भी तरह से कम करने के लिए नहीं है, बल्कि वे इस मामले का शांति से निपटारा चाहते हैं. 

ये भी पढ़ें: सलमान खान के साथ ये 5 नाम... बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद सामने आ गई लॉरेंस बिश्नोई की हिट लिस्ट

    follow google newsfollow whatsapp