महाराष्ट्र के लिए कांग्रेस ने जारी की 48 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानिए किसे कहा से मिला टिकट?

अभिषेक

25 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 25 2024 1:11 PM)

Maharashtra Congress List : महाराष्ट्र में विपक्षी गठबंधन महाविकास अघाड़ी में सीटों के बंटवारे के लिए लंबे समय से बैठकों का दौर जारी रहा. उसके बाद 85-85 सीटों के फार्मूले पर सहमति बनी. हालांकि अभी भी 18 सीटों पर फैसला नहीं हो पाया है.

NewsTak
follow google news

Maharahstra Election Congress List: 20 नवंबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा उफान पर है. बीजेपी, शिवसेना से लेकर सभी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान का रही है. इसी कड़ी में कांग्रेस ने भी 48 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. महाराष्ट्र में कांग्रेस महाविकास अघाड़ी गठबंधन का हिस्सा है. प्रदेश की 288 सीटों में गठबंधन के तीनों दलों कांग्रेस, एनसीपी (शरद पवार गुट) और शिवसेना (यूबीटी) को 85-85-85 सीटों पर चुनाव लड़ने की सहमति बनी है. इस के बाद पार्टी ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया. 

कांग्रेस की पहली लिस्ट में पार्टी के वरिष्ठ नेता नाना पटोले और पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण का भी नाम शामिल हैं. पार्टी ने पृथ्वीराज चव्हाण को कराड साउथ सीट से टिकट दिया है. वहीं राज्य सरकार में पूर्व ऊर्जा मंत्री नितिन राउत को एक बार फिर से नागपुर नॉर्थ सीट से मैदान में उतारा है. आइए आपको बताते हैं किसे कहा से मिला है टिकट?

अब जानिए किसे कहा से मिला है टिकट?

शहाड़ा- राजेंद्र कुमार गावित

नंदुरबार- किरन तड़ावी

नवापुरा-  कृष्णकुमार नाईक

सकड़ी- प्रवीण चौरे

धुले रूरल- कुणाल पाटिल

रावेर- धनंजय चौधरी

मल्कापुर- राजेश इकाड़े

चिखली- राहुल बौंदरे

रिसोड़- अमित जनक

धमनगांव रेलवे सीट- वीरेंद्र जगताप

अमरावती- सुनील देशमुख

ऐसे ही अचलपुर से अनिरुद्ध देशमुख, देवली से रंजीत कांबले, नागपुर साउथ वेस्ट से प्रफुल गुदाढ़े, नागपुर सेंट्रल से बंटी शेल्के, नागपुर वेस्ट से विकास ठाकरे, नागपुर नॉर्थ, नितिन राउत, सकोली से नानाभाऊ पटोले, गोंदिया से गोपालदास अग्रवाल, रजूरा से सुभाष धोते, ब्रह्मपुरी से विजय वडेट्टीवार, चिमूर से सतीश वारजुकर, हड़गांव से माधवराव पाटिल और भोकर सीट से तिरुपति कोंडेकर को टिकट मिला है.

मलाड वेस्ट से असलम शेख और कोल्हापुर साउथ से रितुराज पाटिल को मिला टिकट 

कांग्रेस पार्टी ने शिरडी से प्रभावती घोगड़े, लातूर रूरल से धीरज देशमुख, लातूर सिटी से अमित देशमुख, मीरा भयंदर से सैयद मुजफ्फर हुसैन, मलाड वेस्ट से असलम शेख, चांदीवली से मो. आरिफ खान, धारावी से डॉ. ज्योति गायकवाड़, मुंबादेवी से आमिन पटेल, पुरंदर से संजय जगताप, भोर से संग्राम थोप्टे, किस्बा पेठ से रविंद्र हेमराज, संगामनेर से विजय थोराट, अक्कालकोट से सिद्धाराम म्हात्रे, नायगांव से मिनल पाटिल, पथरी से सुरेश वरपुडकर, फुलांबरी से विलास केशवराव, कोल्हापुर साउथ से रितुराज पाटिल, कारवीर से राहुल पाटिल को चुनावी मैदान में उतारा है.

MVA में 18 सीटों पर अभी भी जारी है रस्साकशी 

महाराष्ट्र में विपक्षी गठबंधन महाविकास अघाड़ी में सीटों के बंटवारे के लिए लंबे समय से बैठकों का दौर जारी है. हालांकि अभी भी सभी सीटों पर फैसला नहीं हो पाया है. पिछले दिनों हुई MVA की प्रेस वार्ता में ये बताया कि, गठबंधन के तीनों दलों को 85-85 सीटें मिलेंगी. इसके साथ ही अन्य छोटे दलों को NCP(SP) के कोटे से सीटें मिलेंगी. यानी की 255 सीटें फाइनल हो गई है. 288 सीटों वाली महाराष्ट्र विधानसभा की 18 सीटों पर किसका उम्मीदवार होगा इस पर अभी भी फैसला होना बाकी है. वैसे इन सीटों के लिए बातचीत अभी भी जारी है. नाना पटोले के मुताबिक इन पर जल्द ही फैसला होने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें.... Cyclone Dana Updates|

    follow google newsfollow whatsapp