तेलंगाना PCC चीफ रेवंत रेड्डी को कोडांगल से टिकट, देखिए कांग्रेस के 55 कैंडिडेट्स की लिस्ट

NewsTak

• 04:40 AM • 15 Oct 2023

Telangana polls: तेलंगाना में कांग्रेस ने अपने कार्यकारी अध्यक्ष रेवंत रेड्डी को कोडांगल से टिकट दिया है. देखिए कांग्रेस के 55 कैंडिडेट्स की पूरी लिस्ट…

कांग्रेस ने तेलंगाना में जारी की 55 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट.

कांग्रेस ने तेलंगाना में जारी की 55 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट.

follow google news

Telangana election Congress first list: तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 55 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी कर दी है. तेलंगाना में कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रेवंत रेड्डी को उनके प्रभाव क्षेत्र कोडांगल से मैदान में उतारा गया है. तेलंगाना में 30 नवंबर को वोटिंग होनी है. बाकी के चार राज्यों के साथ तेलंगाना के चुनावी नतीजों का ऐलान भी 3 दिसंबर को किया जाएगा.

तेलंगाना कांग्रेस के 55 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट को यहां नीचे देखा जा सकता है

2014 में तेलंगाना राज्य बनने के बाद से यहां भारत राष्ट्र समिति (BRS, पहले तेलंगाना राष्ट्र समिति- TRS) की सरकार है. के चंद्रशेखर राव लगातार यहां से मुख्यमंत्री हैं, लेकिन इस बार राह आसान नहीं मानी जा रही है. बीआरएस को कांग्रेस से मजबूत चुनौती का सामना करना पड़ रहा है.

पिछले दिनों एबीपी और सी-वोटर्स ने तेलंगाना ओपिनियन पोल के नतीजे जारी किए थे. इसमें सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर कांग्रेस के आने के संकेत मिले हैं. सर्वे के मुताबिक कांग्रेस को 39 फीसदी वोट शेयर के साथ 48 से 60 सीटें मिलने का अनुमान है. बीआरएस को 38 फीसदी वोट के साथ 43 से 55 सीटें और बीजेपी को 16 फीसदी वोट के साथ 5-11 सीटें मिलने का अनुमान है. तेलंगाना की 119 सीटों वाली विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 60 सीटों का है.

    follow google newsfollow whatsapp