महाराष्ट्र में BJP को कैसे रोकेगी NCP, कांग्रेस और उद्धव की शिवसेना? संजय राउत ने प्लान बताया

News Tak Desk

22 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 22 2024 6:01 PM)

Sanjay Raut ने कहा, "आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर अभी तक न तो NCP (एसपी) और न ही कांग्रेस के साथ बातचीत शुरू हुई है. इसलिए यह सवाल ही नहीं उठता कि कौन कितनी सीट पर चुनाव लड़ेगा. सभी बराबर के हितधारक हैं."

NewsTak
follow google news

Maharashtra Politics: उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने शनिवार को कहा कि इस साल के अंत में होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए महाविकास आघाडी (MVA) के सहयोगी दलों के बीच सीट बंटवारे पर अभी बातचीत शुरू नहीं हुई है और उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि विपक्षी गठबंधन में सभी समान हितधारक हैं.

संजय राउत ने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कहा कि एमवीए ने एकजुट होकर लोकसभा चुनाव लड़ा और दुनिया को यह दिखा दिया कि कैसे महाराष्ट्र ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को पूर्ण बहुमत हासिल करने से रोक दिया. महाराष्ट्र के विपक्षी गठबंधन महाविकास आघाडी में शिवसेना (यूबीटी), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) और कांग्रेस घटक दल हैं. हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में MVA ने राज्य की 48 सीट में से 30 सीट पर जीत हासिल की थी.

सामान सीटों पर चुनाव लड़ेगी MVA?

संजय राउत ने कहा, "आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर अभी तक न तो राकांपा (एसपी) और न ही कांग्रेस के साथ बातचीत शुरू हुई है. इसलिए यह सवाल ही नहीं उठता कि कौन कितनी सीट पर चुनाव लड़ेगा. सभी बराबर के हितधारक हैं."

उन्होंने कहा, "महाराष्ट्र में विधानसभा की 288 सीट हैं. किसी के लिए भी सीट की कमी नहीं होगी. सभी आराम से चुनाव लड़ सकते हैं.

शरद गुट ने बयान से सबको चौंकाया!

संजय राउत की टिप्पणी ऐसे समय में आई जब NCP (एसपी) के एक नेता ने पार्टी अध्यक्ष शरद पवार के हवाले से कहा कि लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी ने एमवीए के घटक दलों की तुलना में कम सीट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन विधानसभा चुनाव में स्थिति अलग होगी.

राउत ने कहा कि लोकसभा चुनाव में NCP (एसपी) ने सबसे ज्यादा सीट जीतीं. वह 10 सीट पर चुनाव लड़कर आठ पर विजयी रही। उन्होंने दावा किया कि शिवसेना (यूबीटी) ने 21 में से नौ सीट जीतीं, लेकिन विपक्ष ने सबसे ज्यादा हमारी ही पार्टी को निशाना बनाया. राउत ने कहा कि शिवसेना (यूबीटी) दो-तीन सीट मामूली मतों के अंतर से हारी है.

    follow google newsfollow whatsapp