राज ठाकरे के बेटे के खिलाफ उद्धव ठाकरे ने उतारा प्रत्याशी, ठाकरे परिवार की टूट गई रवायत 

अभिषेक

25 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 25 2024 4:51 PM)

Maharashtra Election: पिछले विधानसभा चुनाव में आदित्य ठाकरे की उम्मीदवारी के ऐलान के बाद राज ठाकरे ने बड़ा दिल् दिखाते हुए वर्ली सीट से उम्मीदवार नहीं उतारा था. राज ठाकरे ने तमाम विरोधाभास के बावजूद आदित्य ठाकरे को बिना किसी शर्त के समर्थन दिया था.

एमएनएस चीफ राज ठाकरे (File Photo)

एमएनएस चीफ राज ठाकरे (File Photo)

follow google news

Maharashtra Election: अगले महीने होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश में सियासी सरगर्मी बढ़ी हुई है. सभी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान का रही है. महाराष्ट्र में मुख्य रूप से दो गठबंधनों महायुति और महाविकास आघाडी(MVA) के बीच मुकाबला होना है. पार्टियां अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर रही है. गठबंधनों में सीट शेयरिंग को जल्दी अंतिम रूप देने की भी कवायद चल रही है. 

उम्मीदवारों की एक लिस्ट महाविकास अघाड़ी (MVA) में शामिल उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना (यूबीटी) ने भी जारी कर दी है. उद्धव ठाकरे की पार्टी ने 65 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में उद्धव की पार्टी ने ठाकरे परिवार की एक रवायत तोड़ दी है. ठाकरे ने अपने चचेरे भाई राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे के खिलाफ भी उम्मीदवार उतार दिया है.

उद्धव ठाकरे ने अमित के खिलाफ उतारा उम्मीदवार 

राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे मध्य मुंबई की माहिम सीट से महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना(MNS) के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. इस सीट से शिवसेना (शिंदे) ने मौजूदा विधायक सदा सरवणकर को उम्मीदवार बनाया है. ऐसे कयास थे कि उद्धव ठाकरे की पार्टी अमित के खिलाफ उम्मीदवार उतारने से परहेज कर सकती है लेकिन ऐसा हुआ नहीं. उद्धव की अगुवाई वाली शिवसेना (यूबीटी) ने महेश सावंत को टिकट दे दिया है.

पिछले चुनाव में आदित्य ठाकरे के खिलाफ राज ठाकरे ने नहीं उतारा था उम्मीदवार 

पिछले विधानसभा चुनाव में आदित्य ठाकरे की उम्मीदवारी के ऐलान के बाद राज ठाकरे ने बड़ा दिल् दिखाते हुए वर्ली सीट से उम्मीदवार नहीं उतारा था. राज ठाकरे ने तमाम विरोधाभास के बावजूद आदित्य ठाकरे को बिना किसी शर्त के समर्थन दिया था. ठाकरे परिवार की एक-दूसरे के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारने की जो रवायत पिछले चुनाव में राज ठाकरे ने शुरू की थी, उद्धव ने इस बार उसे तोड़ दिया है.

आपको बता दें कि, अमित ठाकरे के चचेरे भाई आदित्य ठाकरे साल 2019 के चुनाव में माहिम से सटी वर्ली सीट से चुनाव मैदान में उतरे और जीते थे. आदित्य ठाकरे, ठाकरे परिवार से चुनावी रणभूमि में उतरने वाले पहले सदस्य थे. आदित्य ठाकरे के बाद उद्धव ठाकरे भी बतौर विधान परिषद सदस्य एक्टिव पॉलिटिक्स में आए. हालांकि, उद्धव ठाकरे ने चुनाव मैदान से दूरी बनाए रखी है. इसके साथ ही आपको बता दें कि, राज ठाकरे ने भी कभी कोई चुनाव नहीं लड़ा है. 

    follow google newsfollow whatsapp