ममता बनर्जी ने गिन लीं लोकसभा सीटें! बताया कि चुनाव बाद BJP-NDA को मिलेंगी कितनी सीट

अभिषेक

13 May 2024 (अपडेटेड: May 13 2024 4:02 PM)

ममता बनर्जी ने कहा, मोदी दिल्ली में नहीं होंगे. दीदी INDIA गठबंधन को दिल्ली की सत्ता तक ले जाएंगी. हम यहां से मदद करेंगे.

NewsTak
follow google news

Mamata Banerjee: देश में चल रहे लोकसभा चुनाव के बीच रोज नए दावे देखने को मिल रहे है. पहले पीएम मोदी ने बीजेपी-NDA के लिए 400 पार का दावा किया. फिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी को 200 सीटों के अंदर सिमट जाने की बात कही. अब  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बड़ा दावा कर दिया हैं. सीएम ममता ने लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी और विपक्ष को मिलने वाली सीटों का ऐलान किया है. ममता बनर्जी ने कहा हैं कि, आने वाले 4 जून को देश में तृणमूल कांग्रेस(TMC) के सहयोग से INDIA गठबंधन की सरकार बनने जा रही है.' आइए आपको बताते हैं ममता बनर्जी ने किसको कितनी सीटें मिलने का किया है दावा. 

195 सीटों तक सिमट जाएगी बीजेपी-NDA: ममता बनर्जी 

बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने आज एक चुनावी रैली में दावा किया है कि, लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी के NDA गठबंधन को 195 से ज्यादा सीटें नहीं मिल रही हैं और वहीं विपक्षी गठबंधन INDIA को करीब 315 सीटें मिल रही है. उन्होंने यह भी कहा कि, देश में INDIA की सरकार बनाने के लिए उनकी पार्टी TMC  बंगाल से मदद करेगी.

उन्होंने आगे कहा, मोदी दिल्ली में नहीं होंगे. दीदी INDIA गठबंधन को दिल्ली की सत्ता तक ले जाएंगी. हम यहां से मदद करेंगे. हमारा कल तक का हिसाब है कि, वे अधिकतम 190 से 195 तक होंगे और हमने पहले ही 315 सीटों की गणना कर ली है.

सीट बंटवारें के बीच INDIA से बना ली थी दूरी 

कांग्रेस के नेतृत्व में जब विपक्षी गठबंधन INDIA की नीव राखी जा रही थी तब ममता बनर्जी मुख्य भूमिका में थीं. जानकारी के मुताबिक गठबंधन का नाम INDIA उन्हीं ने सुझाया था और रखा भी गया. हालांकि बाद में जब सीट बंटवारें की बात होने लगी तब उनके और कांग्रेस के बीच सहमति नहीं बन सकी. ममता बनर्जी ने बंगाल में बिना किसी गठबंधन के अकेले दम पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया. हालांकि उन्होंने कभी ये बात नहीं कही कि, वो INDIA गठबंधन से अलग हो चुकीं है. 

    follow google newsfollow whatsapp