केदारनाथ में राहुल गांधी को मिले मौनी बाबा, कई रहस्य बताए और हथरोटी वाला प्रसाद भी खिलाया

अमीश राय

13 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 13 2023 12:44 PM)

मौनी बाबा से बातचीत के दौरान यह भी सवाल हुआ कि डर क्या है. इसपर मौनी बाबा ने जो जवाब दिया वह वाकई सुनने लायक है. राहुल गांधी को लेकर मौनी बाबा ने कुछ रहस्य की बातें भी बताई हैं, जिन्हें वीडियो में देखा जा सकता है.

Rahul gandhi With Mauni Baba

Rahul gandhi With Mauni Baba

follow google news

Rahul Gandhi News: कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी पिछले दिनों केदारनाथ की यात्रा पर गए थे. राहुल गांधी ने केदारनाथ में कई साधू-संन्यासी और संतों से मुलाकात की. राहुल की तरफ से केदारनाथ धाम में भंडारे का भी आयोजन किया गया. अब पता चला है कि राहुल गांधी की मुलाकात केदारनाथ धाम के मशहूर ‘मौनी बाबा’ से भी हुई. राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल से इस मुलाकात का एक वीडियो शेयर किया गया है.

इस वीडियो में राहुल गांधी और मौनी बाबा के बीच की आध्यात्मिक बातचीत को दिखाया गया है. मौनी बाबा ने 11 सालों तक मौन रहने का प्रण किया है. ऐसे में राहुल गांधी से बातचीत के दौरान वह कागज पर लिखकर अपनी बात कहते देखे जा सकते हैं. इसी मुलाकात में राहुल गांधी ने उनसे मौन धारण करने की वजह भी जाननी चाही. इसका जवाब मौनी बाबा ने बड़ा गूढ़ दिया.

राहुल गांधी अपने ‘डरो मत’ नारे पर काफी फोकस करते हैं. मौनी बाबा से बातचीत के दौरान यह भी सवाल हुआ कि भय क्या है. इसपर मौनी बाबा ने जो जवाब दिया वह वाकई सुनने लायक है. राहुल गांधी को लेकर मौनी बाबा ने कुछ रहस्य की बातें भी बताई हैं, जिन्हें वीडियो में देखा जा सकता है. राहुल गांधी और मौनी बाबा जहां बात कर रहे हैं वहीं दूसरे संत और संन्यासी हथरोटी (हाथ पर थापकर, फिर तवे पर पकाकर बनाई जाने वाली मोटी रोटी) बनाते नजर आ रहे हैं.

मौनी बाबा राहुल गांधी से पूछते हैं कि क्या वह प्रसाद खाना चाहेंगे. इसपर राहुल गांधी कहते हैं कि वह थोड़ा खा सकते हैं. आप वीडियो में राहुल गांधी को हथरोटी वाला प्रसाद खाते देख सकते हैं. वीडियो में एक जगह राहुल गांधी अपनी बहन प्रियंका गांधी को भी वीडियो कॉल कर मौनी बाबा से आशीर्वाद दिलाते देखे जा सकते हैं.

इस पूरे वीडियो को यहां नीचे देखा जा सकता है.

    follow google newsfollow whatsapp