केदारनाथ में राहुल गांधी बांट रहे थे प्रसाद तभी एक साधु ने माथे पर हाथ रख दिया आशीर्वाद

NewsTak

• 09:57 AM • 06 Nov 2023

कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी तीन दिन की यात्रा में केदारनाथ गए हुए हैं. राहुल गांधी रविवार को केदारनाथ पहुंचे.

केदारनाथ में राहुल गांधी.

केदारनाथ में राहुल गांधी.

follow google news

Rahul Gandhi in Kedarnath: कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी तीन दिन की यात्रा में केदारनाथ गए हुए हैं. राहुल गांधी रविवार को केदारनाथ पहुंचे. राहुल गांधी को उनकी शिव भक्ति के लिए जाना जाता है. वह कई बार सार्वजनिक तौर पर खुद को शिव भक्त भी बता चुके हैं. राहुल गांधी ने रविवार को ही बाबा केदारनाथ की पूजा अर्चना की. इसके बाद सोमवार को राहुल गांधी ने केदारनाथ धाम में श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरण भी किया. इस बीच एक खास नजारा देखने को मिला.

असल में राहुल गांधी जब केदारनाथ में प्रसाद बांट रहे थे, तो कई साधु-संन्यासी भी दिखे. कोई भस्म रमाए हुए था, तो कोई जटा बढ़ाए हुए था. केदारनाथ धाम में इन साधु, संतों, संन्यासियों की मौजूदगी इसकी छटा को दैवीय बनाए रखती है. इसी एक छटा से राहुल गांधी का भी साक्षात्कार हुआ. राहुल गांधी को एक साधु का आशीर्वाद मिला है और इसकी तस्वीर कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट भी की है.

इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि कैसे साधु राहुल गांधी के सिर पर अपना हाथ रख उन्हें आशीर्वाद दे रहे हैं. सोशल मीडिया पर कांग्रेस समर्थकों के बीच यह तस्वीर काफी चर्चा का विषय बनी हुई है. राहुल गांधी ने इसके अलावा अपने फेसबुक पोस्ट में भी केदारनाथ मंदिर की अपनी तस्वीरें शेयर की हैं. केदारनाथ मंदिर, उत्तराखंड के चार धाम और पंच केदार का हिस्सा है. यह भारत में भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है.

    follow google newsfollow whatsapp