'देश के अगले वजीर-ए-आजम होंगे राहुल गांधी', चुनावी सभा में फारूक अब्दुल्ला ने कह दी बड़ी बात 

अभिषेक

24 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 24 2024 4:13 PM)

Jammu-Kashmir Election: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने बताया कि, 'उनकी पार्टी सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाते रहेगी ताकि आर्टिकल 370 की बहाली की जा सके.

newstak
follow google news

Jammu-Kashmir Election: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी समर चरम पर है. इसी बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी बीते दिन जम्मू-कश्मीर में चुनावी रैली संबोधित कर रहे थे. उसी दौरान नेशनल कॉन्फ्रेंस(NC) के सुप्रीमो फारूक अब्दुल्लाह ने एक बड़ी बात कह दी. चुनाव में प्रचार करने पहुंचे राहुल गांधी को फारूक अब्दुल्लाह ने देश का अगला प्रधानमंत्री बता दिया. जब वह रैली को संबोधित करने के लिए मंच पर थे, जब उन्होंने कहा, 'भारत के होने वाले वजीर-ए-आजम राहुल गांधी...' इसके बाद लोग राहुल गांधी के नाम के नारे लगाने लगे. NC चीफ ने कहा कि ये लड़ाई नफरत के खिलाफ है. उस नफरत के खिलाफ जो BJP-RSS फैला रही है.

यह भी पढ़ें...

वैसे आपको बता दें कि, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने बताया कि, 'उनकी पार्टी सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाते रहेगी ताकि आर्टिकल 370 की बहाली की जा सके. अब्दुल्ला ने कहा, 'Article 370' की बहाली जम्मू-कश्मीर के लोगों के सम्मान से जुड़ी हुई है, और हम इसे किसी भी कीमत पर वापस लाने का प्रयास करेंगे.

370 खत्म होने के बाद नहीं हुआ कोई बदलाव 

जम्मू-कश्मीर के बुधाल में एक चुनावी रैली के दौरान फारूक अब्दुल्ला ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'बीजेपी के दावे के विपरीत, धारा 370 के हटने से आतंकवाद खत्म नहीं हुआ है. जम्मू क्षेत्र में लगातार हो रहे आतंकवादी हमले इसका प्रमाण हैं. अब्दुल्ला ने अपनी पार्टी के प्रत्याशी चौधरी जावेद के पक्ष में आयोजित रैली के दौरान यह भी भरोसा जताया कि नेशनल कॉन्फ्रेंस और उसकी गठबंधन साथी कांग्रेस, आगामी चुनावों के बाद सरकार बनाएंगे. उन्होंने कहा, "हमें पूरा विश्वास है कि जनता हमारे साथ है और हम मिलकर सरकार बनाएंगे.'

'केंद्र शासित प्रदेश बना जम्मू-कश्मीर के लोकतांत्रिक अधिकार'

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने रैली के दौरान कहा, 'भारत में एक राज्य को केंद्र शासित प्रदेश (UT) में बदल दिया गया है. एक राज्य के दो हिस्से भी किए गए हैं. भारत के इतिहास में पहली बार एक राज्य को UT में बदल दिया गया. ऐसा करके आपका लोकतांत्रिक अधिकार आपसे छीन लिया गया. उन्होंने कहा कि, हमारी पहली मांग ये है कि, जम्मू-कश्मीर को एक बार फिर से आपको राज्य का दर्जा दिया जाना चाहिए. 

    follow google newsfollow whatsapp