राज्यों के चुनाव के बाद अब लोकसभा चुनाव के लिए भिड़ गए राहुल! INDIA अलायंस की बैठक में दिखे

अमीश राय

• 03:56 PM • 06 Dec 2023

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद राहुल गांधी एक बार फिर सक्रिय देखे जा रहे हैं.

अब लोकसभा चुनाव के लिए भिड़ गए राहुल! INDIA अलायंस की बैठक में दिखे

अब लोकसभा चुनाव के लिए भिड़ गए राहुल! INDIA अलायंस की बैठक में दिखे

follow google news

Rahul Gandhi news: पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद राहुल गांधी एक बार फिर सक्रिय देखे जा रहे हैं. राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार के बाद कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा की जा रही थी. लोग सवाल उठा रहे थे कि राहुल गांधी कहां हैं. इस बीच राहुल गांधी विपक्षी दलों के ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) की बैठक में नजर आए हैं. यह बैठक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर आयोजित हुई.

इसमें संसद के वर्तमान शीतकालीन सत्र से जुड़े मुद्दों और 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तमाम तरह की रणनीति पर चर्चा की गई है. इस बैठक में इंडिया अलायंस में शामिल 17 दलों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया. बाद में कांग्रेस ने इस बैठक का एक वीडियो भी ट्वीट किया है.

बाद में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद सैयद नासिर हुसैन ने बताया कि अंदर बैठक में क्या-क्या हुआ.

रेवंत रेड्डी से मिले राहुल गांधी, शपथग्रहण में जाएंगे तेलंगाना

राहुल गांधी और रेवंत रेड्डी के धाकड़ चुनावी कैंपेन के बदौलत कांग्रेस ने तेलंगाना का चुनाव जीत लिया है. बुधवार को तेलंगाना के होने वाले सीएम रेवंत रेड्डी ने राहुल गांधी के अलावा सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की है. रेवंत रेड्डी की सरकार का शपथग्रहण समारोह 7 दिसंबर को होना है. राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी इस समारोह का हिस्सा होंगे. तेलंगाना में कांग्रेस की जीत को दक्षिण भारत की चुनावी सियासत के संदर्भ में काफी अहम समझा जा रहा है.

    follow google newsfollow whatsapp