मीनाक्षी लेखी की जगह सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी को टिकट, दिल्ली में इन BJP नेताओं का पत्ता साफ 

News Tak Desk

02 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 2 2024 9:55 PM)

बीजेपी की दिवंगत नेता सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज पहली बार चुनावी मैदान में उतरने के लिए तैयार हैं.

Delhi MP Meenakshi Lekhi (L) and Sushma Swaraj's daughter Bansuri Swaraj (R) | File Photo

Lok Sabha polls

follow google news

BJP First List: बीजेपी की दिवंगत नेता सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज पहली बार चुनावी मैदान में उतरने के लिए तैयार हैं. बीजेपी ने 195 कैंडिडेट की जो पहली लिस्ट जारी की है, उसमें नई दिल्ली सीट से बांसुरी को टिकट मिला है. इस सीट से केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी सांसद हैं. यानी लेखी का टिकट काट कर सुप्रीम कोर्ट में वकालत करने वाली बांसुरी स्वराज को उम्मीदवार बनाया गया है. 

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज ने कहा कि वह इस मौके के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा और पार्टी कार्यकर्ताओं की आभारी हैं. स्वराज ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, "'अब की बार 400 पार' के संकल्प के साथ, प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता नरेंद्र मोदी को तीसरी बार 'प्रधान सेवक' बनाने के लिए काम करेगा."

दिल्ली से इन नेताओं का टिकट कटा

दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर बीजेपी ने इस बार कुछ पुराने नामों को तरजीह नहीं दी है. दक्षिण दिल्ली से भाजपा के मौजूदा सांसद रमेश बिधूड़ी, नई दिल्ली से सांसद मीनाक्षी लेखी, चांदनी चौक से हर्ष वर्धन और पश्चिमी दिल्ली से प्रवेश वर्मा का टिकट कट गया है. पार्टी ने दिल्ली में पांच मौजूदा सांसदों में से चार को बदलने का फैसला किया है. सात सीटों में से बीजेपी ने पांच सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. पश्चिमी दिल्ली से कमलजीत सहरावत, चांदनी चौक से प्रवीण खंडेलवाल और दक्षिणी दिल्ली रामवीर सिंह बिधूड़ी चुनाव लड़ेंगे. 

ये हैं दिल्ली से बीजेपी के वर्तमान सांसद 

हर्ष वर्धन (चांदनी चौक), गौतम गंभीर (पूर्वी दिल्ली), मीनाक्षी लेखी (नई दिल्ली), मनोज कुमार तिवारी (उत्तर पूर्वी दिल्ली), हंस राज हंस (उत्तर पश्चिम दिल्ली), रमेश बिधूड़ी (दक्षिणी दिल्ली) और प्रवेश साहिब सिंह वर्मा (पश्चिमी दिल्ली). 

पिछले दिनों पीएम मोदी के आवास पर बीजेपी उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए बैठक हुई थी. इसके बाद भाजपा ने 195 सीटों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा कर दी. चुनाव आयोग द्वारा इस महीने में ही चुनाव कार्यक्रम जारी करने की उम्मीद है. चुनाव अप्रैल-मई में होने की संभावना है.

 

    follow google newsfollow whatsapp