Vinesh Phogat Resigns: कांग्रेस ज्वाइन करने से पहले विनेश फोगाट ने क्यों छोड़ दी रेलवे की नौकरी? जानें

शुभम गुप्ता

06 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 6 2024 3:51 PM)

Vinesh Phogat Resigns: विनेश फोगाट ने कांग्रेस ज्वाइन कर ली है. उन्होंने पार्टी में जुड़ने से पहले रेलवे की नौकरी से इस्तीफा दे दिया है.

newstak
follow google news

Vinesh Phogat Resigns: भारत की जानी-मानी महिला पहलवान विनेश फोगाट ने इंडिया नेशनल कांग्रेस ज्वाइन कर ली है. उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने से पहले रेलवे की नौकरी से इस्तीफा दे दिया है. विनेश ने एक्स पर एक पोस्ट करते हुए खुद इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने लिखा कि रेलवे की सेवा में जीवन सबसे यादगार और गौरवपूर्ण समय रहा है. मैं रेलवे परिवार की हमेश आभारी रहूंगी. 

यह भी पढ़ें...

विनेश ने एक्स पर लिखा कि, "जीवन के इस मोड़ पर मैंने स्वयं को रेलवे सेवा से पृथक करने का निर्णय लेते हुए अपना त्यागपत्र भारतीय रेलवे के सक्षम अधिकारियों को सौप दिया है. राष्ट्र की सेवा में रेलवे द्वारा मुझे दिये गये इस अवसर के लिए मैं भारतीय रेलवे परिवार की सदैव आभारी रहूँगी"

भारतीय रेलवे की सेवा मेरे जीवन का एक यादगार और गौरवपूर्ण समय रहा है।

जीवन के इस मोड़ पर मैंने स्वयं को रेलवे सेवा से पृथक करने का निर्णय लेते हुए अपना त्यागपत्र भारतीय रेलवे के सक्षम अधिकारियों को सौप दिया है। राष्ट्र की सेवा में रेलवे द्वारा मुझे दिये गये इस अवसर के लिए मैं… pic.twitter.com/HasXLH5vBP

कांग्रेस में शामिल होने पर क्या बोलीं विनेश?

कांग्रेस ज्वॉइन करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए विनेश फोगाट ने कहा कि मैं कोशिश करूंगी की आपकी उम्मीदों पर खरी उतरूं. मैं कांग्रेस का धन्यवाद करती हूं. बुरे समय में पता लगता है कि कौन आपके साथ है. मैं गर्व महसूस कर रही हूं कि मैं ऐसी पार्टी से जुड़ी हूं जो महिलाओं की पीड़ा समझती है. हम हर उस महिला के साथ खड़े हैं जो खुद को असहाय समझती है. जब हम प्रदर्शन कर रहे थे तब बीजेपी छोड़ हर पार्टी ने हमारा साथ दिया. आज से मैं एक नई पारी की शुरुआत कर रही हूं.

#WATCH | After joining the Congress party, Vinesh Phogat says, "The fight is continuing, it hasn't ended yet. It's in Court. We will win that fight as well... With the new platform that we are getting today, we will work for the service of the nation. The way we played our game… pic.twitter.com/WRKn5Aufv2

राजनीति में प्रवेश

विनेश फोगाट का कांग्रेस में शामिल होना, उनके खेल करियर के बाद उनके जीवन में एक नए अध्याय की शुरुआत है. उन्होंने राजनीति में आने का फैसला ऐसे समय पर किया है जब देश के राजनीतिक परिदृश्य में बड़े बदलाव हो रहे हैं. विनेश फोगाट का कांग्रेस में शामिल होना पार्टी के लिए एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है.

    follow google newsfollow whatsapp