Haryana Election: कौन हैं हरियाणा का सबसे अमीर प्रत्याशी? भूपिंदर सिंह हुड्डा और सावित्री जिंदल नहीं है आसपास

ललित यादव

14 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 14 2024 2:03 PM)

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. 12 सितंबर को प्रदेश में नामांकन प्रकिया पूरी हो चुकी है. अब फाइनल उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतर चुके हैं. सभी उम्मीदवारों के हलफनामे की भी जानकारी भी सामने आ गई है. आइए जानते हैं, हरियाणा में सबसे अमीर उम्मीदवार कौन है. 

bhupinder hooda

bhupinder hooda

follow google news

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) का बिगुल बज चुका है. 12 सितंबर को प्रदेश में नामांकन प्रकिया पूरी हो चुकी है. अब फाइनल उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतर चुके हैं. सभी उम्मीदवारों के हलफनामे की भी जानकारी भी सामने आ गई है. आइए जानते हैं, हरियाणा में सबसे अमीर उम्मीदवार कौन है. 

यह भी पढ़ें...

चुनाव आयोग को पेश किए हलफनामे के मुताबिक हरियाणा में सबसे अमीर प्रत्याशी कैप्टन अभिमन्यु (Captain Abhimanyu) हैं, कैप्टन नारनौंद विधानसभा सीट से बीजेपी के प्रत्याशी हैं, और पूर्व वित्त मंत्री भी रहे हैं. इनके पास 417 करोड़ रुपये की संपत्ति है और जो हरियाणा में सबसे अमीर उम्मीदवार हैं. 

ये हैं हरियाणा के सबसे अमीर विधानसभा उम्मीदवार.

Captain Abhimanyu Net Worth: अभिमन्यु के पास कितनी संपत्ति

कैप्टन अभिमन्यु के हलफनामे के मुताबिक उनके पास करीब 500 करोड़ रुपए की संपत्ति है. उनके पास 369.03 करोड़ रुपये की चल और 47.96 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति है. इनके पास करीब 250 करोड़ के शेयर और बॉन्ड हैं, वहीं इनके पत्नी के पास 79.03 करोड़ रुपए के शेयर हैं. इसके अलावा उनके बच्चों के पास करीब 72 करोड़ रुपए के शेयर हैं. कैप्टन अभिमन्यु पर करीब 33 करोड़ का कर्ज भी है. कैप्टन अभिमन्यु ने 2004 में रोहतक सीट से भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ अपना पहला चुनाव लड़ा था. लेकिन वह चुनाव हार गए थे. 2019 में कैप्टन  जेजेपी के प्रत्याशी राम कुमार गौतम से हार गए थे. 

Savitri Jindal Net Worth: सावित्री जिंदल के पास कितनी संपत्ति

JSW स्टील ग्रुप की मालिक सावित्री जिंदल ने इस बार हिसार से निर्दलीय चुनावी मैदान में है. उनकी कुल संपत्ति करीब 270 करोड़ रुपए है. सावित्री के पास 190 करोड़ रुपए की चल और 80 करोड़ रुपए अचल संपत्ति है. सावित्री मंत्री कमल गुप्ता के सामने चुनाव लड़ रही है. आपको बता दें सावित्री जिंदल कुरूक्षेत्र से बीजेपी सांसद नवीन जिंदल की मां हैं. 

Bhupinder Hooda Net Worth: पूर्व सीएम हुड्डा करोड़ों के मालिक 

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा भी करोड़ों के मालिक हैं, उन्होंने अपने हलफनामे में जानकारी दी है कि उनके और पत्नी के पास 26.48 करोड़ रुपए की संपत्ति है. हुड्डा के पास करीब 1.32 करोड़ रुपए के सोने के जेवर और 23.25 लाख रुपए के चांदी के जेवर हैं. हुड्डा के पास तीन हथियार हैं. 

Dushyant Chautala Net Worth: दुष्यंत चौटाला के पास कितनी संपत्ति

जननायक जनता पार्टी के लीडर दुष्यंत चौटाला भी करोड़पति हैं, इनके पास 82.08 करोड़ रुपए की संपत्ति है. दुष्यंत उचाना कलां से चुनावी मैदान में है. दुष्यंत के पास 35.73 करोड़ रुपए चल और 46.35 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति है.

    follow google newsfollow whatsapp