बाड़मेर: IAS टीना डाबी ने ये मोबाइल एप लॉन्च कर ऐसा क्यों कहा- ये तो ट्रेलर है, पिक्चर अभी बाकी है

दिनेश बोहरा

23 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 23 2024 5:39 PM)

टीना डाबी ने शहर की बदहाल तस्वीर को बदलने के लिए एक नवाचार करते हुए 'नवो बाड़मेर' कार्यक्रम का आगाज किया. इस दौरान उन्होंने 'नवो बाड़मेर' के तहत मोबाइल एप लॉन्च किया.

तस्वीर: दिनेश बोहरा.

तस्वीर: दिनेश बोहरा.

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

बाड़मेर की कलेक्टर टीना डाबी ने जिले की तस्वीर बदलने के लिए की पहल.

point

टीना डाबी ने जिले की स्वच्छता, सुंदरता को सुनिश्चित करने के लिए मोबाइल एप लॉन्च किया.

बाड़मेर की जिला कलेक्टर टीना डाबी अपनी सफलता, काम के यूनीक अंदाज और पर्सनल लाइफ को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहती हैं. बाड़मेर जिले की जिम्मेदारी मिलने के बाद कलेक्टर टीना डाबी का एक्शन में है. पिछले दिनों शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में औचक निरीक्षण और फिर एक दिन सरकारी स्कूल के मिड डे मील की जांच को लेकर टीना डाबी ने सरकारी महकमे में हड़कंप मचा दिया था. अब कलेक्टर डाबी ने एक मोबाइल एप लॉन्च किया है. 

यह भी पढ़ें...

मोबाइल एप लॉन्च करने के बाद टीना डाबी ने कहा कि 'ये तो ट्रेलर है, पिक्चर अभी बाकी है.'  दरअसल उन्होंने शहर की बदहाल तस्वीर को बदलने के लिए एक नवाचार करते हुए 'नवो बाड़मेर' कार्यक्रम का आगाज किया. इस दौरान उन्होंने 'नवो बाड़मेर' के तहत मोबाइल एप लॉन्च किया. इस दौरान टीना डाबी ने 32 भामाशाहों के साथ MOU भी साइन किया. 

ऐसे काम करेगा से एप्लीकेशन

ये एप्लीकेशन बाड़मेर जिले के विकास और आमजन की समस्याओं का तुरंत समाधान निकालने के लिए काम करेगा. कलेक्टर टीना डाबी ने बताया कि  बेहतर स्वास्थ्य, जन सुविधाओं और समस्याओं के समाधान के लिए जिला प्रशासन कोशिश कर रहा है. हालांकि जन सहभागिता के अभाव में इसका इम्पलीमेंटेशन नहीं किया जा सकता है. इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने 'नवो बाड़मेर' के जरिए अभिनव पहल की है. 

उन्होंने बताया कि नवो बाड़मेर के तहत बाड़मेर शहर के विकास, सौन्दर्यीकरण, स्वच्छता और सुगम जन सुविधाओं के इम्पलीमेंटेशन को सुनिश्चित किया जाएगा. इसके जरिए राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को जरूरतमंद तक पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा. 

जिला कलेक्टर टीना डाबी ने बताया कि नवो बाड़मेर के तहत शुरूआती दौर में शहरी विकास, यातायात, सफाई व्यवस्था, बारिश के पानी की निकासी और सौन्दर्यीकरण के कामों के लिए कार्य योजना तैयार की गई है. इसके लिए विभागीय  अधिकारियों को वार्ड वार जिम्मेदारी सौंपी गई है. स्मार्ट कार्ड आएएफआईडी के साथ घर-घर कचरा संग्रहण, सुबह और रात में स्माार्ट स्वीपिंग के साथ नवो बाड़मेर मोबाइल एप के माध्यम से सफाई संबंधित शिकायतों का निराकरण किया जाएगा.

देखें वीडियो:  

यह भी पढ़ें: 

बाड़मेर: IAS टीना डाबी सरकारी स्कूल में पहुंचकर चेक करने लगीं मिड डे मील, मचा हड़कंप
 

    follow google newsfollow whatsapp