पुलिस ने काटा डिप्टी CM के बेटे का चालान, प्रेमचंद बैरवा बोले- बेटा नाबालिग, परिवहन विभाग ने किया बालिग का दावा

विशाल शर्मा

05 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 5 2024 12:02 PM)

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा के बेटे चिन्मय बैरवा का वीडियो वायरल होने के बाद अब पुलिस ने चालान काटा है. करीब एक सप्ताह बाद, चालान की कॉपी सोशल मीडिया पर सामने आई है. हालांकि चालान 27 सितंबर को किया गया था. परिवहन विभाग ने चिन्मय पर 7,000 रुपए का चालान काटा है.

rajasthan

rajasthan

follow google news

Jaipur: राजस्थान के उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा के बेटे चिन्मय बैरवा का वीडियो वायरल होने के बाद अब पुलिस ने चालान काटा है. करीब एक सप्ताह बाद, चालान की कॉपी सोशल मीडिया पर सामने आई है. हालांकि चालान 27 सितंबर को किया गया था. परिवहन विभाग ने चिन्मय पर 7,000 रुपए का चालान काटा है. इसके साथ ही, कांग्रेस नेता पुष्पेंद्र भारद्वाज के बेटे कार्तिकेय भारद्वाज पर भी 7,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

वीडियो वायरल होने के बाद शुरुआती दौर में परिवहन विभाग ने कोई प्रतिक्रिया नहीं आई थी लेकिन विवाद बढ़ने के बाद डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा के निर्देश पर विभाग ने एक्शन लिया. जयपुर RTO के एआरटीओ प्रकाश टहलियानी ने बताया कि तेज रफ्तार में गाड़ी चलाने और सीट बेल्ट नहीं लगाने के आरोप में दोनों युवाओं का चालान किया गया है. इसके अलावा, कार्तिकेय पर वाहन में अवैध बदलाव करने का भी आरोप लगा है, और गाड़ी की आरसी जब्त कर ली गई है. 

24 जून 2024 को बना ड्राइविंग लाइसेंस

यह मामला तब और गरमाया जब डिप्टी सीएम ने अपने बेटे को नाबालिग बताया था, जबकि उसका ड्राइविंग लाइसेंस 24 जून 2024 को जारी हो चुका है. यह सवाल उठा कि तीन महीने पहले ही लाइसेंस कैसे बन गया, जबकि उस समय वह नाबालिग था. वहीं एआरटीओ ने कहा कि चिन्मय कुमार बैरवा बालिग है और उसका ड्राइविंग लाइसेंस भी है जो 24 जून 2024 को जारी हुआ है. 

बैरवा बोले- मेरा बेटा नाबालिग

बेटे की वीडियो वायरल होने के बाद डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा ने अपने बेटे को नाबालिग बताया था. यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाने के सवाल पर बैरवा ने कहा था कि यातायात की कहा धज्जियां उड़ी? मेरा बेटा तो अभी तक 18 साल का भी नहीं हुआ है. अब सवाल उठ रहे हैं कि परिवहन मंत्री का जिम्मा संभालने वाले डिप्टी सीएम का बेटा एक सप्ताह पहले जब नाबालिग था तो करीब 3 महीने पहले लाइसेंस कैसे बन गया. 

बैरवा बोले- कुछ गलत नहीं

वीडियो के वायरल होने पर बैरवा ने कहा वीडियो में मेरा बेटा नजर आ रहा है, इसमें कुछ गलत नहीं है. लेकिन मेरे बेटे को कोई गाड़ी एस्कॉर्ट नहीं कर रही थी. उन्होंने बताया कि वो गाड़ी सुरक्षा में पीछे-पीछे चल रही थी, अगर कोई बेवजह तूल देता है तो उसकी मर्जी लेकिन मेरा बेटा सीनियर स्कूल में पढ़ता है, वो अपने स्कूल के दोस्तों के साथ था.

क्या है पूरा मामला

दरअसल, एक सप्ताह पहले डिप्टी सीएम प्रेमचंद के बेटे चिन्मय बैरवा का एक वीडियो वायरल हुआ. जिसमें वह एक खुली जीप में पुलिस एस्कॉर्ट के साथ जीप दौड़ा रहे थे. उस दौरान गाड़ी में गाड़ी में उसके साथ तीन अन्य युवक भी थे, जिसमें से एक का नाम कार्तिकेय भारद्वाज था, जो कांग्रेस नेता पुष्पेंद्र भारद्वाज का बेटा है, जिन्होंने वर्तमान में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के सामने सांगानेर विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था. 

    follow google newsfollow whatsapp