राजस्थान उपचुनाव: देवली उनियारा में चुनावी सरगर्मियां हुई तेज, नरेश मीणा क्या करने जा रहे?

आंचल गुप्ता

23 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 23 2024 4:08 PM)

Rajasthan by-election:  उपचुनाव में कांग्रेस में भी बगावत की चिंगारी अब दिखाई देने लगी है. सोशल मीडिया पर मंगलवार रात से टोंक सांसद हरीश मीणा के बड़े भाई नमोनारायण मीणा और नरेश मीणा का वीडियो खूब वायरल हो रहा है.

naresh meena

naresh meena

follow google news

Rajasthan by-election: उपचुनाव में कांग्रेस में भी बगावत की चिंगारी अब दिखाई देने लगी है. सोशल मीडिया पर मंगलवार रात से टोंक सांसद हरीश मीणा के बड़े भाई नमोनारायण मीणा और नरेश मीणा का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में नमोनारायण मीणा कहते दिख रहे हैं कि मेरे भाई ने मेरे साथ धोखा कर दिया, मैंने टिकट मांगा था. हालांकि राजस्थान तक इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता. 

7 सीटों पर उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने अभी तक अपनी लिस्ट जारी नहीं की है. लेकिन इस चुनाव को लेकर सियासत काफी गर्म है. एक तरफ नरेश मीणा देवली उनियारा सीट से कांग्रेस से प्रत्याशी के रूप में दावेदारी जता रहे हैं. बीते दिनों वो जयपुर में भी शक्ति प्रदर्शन करते हुए नजर आए. नरेश मीणा ने मंगलवार को अपने समर्थकों से देवली उनियारा के अलीगढ़ में पहुंचने की अपील की. 

क्या BAP ज्वाइन करेंगे नरेश मीणा?

अब आखिर नरेश मीणा किस नई सोच की बात कर रहे हैं. क्या वो भारत आदिवासी पार्टी का हाथ थामने जा रहे हैं. ये बात इसलिए क्योंकि भारत आदिवासी पार्टी ने कांग्रेस के नेता नरेश मीणा को देवली उनियारा विधानसभा सीट के लिए बड़ा ऑफर दिया है.

नरेश मीणा को मिला था ऑफर

भारत आदिवासी पार्टी के प्रवक्ता डॉ जितेंद्र मीणा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि 'नरेश मीणा कब तक उन पार्टियों के पीछे चलेंगे, जो आपकी राजनीतिक हत्या करना चाहती है. उन्होंने नरेश मीणा को ऑफर देते हुए कहा कि 'आइए भारत आदिवासी पार्टी से जुड़िए, हम मिलकर राजस्थान की तकदीर और तस्वीर बदल देंगे.' इसके बाद से ही ये चर्चा चलने लगी कि क्या नरेश मीणा को अगर टिकट नहीं मिलता है तो वो अपने लिए एक नई राह चुन सकते हैं. 

    follow google newsfollow whatsapp