Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज 14 जिलों बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

ललित यादव

26 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 26 2024 1:43 PM)

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई हिस्सों से अब मानसून विदाई ले चुका है. हालांकि पूर्वी राजस्थान में एक बार फिर से मानसूनी बारिश देखने को मिलने वाली है. बुधवार को बांसवाड़ा और सज्जनगढ़ में बारिश देखने को मिली. पूर्वी राजस्थान में भी अब बारिश देखने को मिलने वाली है.

newstak
follow google news

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई हिस्सों से अब मानसून विदाई ले चुका है. हालांकि पूर्वी राजस्थान में एक बार फिर से मानसूनी बारिश देखने को मिलने वाली है. बुधवार को बांसवाड़ा और सज्जनगढ़ में बारिश देखने को मिली. पूर्वी राजस्थान में भी अब बारिश देखने को मिलने वाली है. मौसम विभाग के मुताबिक जयपुर, अलवर, दौसा, करौली, सवाईमाधोपुर,  डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, उदयपुर, जालौर, टोंक, चित्तौड़गढ़, सिरोही और भरतपुर में आज बारिश की संभावना है. 

यह भी पढ़ें...

राजस्थान मौसम अपडेट: (Rajasthan Weather Alert) 

दक्षिण-पश्चिम मानसू की विदाई राजस्थान के कुछ और हिस्सों से हो गई है. Withdrawal रेखा अब चूरू, अजमेर, माउंट आबू, से होकर गुजर रही है. पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की गतिविधियां 25 सितंबर से 30 सितंबर तक दर्ज होने की संभावना है. 

भरतपुर, जयपुर, अजमेर संभाग के कुछ भागों में भी मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम बारिश 27-29 सितंबर के दौरान होने की संभावना है. पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर संभाग के अधिकांश भागों में आगामी तीन-चार दिन मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है. दक्षिण पश्चिमी राजस्थान में 28 से 30 सितंबर के दौरान कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.

प्रमुख जिलों का अधिकतम तापमान (Temprature in Rajasthan)

अजमेर 36.6, अलवर 36.2, जयपुर 36.0, सीकर 36.8, कोटा 36.3, बाड़मेर 39.6, जैसलमेर 39.7, जोधपुर 39.5, बीकानेर 40.6, चूरू 39.2 डिग्री अधिकतम पारा दर्ज किया गया.

    follow google newsfollow whatsapp