Rajasthan weather update: कोटा, उदयपुर, अजमेर संभाग में येलो अलर्ट, IMD ने बताया बारिश कब रुकेगी

बृजेश उपाध्याय

15 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 15 2024 3:15 PM)

मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे में पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं पर हल्की बारिश तो कहीं बूंदाबांदी दर्ज की गयी. पश्चिमी राजस्थान में अधिकांश स्थानों पर मौसम शुष्क रहा. सबसे ज्यादा बारिश प्रतापगढ़ में 2 मिमी दर्ज की गयी.

तस्वीर: राजस्थान तक.

तस्वीर: राजस्थान तक.

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

15 अक्टूबर के बाद बदलेगा मौसम, मौसम विभाग ने दिया अपडेट.

point

आज 8 जिलों में वज्रपात और बारिश का अलर्ट.

राजस्थान में इस बार बारिश ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए. सितंबर का महीना निकल गया. अक्टूबर का आधा महीना निकल गया. फिर भी बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक 15 अक्टूबर मंगलवार को भी उदयपुर, कोटा समेत 8 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान इन जिलों में मेघ गर्जन, वज्रपात के अलावा हल्की आंधी के साथ बारिश भी हो सकती है. 

मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे में पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं पर हल्की बारिश तो कहीं बूंदाबांदी दर्ज की गयी. पश्चिमी राजस्थान में अधिकांश स्थानों पर मौसम शुष्क रहा. सबसे ज्यादा बारिश प्रतापगढ़ में 2 मिमी दर्ज की गयी. राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान श्रीगंगानगर में 38.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.  

सीकर जिले के फतेहपुर में रात में छूटी कंपकंपी

बीती रात सबसे कम तापमान सीकर के फतेहपुर में 14.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इस दौरान यहां रात में कंपकंपी छूट गई. हल्के कंबल निकल गए. मौसम विभाग के मुताबिक इस महीने के आखिर तक तापमान धीरे-धीरे गिरेगा.

यह भी पढ़ें: 

Rajasthan Weather Update: जयपुर, अजमेर समेत 17 जिलों में येलो अलर्ट, IMD का बारिश को लेकर बड़ा अपडेट
 

    follow google newsfollow whatsapp