उदयपुर में आंतक मचाने वाला आदमखोर मारा गया…8 लोगों की जान ले चुके तेंदुए को यूं किया ढेर

News Tak Desk

18 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 18 2024 4:50 PM)

राजस्थान के उदयपुर जिले में एक महीने से आतंक मचा रहे तेंदुए को शुक्रवार को वन विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने मार गिराया. खूंखार तेंदुए ने अब तक 8 लोगों की जान ले ली थी,

leopard

leopard

follow google news

राजस्थान के उदयपुर जिले में एक महीने से आतंक मचा रहे तेंदुए को शुक्रवार को वन विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने मार गिराया. खूंखार तेंदुए ने अब तक 8 लोगों की जान ले ली थी, जिसके कारण उसे आदमखोर घोषित किया गया था.

सूत्रों के अनुसार, तेंदुए ने 18, 19, 20, 25, 28 और 30 सितंबर को पंचायत छाली, बगडुंदा, मजावद और मदार जैसे इलाकों में हमले किए थे. इन हमलों में चार महिलाएं और एक पांच वर्षीय बच्चा समेत आठ लोग अपनी जान गंवा चुके थे.

गोली मार दी गई

बुधवार को तेंदुए ने मदार गांव में खेत में काम कर रही दो महिलाओं पर हमला किया, जिससे एक महिला की अस्पताल में उपचार के दौरान मृत्यु हो गई. इस घटना के बाद वन विभाग और पुलिस की टीम ने उस तेंदुए को मदार इलाके के पास ढूंढ़ निकाला और गोली मार दी.

वन अधिकारी ने क्या बताया

प्रभागीय वन अधिकारी अजय चित्तौड़ा ने बताया कि मारा गया तेंदुआ एक वयस्क नर था और उसने आदमखोर व्यवहार अपनाया था. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि इसकी पूरी पुष्टि सैंपल टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद ही होगी.

1 अक्टूबर को जारी किया गया था आदेश

तेंदुए के लगातार हमलों के चलते 1 अक्टूबर को अधिकारियों ने उसे मारने का आदेश जारी किया था. हालांकि, यह निर्देश था कि पहले उसे शांत करने या पकड़ने की कोशिश की जाए, लेकिन अगर ऐसा संभव नहीं हो तो उसकी पहचान सुनिश्चित करके उसे मार दिया जाए.

 

    follow google newsfollow whatsapp