अगस्त में बनाएं बाली घूमने का प्लान, यहां की खूबसूरती के कायल हो जाएंगे आप

News Tak Desk

20 May 2024 (अपडेटेड: May 20 2024 2:04 PM)

बाली अपनी अद्भुत संस्कृति और प्राचीन परंपराओं के लिए जाना जाता है. ऐसे में जब भी आप इस खूबसूरत द्वीप की यात्रा पर जाएं, तो यहां की स्थानीय रीति-रिवाजों का सम्मान और उनका पालन करना बेहद जरूरी है.

10 activities in Bali for your perfect romantic getaway

10 activities in Bali for your perfect romantic getaway

follow google news

अगर आप बाली घूमने का सपना देख रहे हैं, तो अगस्त से बेहतर समय और कोई नहीं हो सकता. शुष्क मौसम के अंतिम चरण में, बाली इस महीने में खिल उठता है. मौसम सुहावना होता है, भीड़ कम होती है और हवाई जहाज के टिकट और होटल सस्ते में मिल जाते हैं. तो देर किस बात की? अभी अपना बाली ट्रिप का प्लान बनाएं और इन खूबसूरत जगहों का आनंद लें.

समुद्र तटों पर करें मस्ती

  • कुटा बीच- यह बाली का सबसे प्रसिद्ध समुद्र तट, सर्फिंग और वाटर स्पोर्ट्स के लिए मशहूर बीच है. कुटा बीच लगातार और अच्छी लहर स्थितियों के कारण लोगों के बीच लोकप्रिय है. आपको बता दें, कुटा बीच हवाई अड्डे के नजदीक है. इसलिए यहां जाना भी बेहद आसान है.
  • सेमिन्यक बीच- यह बीच अपनी सुरम्य सुंदरता के कारण बाली के पर्यटक आकर्षणों में से एक है। सेमिनायक बीच पूरे साल छुट्टियाँ बिताने के लिए एक आदर्श स्थान है. आपको बता दें, यह समुद्र तट क्षेत्र पूरी तरह से खुला है और आप दिन या रात के किसी भी समय सुंदर सफेद रेतीले समुद्र तट का आनंद ले सकते हैं.
  • नुसा दुआ बीच- बाली में नुसा दुआ बीच वो जगह नहीं है जहाँ आप रोमांच या पार्टियों की तलाश कर रहे हैं, लेकिन अगर आप शांत लक्जरी अनुभव चाहते हैं तो यह एकदम सही है. नुसा दुआ को विशेष रूप से पर्यटकों को ध्यान में रखकर बनाया गया था. बता दें, आप यहां कुछ पानी के खेलों का आनंद लेना चाहते हों, स्पा में खुद को खुश करना चाहते हों, आस-पास के सांस्कृतिक स्थलों का पता लगाना चाहते हों, या बस धूप का आनंद लेना चाहते हों, यहां हर किसी के लिए कुछ न कुछ है.

इन बातों का रखें ध्यान

  • बाली अपनी अद्भुत संस्कृति और प्राचीन परंपराओं के लिए जाना जाता है. जब आप इस खूबसूरत द्वीप पर यात्रा करते हैं, तो स्थानीय रीति-रिवाजों का सम्मान करना और उनका पालन करना महत्वपूर्ण है.
  • मंदिरों में प्रवेश करते समय विनम्र पोशाक पहनें. बहुत अधिक खुले या छोटे कपड़े पहनने से बचें.
  • महिलाओं को मासिक धर्म के दौरान मंदिरों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है.
  • मंदिर में प्रवेश करने से पहले अपने जूते उतार दें.
  • मंदिरों में प्रवेश करते समय शांत रहें और दूसरों की प्रार्थना में बाधा न डालें.

बाली कैसे पहुंचे?

चूंकि बाली के लिए सीधी उड़ानें उपलब्ध नहीं हैं, इसलिए यात्री कुआलालंपुर, सिंगापुर या बैंकॉक जैसे शहरों में स्टॉपओवर के साथ उड़ान भरते हैं. यदि आप सस्ते में यात्रा करना पसंद करते हैं, तो आपको बता दें कि चेन्नई, कोलकाता या कोच्चि से प्रस्थान करने वाली उड़ानें सबसे सस्ती होती हैं.

    follow google newsfollow whatsapp