बैंगलोर में पार्टनर के साथ बनाएं घूमने का प्लान, ये हैं अच्छी जगहें

News Tak Desk

27 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 27 2024 3:12 PM)

बैंगलोर में कपल्स के घूमने के लिए बहुत सारी जगहें हैं, जहां वह अपने एक दिन को यादगार बना सकते हैं. हम आपको बताएंगे कि आप बैंगलोर में किन जगहों पर क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं.

NewsTak
follow google news

अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग कर रहें हैं बैंगलोर के इन जगहों पर जरूर घूमें. वैसे तो बैंगलोर में कपल्स के घूमने के लिए बहुत सारी जगहें हैं, जहां वह अपने एक दिन को यादगार बना सकते हैं. किसी ऐसे स्थान पर रोमांटिक मुलाकात की योजना बनाएं जो बेंगलुरु के खूबसूरत शहर के भीतर स्थित हैं. हम आपको बताएंगे कि आप बैंगलोर में किन जगहों पर क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं.

नंदी हिल्स घूमने के साथ करें सुबह की शुरुआत

पार्टनर के साथ घूमने के लिए इससे अच्छी जगह आपके लिए कोई और नहीं हो सकती. 1 दिन के ट्रिप में यहां आप बहुत सारी यादें सजा कर रख सकते हैं. नंदी हिल्स एक पहाड़ी किला है जहां टीपू सुल्तान का किला स्थित है. यह 500 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है. यह बैंगलोर का बेस्ट हिल स्टेशन माना जाता है.

कब्बन पार्क

कब्बन पार्क की हरी-भरी हरियाली और सुखदायक वातावरण हर किसी को आकर्षित करता है जो शहर के प्रदूषण और यातायात से दूर कुछ आरामदायक पलों की तलाश में है। लगभग 250 एकड़ क्षेत्र में फैले, इसमें लगभग 6000 पौधे हैं. कब्बन पार्क न केवल सुबह की सैर करने वालों और पिकनिक मनाने वालों के लिए एक जगह है, बल्कि यह प्रकृतिवादियों के लिए भी एक आदर्श जगह है, जो विभिन्न प्रकार की वनस्पतियों का भी अध्ययन करना चाहते हैं. यह पार्क सुबह 6:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक खुला रहता है.

उल्सूर झील

यह झील बैंगलोर की सबसे बड़ी झीलों में से एक है जो 50 हेक्टेयर के क्षेत्र में फैली है. परिवार या मित्रों के साथ समय बिताने के लिए यह जगह बेहद अनुकूल है.

लालबाग

ये बैंगलुरु में घूमने के लिए एक बहुत ही खूबसूरत पार्क है. आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ यहां अच्छा समय बिता पाएंगे. आपको यहां कई प्रजातियों के पौधे मिल जाएंगे. आपको यहां फारसी और अफगानी मूल के पौधे भी मिल जाएंगे. अगर आप बेंगलुरु में हैं तो आपको इस जगह पर जरूर घूमने के लिए जाना चाहिए.

    follow google newsfollow whatsapp