बिहार: डेड बॉडी का होने जा रहा था पोस्टमार्टम तभी अचानक उठकर बैठ गया युवक, पूछा- मैं कहां हूं?

ऋचा शर्मा

ADVERTISEMENT

तस्वीर: रंजीत कुमार सिंह, बिहार तक.
तस्वीर: रंजीत कुमार सिंह, बिहार तक.
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

बिहार के एक सरकारी अस्पताल के टॉयलेट में युवक बेसुध हालत में मिला.

point

स्वास्थ्यकर्मियों ने उसे मृत घोषित कर दिया. फिर होने लगी पोस्टमार्टम की तैयारी.

फर्ज करिए कि पोस्टमार्टम हाउस में हाथों में चीर-फाड़ का औजार लिए एक शख्स खड़ा हो. डॉक्टर डेड बॉडी के अंगों को ऑब्जर्व कर ये पता लगाने के लिए खड़ा हो कि मौत किस वजह से हुई है. इन सबके बीच अचानक डेड बॉडी हिलने लगे और बोल उठे- मेरे साथ ये क्या हो रहा है? मैं कहां हूं? सोचिए फिर क्या होगा? 

कुछ ऐसा ही हुआ बिहार के नालंदा जिले के बिहारशरीफ में. यहां सरकारी अस्पताल में एक युवक को मरा हुआ मानकर पोस्टमार्टम हाउस भेजा गया. वहां अभी पोस्टमार्टम करने की बात चल ही रही थी तभी वो शख्स उठकर बैठ गया. इसके बाद तो अस्पताल में उसे देखने के लिए भीड़ लग गई. हर कोई ये जानने के लिए उत्सुक हो गया कि जिस युवक को मरा हुआ माना गया था वो कौन है और कैसा है?

ये है पूरा मामला

अस्पताल में पहली मंजिल पर बने टॉयलेट का दरवाजा काफी घंटों से बंद था, जिसके बाद वहां मौजूद स्वास्थ्यकर्मियों को शक हुआ. टॉयलेट चूंकि अंदर से बंद था तो अस्पतालकर्मियों को समझ में आ गया कि कोई न कोई तो अंदर मौजूद है. किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए वहां मौजूद स्वास्थ्यकर्मियों ने फौरन इसकी सूचना पुलिस को दी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मौके पर पहुंची पुलिस टॉयलेट के दरवाजे को तोड़कर अंदर घुसी तो एक व्यक्ति को फर्श पर बेसुध पड़ा हुआ देखा. पुलिसकर्मी और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों ने उसकी नब्ज टटोली और उसे मृत (मरा हुआ) मान लिया. धीरे-धीरे शौचालय में शव मिलने की खबर जंगल में आग की तरह अस्पताल में फैल गई. जिसके बाद उसे देखने के लिए वहां लोगों की भीड़ जुट गई.

सिविल सर्जन ने भी मान लिया मृत

फर्श पर पड़े युवक को मरा हुआ मानकर पुलिस अभी एफएसएल टीम का इंतजार ही कर रही थी तभी शव मिलने की जानकारी पर सिविल सर्जन डॉक्टर जितेंद्र कुमार सिंह भी पहुंच गए. सिविल सर्जन ने बाथरूम में पड़े युवक को देखा. बिना नब्ज टटोले उसे मृत मानकर सफाईकर्मी को पोस्टमार्टम हाउस ले जाने का आदेश भी दे दिया.

पोस्टमार्टम से पहले उठकर बैठा युवक

इधर युवक को पोस्टमार्टम हाउस ले जाने के लिए स्ट्रेचर लगाया गया. फिर पोस्टमार्टम की तैयारी होने लगी. तभी बेसुध पड़े युवक को यह एहसास हुआ कि उसे सब मरा हुआ समझ रहे हैं. इसके बाद वह उठकर फौरन खड़ा हो गया. जिससे वहां मौजूद सिविल सर्जन के अलावा पोस्टमार्टम करने वाली टीम हक्का-बक्का रह गई. 

ADVERTISEMENT

कौन है ये युवक जो पीएम हाउस में उठ बैठा?

जिस युवक को डॉक्टरों ने मरा हुआ मान लिया था, वो जिराइन गांव का रहने वाला राकेश कुमार है. वो दवा लेने के लिए सदर अस्पताल पहुंचा था. हालांकि इस दौरान नशे में होने की वजह से वो बाथरूम गया और वहीं गिरकर बेहोश हो गया था. 

ADVERTISEMENT

'अस्पताल में जिंदा हो गया मरा हुआ शख्स'- ये खबर फैल गई

इधर एक खबर तेजी से फैल गई कि अस्पताल में एक मुर्दा फिर से जिंदा हो गया है. ये सुनते ही आसपास के लोग उसे देखने के लिए सदर अस्पताल की ओर चल दिए. वहां काफी भीड़ लग गई. हालांकि पुलिस नशे की वजह से उस युवक को अपने साथ ले गई. सीएस ने बताया कि युवक नशे की हालत में था इस कारण वह शौचालय में बेहोश होकर गिर गया था.

इनपुट: रंजीत कुमार सिंह

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT