Bihar Politics: किसकी वजह से लोकसभा चुनाव हारे उपेंद्र कुशवाहा, खुद किया खुलासा 

सुकन्या सिंह

ADVERTISEMENT

उपेंद्र कुशवाहा  (फाइल फोटो)
Upendra Kushwaha
social share
google news

Bihar Politics: काराकाट लोकसभा क्यों हार गए उपेंद्र कुशवाहा? इस पर खुद राज्यसभा सांसद उपेंद्र कुशवाहा ने बड़ी बात कह दी. उपेंद्र कुशवाहा ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि एनडीए की वजह से उनकी हार हुई.

3 बार बोले कुशवाहा-  NDA की वजह से हारा NDA 

राज्यसभा सांसद उपेंद्र कुशवाहा बिहार यात्रा पर है. इस दौरान उपेंद्र कुशवाहा ने कहा लोकसभा चुनाव में कुछ क्षेत्र ऐसे रहे. जहां एनडीए हार गया. इससे विपक्ष को खुश होने की जरूरत नहीं है. क्योंकि विपक्ष नहीं बल्कि एनडीए की हार एनडीए की वजह से हुई है. अपने बयान में तीन बार उपेंद्र कुशवाहा ने यह बात दोहराई.

कुशवाहा के खुलासे पर ये बोली कांग्रेस 

कुशवाहा के बयान पर शायराना अंदाज में कांग्रेस ने भी अपनी बात रखी. कांग्रेस की प्रवक्ता शिशिर कौण्डिल्य ने कहा, "साहब! हमें तो अपनों ने लूटा, गैरों में कहां दम था, मेरी कश्ती वहां डूबी जहां पानी कम था". कुशवाहा के मजे लेने के बाद कांग्रेस ने पूरे मामले पर सम्राट चौधरी और बीजेपी से भी सफाई मांगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

उपेंद्र कुशवाहा के साथ हुआ बड़ा खेल

काराकाट लोकसभा सीट सीट शेयरिंग में उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी RLM के खाते में गई. उपेंद्र कुशवाहा खुद काराकाट से लोकसभा का चुनाव लड़ते हैं, लेकिन उपेंद्र कुशवाहा की सीट से पवन सिंह निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर देते हैं. जब पवन सिंह यह ऐलान करते हैं तब वह बीजेपी के एक्टिव सदस्य थे. राजनीतिक के विशेषज्ञों ने दावा कर दिया कि पवन सिंह के चुनाव लड़ने से बड़ा नुकसान उपेंद्र कुशवाहा को लोकसभा चुनाव में होगा और हुआ भी. उपेंद्र कुशवाहा कराकाट से चुनाव हार गए और तीसरे नंबर पर नतीजे में आए. पवन सिंह जहां दूसरे नंबर पर रहे. वहीं राजाराम सिंह महागठबंधन के उम्मीदवार काराकाट से जीत गए.

अपने साथ हुए खेला पर अब तक चुप्पी साधे थे कुशवाहा

चुनाव प्रचार से लेकर चुनाव नतीजों तक और फिर राज्यसभा सांसद बनने तक पत्रकारों ने बार-बार उपेंद्र कुशवाहा का मन टटोला. उपेंद्र कुशवाहा ने एक बार भी अपने गठबंधन या बीजेपी पर सवाल नहीं उठाया लेकिन अब 3 महीने और 22 दिन बाद उपेंद्र कुशवाहा के सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने कह दिया एनडीए की वजह से उनकी हार हुई.

ADVERTISEMENT

विधानसभा चुनाव में अपनी रणनीति बदल देंगे कुशवाहा

इस दौरान उपेंद्र कुशवाहा ने यह भी कहा कि आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में वह अलग रणनीति के साथ मैदान में उतरेंगे और पूरी एनडीए को मजबूत करने के लिए काम करेंगे.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT