IPS शिवदीप लांडे से मिलने पहुंचे बुजुर्ग ने हाथ थामा और रोने लगे, बोले- आपके आने से उम्मीद दिखी थी..

इन्द्र मोहन

ADVERTISEMENT

बिहार के आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे नौकरी से इस्तीफा देने के बाद चर्चा में हैं.
shivdeep_lande
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

आईपीएस शिवदीप लांडे नौकरी से इस्तीफा देने के बाद चर्चा में हैं

point

शिवदीप लांडे के इस्तीफा देने के बाद राजनीति में जाने की चर्चाएं जोरों पर थीं

IPS Shivdeep Lande: बिहार के चर्चित आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे ने नौकरी से इस्तीफा देकर सबको हैरान कर दिया था. बिहार कैडर के तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी और 'सिंघम' कहे जाने वाले पूर्णिया के आईजी शिवदीप लांडे के अचानक इस्तीफा से उनके चाहने वालों को भी दुख पहुंचा है. ऐसे में एक बुजुर्ग उनके घर पहुंचे और उनका हाथ थामकर रोने लगे. बुजुर्ग कहते हैं आपके आने से उम्मीद दिखी थी कि काम पूरा होगा. इसपर शिवदीप जवाब देते हैं आपका काम तो होकर रहेगा.

सोशल मीडिया पर शिवदीप लांडे ने इस वीडियो को पोस्ट किया है. कैप्शन में शिवदीप ने भावुक बात लिखी है. शिवदीप ने लिखा, "मेरे त्यागपत्र के उपरांत अनेक युवा वर्ग मिलना चाहते हैं. हज़ारों की संख्या में संदेश प्राप्त हो रहे और काफ़ी लोग मेरे सरकारी आवास के बाहर जमा हो रहे हैं. मैं अभी किसी से नहीं मिल रहा हूं. परन्तु आपका ये स्नेह मुझ तक पहुंच रहा है. कल मुझे पता चला की एक 80 वर्ष के बुजुर्ग दो घंटे से मिलने के जिद्द से इंतजार में हैं. उनसे मिलने को जब मैं गया तो वो रो-रो कर मुझसे मिले. वो पल मेरे लिए बहुत भावुक था. इन आंसुओ को यूंही जाया नहीं जाने दे सकता हूं, मेरी जिम्मेदारी और भी ज्यादा हो जाती है."

राजनीति ज्वॉइन करने के लग रहे थे कयास

इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि शिवदीप नौकरी छोड़ने के बाद राजनीति ज्वाइन करेंगे, लेकिन उन्होंने इसे सिरे से खारिज कर दिया. सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए शिवदीप लांडे ने लिखा. सर्वप्रथम मैं पूरे दिल से सभी का आभार प्रकट करना चाहता हूं. क्योंकि कल से मुझे जो प्यार और प्रतिक्रिया प्राप्त हो रही है, वो मैंने कभी नहीं सोचा था. मेरे कल के त्यागपत्र के बाद से कुछ मीडिया वाले इस संभावना को तलाशने में लगे हैं कि शायद मैं किसी राजनीतिक पार्टी से जुड़ने जा रहा हूं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मैं इस पोस्ट के माध्यम से सभी को ये बताना चाहता हूं कि मेरी न ही किसी राजनितिक पार्टी से कोई बात हो रही है और न ही किसी पार्टी के विचारधारा से मैं जुड़ने जा रहा हूं. कृपया कर मेरे नाम को किसी के साथ जोड़ कर न देखें.

आईपीएस शिवदीप लांडे से मिलने बुजुर्ग पहुंचे और रोने लगे.

कौन हैं शिवदीप लांडे?

अब आपको शिवदीप लांडे के बारे में भी बता देंते हैं. 29 अगस्त 1976 को महाराष्ट्र में जन्मे शिवदीप लांडे 2006 बैच के बिहार कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं. उनकी पहली पोस्टिंग मुंगेर के जमालपुर से डीएसपी के रूप में हुई थी. पटना में जब वह सिटी एसपी थे उस वक्त सुर्खियों में रहे. उनकी पहचान सिंघम के रूप में बनी. शिवदीप लांडे जब रोहतास में एसपी के पद पर तैनात थे तो उन्होंने जिले में चल रही अवैध पत्थर क्रशर इकाइयों के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई की थी. पटना में इनके कार्यकाल में लड़किया भी सुरक्षित महसूस करती थी. अब देखना होगा कि शिवदीप लांडे इस्ताीफे के बाद क्या फैसला लेते हैं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: IPS Shivdeep Lande: सुर्खियों में छाए IPS शिवदीप लांडे कौन हैं, जो थे बिहार के 'सुपरकॉप'?

बता दें शिवदीप लांडे 2006 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी रहे हैं. महाराष्ट्र में जन्मे शिवदीप की कर्मभूमि बिहार ही रही. बिहार कैडर में रहने के दौरान उन्होंने पटना, पूर्णिया अररिया, और मुंगेर जिलों में आरक्षी अधीक्षक के रूप में कार्य किया. जब शिवदीप पटना (मध्य क्षेत्र) के एसपी थे. तब उनके कार्यकाल की खूब चर्चा होती थी. खासकर युवाओं में वे खासे लोकप्रिय रहे. तुरंत एक्शन लेने के मामले में शिवदीप की कोई सानी नहीं थी. 

ADVERTISEMENT

बता दें कि दो हफ्ते पहले ही शिवदीप लांडे को पूर्णिया आईजी के तौर पर जिम्मेदारी मिली थी. लेकिन दो हफ्ते बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया. शिवदीप लांडे मूल रूप से महाराष्ट्र के रहने वाले हैं और यूपीएससी निकालने के बाद उन्हें बिहार कैडर मिला था.

 देखें ये वीडियो...

ये भी पढ़ें:  2 लाख देकर IPS बना, वर्दी पहनकर घर से निकला ही था कि यूं खुली पोल, बिहार का चौंका देने वाला मामला

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT