बंगाल में बिहारी छात्रों के साथ मारपीट करने के आरोप में रजत भट्टाचार्य अरेस्ट, जानिए कौन है ये?

ऋचा शर्मा

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Bihar-West Bengal News: पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में बिहारी छात्रों के साथ मारपीट का मामला सामने आया. बिहार के कुछ छात्र बंगाल में कर्मचारी चयन आयोग(SSC) की परीक्षा देने पहुंचे थे जहां उनके साथ मारपीट की गई और उन्हें धमकाया गया. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. जिसके बाद बिहार पुलिस ने फौरन एक्शन लेते हुए बंगाल पुलिस से जवाब मांग लिया. बिहार पुलिस की शिकायत पर बंगाल पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी शख्स को हिरासत में ले लिया. 

पहले जानिए क्या है पूरा मामला ?

26 सितंबर को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ. वायरल वीडियो में एक शख्त कुछ बिहारी छात्रों को धमकाता हुआ नजर आ रहा है. रजत भट्टाचार्य छात्रों को धमकाते हुए कहता है कि 'बिहार का होकर तुम बंगाल में नौकरी करने क्यों आ रहे हो?' ये घटना तब हुई जब बिहार के रहने वाले कुछ छात्र SSC की परीक्षा देने सिलीगुड़ी पहुंचे थे. इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद बिहार पुलिस ने सोशल मीडिया पर बंगाल पुलिस से कार्रवाई की मांग की. जिसके बाद बंगाल पुलिस फौरन एक्शन में आई और कार्रवाई करते हुए आरोपी शख्स को हिरासत में लिया. 

कौन है छात्रों के साथ मारपीट करने का आरोपी रजत भट्टाचार्य? 

बिहारी छात्रों के साथ मारपीट करने वाले शख्स का नाम रजत भट्टाचार्य बताया जा रहा है. रजत भट्टाचार्य 'बांग्ला पक्खो' नाम के संगठन के साथ जुड़ा है. रजत अपनी बंगाली भाषा को प्रमोट करने के लिए अभियान भी चलाता था. वो पश्चिम बंगाल में हिंदी में लिखे साइनबोर्ड मिटाने जैसी घटनाओं में शामिल रहा है. बहरहाल छात्रों के साथ मारपीट के मामले में रजत भट्टाचार्य को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

रजत भट्टाचार्य का हैरान करने वाला बयान 

बिहारी छात्रों को धमकी देने वाले रजत भट्टाचार्य का भी बयान सामने आया है. अपने बयान में उसने दावा किया है कि, बिहार और यूपी से नकली प्रमाणपत्र लेकर छात्र SSC परीक्षा के लिए आ रहे हैं और बंगाल के युवकों की नौकरियां छीन रहे हैं. इसलिए उसने बिहारी युवकों को पकड़ने के लिए ऐसा किया.

कुल मिलाकर बिहार के छात्रों को धमकाने के आरोप में रजत भट्टाचार्य पुलिस की गिरफ्त में है और अब उसे कानूनी कार्रवाई का सामना करना होगा. 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT