Maruti, Tata समेत कई कार कंपनियों का फेस्टिव सीजन में बड़ा धमाका, दे रहे गजब का ऑफर!

बृजेश उपाध्याय

ADVERTISEMENT

तस्वीर: इंडिया टुडे.
तस्वीर: इंडिया टुडे.
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मारुति सुजुकी अपनी कई कारों पर 1 लाख रुपए से ज्यादा का दे रही ऑफर.

point

टाटा मोटर्स पेट्रोल और सीएनजी वैरिएंट में दे रहा डिस्काउंट.

आप अपनी ड्रीम कार खरीने की सोच रहे हैं तो जरा ठहर जाइए. पहले ये खबर पढ़ लीजिए ताकि शानदार डील पा सकें. फेस्टिव सीजन आ गया है. कार कंपनियां भी अपनी सेल बढ़ाने के लिए बड़े ऑफर दे रही हैं. मारूति, टाटा, हुंडई, महिंद्रा समेत कई कार कंपनियां बंफर डिस्काउंट ऑफर दे रही हैं. ये ऑफर एसयूवी से लेकर सेडान कारों पर मिल रहा है. 

कुछ समय से कार इंडस्ट्रीज में सुस्ती का माहौल है. कारों की संख्या शो रूम में ज्यादा और ग्राहकों की कम हो गई है. कार कंपनियों के पास कारों का बड़ा स्टाक हो गया है. फेस्टिव सीजन भी आ गया है. कार कंपनियों को पता है कि पितृ पक्ष के बाद नवरात्रि, धनतेरस और दिवाली में कारों की बंफर सेल होगी. ऐसे में कार कंपनियां भी बंफर ऑफ र देकर ग्राहकों को लुभाने की कोशिश कर रही हैं ताकि सेल बढ़ाकर रुके हुए माल को निकाला जा सके. 

मारूति सुजुकी की कारों पर 1 लाख रुपए से ज्यादा की छूट?

मारूति सुजुकी की बात करें तो कंपनी कई गाड़ियों पर 95 हजार रुपये से ज्यादा की छूट दे रही है. ऑटोमैटिक गिरयबॉक्स वाली मारूति सुजुकी वैगनआर पर 53 हजार रुपये की छूट मिल रही है. मैनुअल गिरयबॉक्स वेरिएंट्स पर 48 हजार रुपये का डिस्काउंट है. इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 5 लाख 55 हजार रुपये है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मारुति सुजुकी बलेनो प्रीमियम हैचबैक (AMT) खरीदने पर 52,100 रुपये तक की बचत की जा सकती है. मैनुअल वर्जन पर 47,100 रुपये और CNG वर्जन पर 37,100 रुपये तक की छूट मिलेगी. ध्यान देने वाली बात है कि बलेनो का स्टार्टिंग एक्स-शोरूम प्राइस 6 लाख 66 हजार रुपये है.  

एरिना शोरूम पर बिकने वाली मारुति की अल्टो K10, वैगन R और सेलेरियो जैसी हैचबैक कारों पर सितंबर में 57 हजार रुपये तक की छूट मिल रही है. जिसमें कंज्यूमर ऑफर, एक्सचेंज बोनस और शोरूम ऑफर शामिल है. स्विफ्ट मॉडल पर 35,000 रुपये तक ऑफर है. इसके अलावा डिजायर, ब्रेजा, अर्टिगा, इको और टूर एस पर भी पैसे बचाने का मौका है. 

हुडई दे रही ये ऑफर

भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी डिजायर के बाद दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट सेडान हुंडई ऑरा पर ग्राहकों को इन दिनों 48 हजार रुपये तक का फायदा मिल सकता है. हुंडई ऑरा पेट्रोल के साथ ही सीएनजी ऑप्शन में भी मौजूद है और इसकी एक्स शोरूम प्राइस साढ़े छह लाख रुपये से लेकर 9 लाख रुपये तक है. 

ADVERTISEMENT

होंडा दे रहा बंफर डिस्काउंट

होंडा अमेज के न्यू जेनरेशन मॉडल का लोगों को बड़ी बेसब्री से इंतजार है. इससे पहले मौजूदा मॉडल पर कंपनी 1 लाख 12 हजार रुपये तक की छूट दे रही है. ऐसे में जो लोग होंडा अमेज खरीदने की सोच रहे हैं, उनके लिए अच्छा मौका है. अमेज की मौजूदा एक्स शोरूम प्राइस 7 लाख 20 हजार रुपये से लेकर 10 लाख रुपये तक है. 

ADVERTISEMENT

टाटा मोटर्स भी डिस्काउंट में पीछे नहीं

टाटा मोटर्स ने दिवाली से पहले अपनी कारों पर बड़ा डिस्काउंट देने का फैसला लिया है. टाटा मोटर्स अपनी अल्ट्रोज रेसर कार पर बड़ी छूट दे रही है. Tata Altroz रेसर के MT पेट्रोल वेरिएंट पर 15 हजार रुपये तक का डिस्काउंट मिलने वाला है. वहीं अगर डीजल वेरिएंट की बात करें तो उसपर भी 15 हजार रुपये की छूट दी जा रही है. इसके अलावा कुछ चुनिंदा डीलरशिप पर एक्ट्रा 10 हजार रुपये तक का डिस्काउंट भी मिलने वाला है.

टाटा टियागों पर 60 हजार तक की छूट

टाटा टियागो पर आपको 60 हजार रुपये तक की छूट मिलेगी. टियागो ईवी पर 50 हजार रुपये तक का डिस्काउंट है. साल  2023 मॉडल पर 15,000 रुपये तक अलग से छूट मिलेगी. नेक्सॉन पर आप इस महीने 16 हजार रुपये की बचत कर सकते हैं. जबकि सफारी पर 50 हजार रुपये से लेकर 1.4 लाख रुपये तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है. टिगोर पर आप 90 हजार रुपये तक की बचत कर सकते हैं. टोयोटा ग्लैंजा खरीदने पर आपको 68 हजार रुपये तक का डिस्काउंट मिलेगा. इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 6.85 लाख रुपये से लेकर 10 लाख रुपये तक है. इसमें CNG ऑप्शन भी मिलता है.

ऑटो इंडस्ट्री में है सस्ती 

रिपोर्ट़्स के मुताबिक, मारुति सुजुकी ने सुस्ती को देखते हुए सितंबर महीने में अपना प्रोडक्शन 17.48 फीसदी तक कम कर दिया है. ये लगातार 8वां महीना है जब कार बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी ने अपना प्रोडक्शन कम किया है. आप इस बात का ध्यान रखें कि शोरूम पर बिकने वाली इन कारों पर डिस्काउंट, बोनस और ऑफर लोकेशन के हिसाब से अलग-अलग हो सकते हैं. ऐसे में सलाह है कि आप इनमें से किसी भी कार को खरीदने का प्लान करने से पहले अपने नजदीकी शोरूम पर जाकर ऑफर से जुड़ी जानकारियां हासिल कर लें.

इनपुट: सौरभ दीक्षित

यह भी पढ़ें: 

NPS Vatsalya Yojna: बच्चों के लिए आ गई केंद्र सरकार की ये नई स्कीम, जानिए इसकी Full डिटेल
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT