Haryana Politics: वार-पलटवार तेज, बृजभूषण ने जताई विनेश के खिलाफ प्रचार की इच्छा! बजरंग पूनिया ने दिया ये जवाब

ललित यादव

ADVERTISEMENT

Haryana Politics
Haryana Politics
social share
google news

Haryana Politics: विनेश और बजरंग के कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद से हरियाणा विधानसभा चुनावों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर और तेज हो गया है. कभी पूर्व WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण की ओर से विनेश-बजरंग पर आरोप लगाए जा रहे हैं तो कभी बजरंग की ओर से वार-पलटवार किया जा रहा है. बीते 2 दिन से हरियाणा की राजनीति में इन्हीं के बीच जबरदस्त बयानबाजी देखने को मिल रही है. 

वहीं बृजभूषण शरण सिंह ने दोनों पहलवानों पर बयानबाजी तेज कर दी है. इसी बीच, बजरंग पूनिया ने बृजभूषण को खुले तौर पर चुनौती दी है. विनेश हरियाणा विधानसभा चुनाव में जुलाना सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं, और इसी को लेकर बजरंग ने WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण को चुनौती दी है. उन्होंने कहा हरियाणा में प्रचार के लिए बृजभूषण का स्वागत है. लोगों को तय करना है कि वे आरोपियों के साथ खड़े होना चाहते हैं या अपनी बेटियों के साथ.

बजरंग ने बृजभूषण की देशभक्ति पर उठाए सवाल

इंडिया टुडे से इंटरव्यू के दौरान में बजरंग ने कहा, "विनेश की अयोग्यता का जश्न मनाने वाले, क्या वे देशभक्त हैं? हम बचपन से देश के लिए लड़ रहे हैं, वे हमें देशभक्ति सिखा रहे हैं. वे लड़कियों से छेड़छाड़ कर रहे हैं. बजरंग ने कहा "हमने कभी नहीं बताया कि किस पहलवान के साथ छेड़छाड़ हुई. उसने विनेश का नाम लेकर अपराध किया है. अगर लड़कियों में थप्पड़ मारने की हिम्मत होती तो उनको (बृजभूषण) बहुत सारे थप्पड़ लगते. बृजभूषण चोरी से लेकर देशद्रोह तक का हिस्ट्रीशीटर है, बीजेपी बृजभूषण का समर्थन कर रही है."

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

साक्षी मलिक पर बजरंग ने क्या कहा

बजरंग पूनिया ने कहा, "मैं चुनाव नहीं लड़ रहा हूं, हमने तय किया था कि हममें से कोई एक ही चुनाव लड़ेगा. उन्होंने कहा मेरे खिलाफ एजेंसियों का इस्तेमाल किया गया, मुझे डोप के आरोपों में प्रतिबंधित कर दिया गया. राज्यसभा जाने के सवाल पर बजरंग ने कहा, इस पर यह पार्टी को तय करना है. वहीं साक्षी मलिक को लेकर बजरंग ने कहा, वह हमारे साथ हैं, हम तीनों साथ हैं. हम अभी भी खेल में हैं. हम तीनों ने मिलकर जो लड़ाई शुरू की थी, उसे हम खत्म करेंगे. साक्षी का फैसला राजनीति में नहीं आने का था.

बृजभूषण ने लगाए कई आरोप

बृजभूषण ने बताया कि उन पर यौन उत्पीड़न का झूठा आरोप लगाकर फंसाने की कोशिश की गई. अब यह साजिश सबके सामने आ गई. उन्होंने कहा उनके खिलाफ जो  आंदोलन चलाया गया उसके लिए फंडिंग की गई थी. विनेश और बजरंग को उसी षड्यंत्र के इनाम के रूप में कुछ दिया है. उन्होंने कहा, अगर वाकई छेड़छाड़ की होती, तो विनेश को उसी वक्त उन्हें थप्पड़ मारना चाहिए था. उन्होंने यह भी कहा कि विनेश कांग्रेस के षड्यंत्र का हिस्सा थीं और इसी कारण से उन्हें फंसाया गया.

ADVERTISEMENT

हरियाणा चुनाव में प्रचार करेंगे बृजभूषण?

बृजभूषण ने कहा  "मैं बेटियों का अपमान करने का दोषी नहीं हूं. अगर कोई बेटियों का अपमान करने का दोषी है, तो वह बजरंग और विनेश हैं और जिसने इसकी पटकथा लिखी, भूपेंद्र हुड्डा इसके लिए जिम्मेदार हैं." हरियाणा में विनेश के खिलाफ चुनाव प्रचार करने के सवाल पर बृजभूषण ने कहा, "अगर वे (भाजपा) मुझसे (हरियाणा चुनाव में प्रचार करने के लिए) कहेंगे, तो मैं जा सकता हूं." 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: Haryana: विनेश के मेडल नहीं जीतने पर खुश हैं BJP नेता बृजभूषण, सामने आई बड़ी प्रतिक्रिया

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT