अमिताभ की नातिन नव्या नंदा हुई थीं IIM में एडमिशन होने पर ट्रोल, अब ऐसे दिया जवाब

शुभम गुप्ता

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

India Today Conclave Mumbai: अमिताभ बच्चन की नातिन, नव्या नवेली नंदा को हाल ही में IIM अहमदाबाद में एडमिशन मिला, और वह इस उपलब्धि से बेहद खुश हैं. हालांकि, इस बीच वह सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स के निशाने पर भी आ गईं. 26 सितंबर को इंडिया टुडे मुंबई कॉन्क्लेव 2024 में नव्या ने कहा कि सोशल मीडिया ने कई लोगों को अपनी बात रखने का मौका दिया है. उन्होंने यह भी बताया, "सोशल मीडिया एक शानदार प्लेटफॉर्म है, क्योंकि इससे उन लोगों को भी आवाज मिली है, जिन्हें पहले ऐसा मौका नहीं मिला था." इस दौरान, उन्होंने सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग पर भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की.

सोशल मीडिया से बदलाव की उम्मीद

नव्या ने 'बियॉन्ड द लिगेसी: जेन ज़ी फॉर ए जस्ट एंड इक्वल इंडिया' सेशन में सोशल मीडिया की ताकत पर जोर दिया. उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया उनके काम को लोगों तक पहुंचाने का बेहतरीन जरिया है. नव्या का मानना है कि अगर सोशल मीडिया का सही इस्तेमाल किया जाए, तो इससे समाज में बड़ा बदलाव लाया जा सकता है.

IIM में एडमिशन मिलने पर खुश हैं नव्या

अपनी पढ़ाई के सफर पर बात करते हुए नव्या ने IIM अहमदाबाद में एडमिशन पाने पर खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा, "भारत में कुछ बेहतरीन संस्थान हैं, और IIM अहमदाबाद में पढ़ाई करना मेरे लिए एक शानदार एक्सपीरियंस है. मुझे गर्व है कि मुझे दुनिया के बेहतरीन प्रोफेसरों से सीखने का मौका मिल रहा है."

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

फीडबैक की अहमियत

नव्या अपनी पहल 'प्रोजेक्ट नवेली' के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने लोगों से मिले फीडबैक को काफी जरूरी बताया. उन्होंने कहा, "अगर मैं लोगों के लिए काम कर रही हूँ, तो मुझे उनकी बातों से नाराज नहीं होना चाहिए. उनका फीडबैक मुझे एक बेहतर इंसान, बेहतर आंत्रप्रेन्योर और बेहतर इंडियन बनने में मदद करता है."

अपने बैकग्राउंड को किया स्वीकार

नव्या ने अपनी आलोचनाओं का सामना करते हुए अपने खास बैकग्राउंड को भी स्वीकार किया. उन्होंने कहा, "मुझे पता है कि मैं एक अलग स्थिति से आई हूँ और लोग इस पर टिप्पणी करेंगे." इसके बावजूद, नव्या ने बताया कि वह अपने काम और टार्गेट पर फॉकस करती हैं. उन्होंने कहा, "मैं नेगेटिव बातों पर ज्यादा ध्यान नहीं देती, बल्कि इसका इस्तेमाल अपने सफर को और बेहतर बनाने के लिए करती हूँ."

ADVERTISEMENT

नव्या ने यह भी बताया कि जहां उनकी उम्र के लोग शनिवार की रात को पार्टी करते हैं, वह उस समय पढ़ाई में हिस्सा लेने में बिजी रहती हैं.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT