लाइव

आज के मुख्य समाचार 21 सितंबर 2024 LIVE: आतिशी ने ली सीएम पद की शपथ, बनीं दिल्ली की नई मुख्यमंत्री

ललित यादव

ADVERTISEMENT

ATISHI
ATISHI
social share
google news

आज के मुख्य समाचार 21 सितंबर 2024 LIVE: दिल्ली सीएम पद के लिए आतिशी ने राजभवन में शपथ ले ली है, अब वह दिल्ली की नई सीएम बन गई है. सीएम आतिशी के साथ 5 मंत्रियों ने भी शपथ ली. इनमें गोपाल राय, कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज, इमरान हुसैन और मुकेश अहलावत का नाम शामिल हैं, इनमें से राय, गहलोत, भारद्वाज और हुसैन पहले भी केजरीवाल सरकार में मंत्री रह चुके हैं.

कांग्रेस आलाकमान से नाराजगी की चर्चाओं के बीच कुमारी सैलजा को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्‌टर ने बड़ा ऑफर दिया है. खट्टर ने कहा,  "हमारी एक दलित बहन का अपमान हुआ है .. उसको गालियां तक दी गई हैं .. वो बहन घर बैठी है पर हुड्डा और गांधी परिवार उनको शर्म तक नहीं आई है . आज एक बहुत बड़ा वर्ग आज सोच रहा है हम क्या करें.  हमने बहुत नेताओं को अपने साथ मिलाया है. हम तो तैयार हैं, उन्हें अपने साथ मिलाने के लिए .. वो आएं .. हम तैयार हैं"

प्रधानमंत्री अपनी तीन दिवसीय यात्रा के लिए अमेरिका रवाना हो गए हैं. अमेरिका की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान, पीएम मोदी न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में क्वाड नेताओं के शिखर सम्मेलन और भविष्य के शिखर सम्मेलन (SOTF) में भाग लेंगे. इसके साथ ही, वे अपनी यात्रा के दौरान कुछ महत्वपूर्ण द्विपक्षीय बैठकें भी करेंगे.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आतिशी को शपथ ग्रहण की तिथि से दिल्ली का मुख्यमंत्री नियुक्त किया और अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा स्वीकार किया. राष्ट्रपति ने 5 मंत्रियों की नियुक्ति को मंजूरी दी. राज निवास में शपथ ग्रहण समारोह 21 सितंबर को होगा.

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 04:40 PM • 21 Sep 2024

    आतिशी ने ली सीएम पद की शपथ, बनीं दिल्ली की नई मुख्यमंत्री

    दिल्ली सीएम पद के लिए आतिशी ने राजभवन में शपथ ले ली है, अब वह दिल्ली की नई सीएम बन गई है. सीएम आतिशी के साथ 5 मंत्रियों ने भी शपथ ली. इनमें गोपाल राय, कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज, इमरान हुसैन और मुकेश अहलावत का नाम शामिल हैं, इनमें से राय, गहलोत, भारद्वाज और हुसैन पहले भी केजरीवाल सरकार में मंत्री रह चुके हैं.

  • 04:31 PM • 21 Sep 2024

    कुछ देर में शपथ लेंगी आतिशी, केजरीवाल के साथ राजभवन पहुंची

    कुछ देर बाद आतिशी दिल्ली के सीएम पद के लिए शपथ लेंगी. आतिशी अरविंद केजरीवाल के साथ राजभवन पहुंच चुकी है.कुछ ही देर में वह शपथ लेंगी. इनके साथ 5 मंत्री भी शपथ लेंगे. इनमें गोपाल राय, कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज, इमरान हुसैन और मुकेश अहलावत का नाम शामिल हैं, इनमें से राय, गहलोत, भारद्वाज और हुसैन पहले भी केजरीवाल सरकार में मंत्री रह चुके हैं.

  • ADVERTISEMENT

  • 01:45 PM • 21 Sep 2024

    नए वायुसेना प्रमुख होंगे एयर मार्शल ए.पी. सिंह

    एयर मार्शल ए.पी. सिंह, जो वर्तमान में भारतीय वायुसेना के उप प्रमुख के रूप में कार्यरत हैं, 30 सितंबर को वायुसेना प्रमुख का पदभार संभालेंगे. एक अनुभवी लड़ाकू पायलट होने के कारण वे भारतीय वायुसेना के नेतृत्व में व्यापक अनुभव लेकर आएंगे. वर्तमान वायुसेना प्रमुख 30 सितंबर को सेवानिवृत्त होंगे, जिसके बाद एयर मार्शल ए.पी. सिंह अगले वायुसेना प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालेंगे.

     

  • 01:43 PM • 21 Sep 2024

    राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी ने बेंगलुरु में दर्ज कराई शिकायत

    एससी-एसटी वाले बयान पर राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी ने बेंगलुरु में दर्ज कराई शिकायत.

  • 12:18 PM • 21 Sep 2024

    'वो आएं .. हम तैयार हैं', पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्‌टर ने कुमारी सैलजा को दिया बड़ा ऑफर

    कांग्रेस आलाकमान से नाराजगी की चर्चाओं के बीच कुमारी सैलजा को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्‌टर ने बड़ा ऑफर दिया है. खट्टर ने कहा,  "हमारी एक दलित बहन का अपमान हुआ है .. उसको गालियां तक दी गई हैं .. वो बहन घर बैठी है पर हुड्डा और गांधी परिवार उनको शर्म तक नहीं आई है . आज एक बहुत बड़ा वर्ग आज सोच रहा है हम क्या करें.  हमने बहुत नेताओं को अपने साथ मिलाया है. हम तो तैयार हैं, उन्हें अपने साथ मिलाने के लिए .. वो आएं .. हम तैयार हैं"

  • 11:41 AM • 21 Sep 2024

    तिरुपति लड्डू प्रसादम विवाद पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने क्या कहा

    हुबली-धारवाड़, कर्नाटक: तिरुपति लड्डू प्रसादम विवाद पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, "(आंध्र प्रदेश) मुख्यमंत्री ने जो कुछ भी कहा है, वह बहुत गंभीर है। इसकी पूरी जांच होनी चाहिए...यह करोड़ों लोगों की आस्था का मामला है. चंद्रबाबू नायडू ने लैब रिपोर्ट सार्वजनिक की है, उसकी जांच होनी चाहिए...चंद्रबाबू नायडू तय करेंगे कि मामला CBI को सौंपा जाना चाहिए या इसके लिए SIT का गठन किया जाना चाहिए..." 

     

  • ADVERTISEMENT

  • 10:49 AM • 21 Sep 2024

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शुरू किया डीप क्लीन ड्राइव

    मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, "...प्रधानमंत्री मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान शुरू किया और आज हम उसका परिणाम देख रहे हैं. पूरे देश में उसका परिणाम है. लोग भी काफी जागरूक हुए हैं...जब 2014 में स्वच्छ भारत अभियान शुरू हुआ, तब विपक्ष ने कई आरोप लगाए लेकिन आज हम उसका परिणाम देख रहे हैं...प्रधानमंत्री मोदी ने 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान भी शुरू किया है, उसमें सभी लोगों को शामिल होना चाहिए...हमने मुंबई में डीप क्लीन ड्राइव शुरू किया, जबकि कई लोगों ने मुंबई की तिजोरी साफ करने का काम किया...आने वाले विधानसभा चुनाव में जनता विपक्ष को जवाब देगी..." 

     

  • 08:31 AM • 21 Sep 2024

    पीएम मोदी की 3 दिवसीय अमेरिका यात्रा पर भारतीय-अमेरिकी US कांग्रेसी थानेदार ने क्या कहा

    न्यूयॉर्क, अमेरिका: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 21 सितंबर से शुरू होने वाली 3 दिवसीय अमेरिका यात्रा पर भारतीय-अमेरिकी US कांग्रेसी श्री थानेदार ने कहा, "अमेरिका में रहने वाले भारतीय प्रवासी प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका यात्रा को लेकर बहुत उत्साहित हैं. बहुत से लोग हैं जो प्रधानमंत्री मोदी से प्यार करते हैं, वे देश के लिए उनके द्वारा किए गए कामों की सराहना करते हैं...प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शिता के कारण भारत एक सुपर आर्थिक शक्ति बन गया है और पूरे अमेरिका में रहने वाले भारतीय-अमेरिकी उनके अमेरिका पहुंचने पर उनका स्वागत करने के लिए बहुत उत्साहित हैं..." 

     

  • 08:29 AM • 21 Sep 2024

    महाराष्ट्र: ट्रक गड्ढे में समाया

     

    महाराष्ट्र: पुणे शहर के बुधवार पेठ इलाके में सिटी पोस्ट ऑफिस परिसर का एक हिस्सा धंसने से एक ट्रक गड्ढे में पूरा समा गया. ट्रक पुणे नगर निगम का है और जल निकासी सफाई के काम के लिए वहां गया था.

     

  • 08:28 AM • 21 Sep 2024

    कुमारी शैलजा पर हरियाणा के CM नायब सैनी ने दिया बयान

    कुरूक्षेत्र: हरियाणा CM नायब सैनी ने कहा, "...लोग उत्साहित हैं, हम तीसरी बार सरकार बनाने जा रहे हैं...कांग्रेस भ्रष्टाचार के दलदल में फंसी हुई है... इनका घोषणापत्र झूठ का पुलिंदा है... कांग्रेस की दुकान खाली हो गई है... कुमारी शैलजा दलित नेता है, बड़ी नेता है. कांग्रेस दलितों को दबाने का काम करती है. पहले अशोक तंवर की आवाज़ दबाई और अब कुमारी शैलजा की आवाज़ दबाने में लगे हैं..."

     

  • 08:26 AM • 21 Sep 2024

    जम्मू-कश्मीर: राजौरी के बाद बडगाम में बड़ा हादसा, खाई में गिरी BSF जवानों से भरी बस...

    बडगाम (जम्मू-कश्मीर): एक बस के ब्रेल वॉटरहेल क्षेत्र में पहाड़ी सड़क से खाई में गिरने की घटना में BSF के 3 कर्मियों की मौत हो गई. घटना में कई BSF कर्मी घायल हुए हैं. अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.

     

  • 08:25 AM • 21 Sep 2024

    एक राष्ट्र एक चुनाव पर गोवा CM प्रमोद सावंत ने दिया बयान

    पणजी: एक राष्ट्र एक चुनाव पर गोवा CM प्रमोद सावंत ने कहा, ''...एक राष्ट्र एक चुनाव होना चाहिए क्योंकि यह लागत प्रभावी है...अगर देश में एक साथ चुनाव होंगे तो यह लागत कम हो जाएगी और इन संसाधनों का उपयोग विकास के लिए किया जाएगा... इससे प्रशासनिक दक्षता को बढ़ावा मिलेगा... मतदान प्रतिशत बढ़ेगा... अधिकतम राजनीतिक दलों ने इसका स्वागत किया है... एक राष्ट्र एक चुनाव विधेयक जल्द से जल्द पारित होकर लागू होना चाहिए " 

     

  • 08:25 AM • 21 Sep 2024

    दिल्ली: संगम विहार इलाके में 17 वर्षीय किशोर की चाकू मारकर हत्या का मामला

    दिल्ली: संगम विहार इलाके में 17 वर्षीय किशोर की चाकू मारकर हत्या का मामला सामने आया है. एडिशनल डीसीपी अचिन गर्ग ने बताया, "शाम 6:30 बजे 17 वर्षीय इरफान की मौत की सूचना मिली थी. इरफान अभी संप्रेक्षण गृह से बाहर आया था. आरोपियों को पकड़ने के लिए कई टीम बनाई गई हैं. " 

     

  • 08:23 AM • 21 Sep 2024

    जयपुर में सीएम भजनलाल ने ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट 2024 के संबंध में बैठक ली

    जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट 2024 को लेकर मुख्यमंत्री निवास पर सेवानिवृत्त अधिकारियों के साथ बैठक ली. 

     

  • 08:21 AM • 21 Sep 2024

    दिल्ली: आतिशी आज लेंगी सीएम पद की शपथ

    राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आतिशी को शपथ ग्रहण की तिथि से दिल्ली का मुख्यमंत्री नियुक्त किया और अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा स्वीकार किया. राष्ट्रपति ने 5 मंत्रियों की नियुक्ति को मंजूरी दी. राज निवास में शपथ ग्रहण समारोह 21 सितंबर को होगा.

  • 08:20 AM • 21 Sep 2024

    दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के रवाना हुए कही ये बात

    आज, मैं राष्ट्रपति जो बाइडन द्वारा उनके गृहनगर विलमिंगटन में आयोजित क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेने और न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा में भविष्य के शिखर सम्मेलन को संबोधित करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की तीन दिवसीय यात्रा पर जा रहा हूं. मैं क्वाड शिखर सम्मेलन के लिए अपने सहयोगियों राष्ट्रपति जो बाइडन, प्रधानमंत्री अल्बनीज और प्रधानमंत्री किशिदा के साथ शामिल होने के लिए उत्सुक हूं. यह मंच हिंद-प्रशांत क्षेत्र में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए काम करने वाले समान विचारधारा वाले देशों के एक प्रमुख समूह के रूप में उभरा है. राष्ट्रपति बाइडन के साथ मेरी बैठक हमें अपने लोगों और वैश्विक भलाई के लाभ के लिए भारत-अमेरिका व्यापक वैश्विक रणनीतिक साझेदारी को और गहरा करने के लिए नए रास्तों की समीक्षा और पहचान करने की अनुमति देगी. मैं भारतीय प्रवासियों और महत्वपूर्ण अमेरिकी व्यापारिक नेताओं के साथ जुड़ने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं, जो प्रमुख हितधारक हैं और दुनिया के सबसे बड़े और सबसे पुराने लोकतंत्रों के बीच अनूठी साझेदारी को जीवंतता प्रदान करते हैं. भविष्य का शिखर सम्मेलन वैश्विक समुदाय के लिए मानवता की बेहतरी के लिए आगे की राह तैयार करने का एक अवसर है. मैं मानवता के छठे हिस्से के विचारों को साझा करूंगा क्योंकि शांतिपूर्ण और सुरक्षित भविष्य में उनकी हिस्सेदारी दुनिया में सबसे अधिक है.

  • 08:20 AM • 21 Sep 2024

    दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के लिए रवाना हुए

    अमेरिका की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान, पीएम मोदी न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में क्वाड नेताओं के शिखर सम्मेलन और भविष्य के शिखर सम्मेलन (SOTF) में भाग लेंगे. इसके साथ ही, वे अपनी यात्रा के दौरान कुछ महत्वपूर्ण द्विपक्षीय बैठकें भी करेंगे.

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT