लाइव

आज के मुख्य समाचार 26 सितंबर 2024 LIVE: यूटूबर एल्विश यादव और सिंगर फाजिलपुरिया के खिलाफ ED की कार्रवाई

ललित यादव

ADVERTISEMENT

एल्विश यादव से ईडी की पूछताछ खत्म.
Elvish Yadav kashi
social share
google news

आज के मुख्य समाचार 26 सितंबर 2024 LIVE: यूटूबर एल्विश यादव और सिंगर फाजिलपुरिया के खिलाफ ED की बड़ी कार्रवाई की है. ED ने एल्विश यादव और सिंगर फाजिलपुरिया की प्रॉपर्टी अटैच की है. ED ने दोनों की यूपी-हरियाणा में मौजूद प्रॉपर्टी अटैच की है. ईडी एल्विश यादव और सिंगर फाजिलपुरिया के बयान दर्ज कर चुकी है. एल्विश यादव को सांपों के जहर की खरीद फरोख्त के मामले में नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिसके बाद ED ने मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया था.

दिनभर की ताजा खबरों के लिए News Tak के Live Blog से जुड़े रहें...

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 04:23 PM • 26 Sep 2024

    एल्विश यादव और सिंगर फाजिलपुरिया के खिलाफ ED की बड़ी कार्रवाई

    यूटूबर एल्विश यादव और सिंगर फाजिलपुरिया के खिलाफ ED की बड़ी कार्रवाई, ED ने एल्विश यादव और सिंगर फाजिलपुरिया की प्रॉपर्टी अटैच की. यूपी हरियाणा में अटैच की यह प्रोपर्टी. ED एल्विश यादव और सिंगर फाजिलपुरिया के बयान भी दर्ज कर चुकी है. एल्विश यादव को सांपों के जहर की खरीद फरोख्त के मामले में नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया था,  जिसके बाद ED ने मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया था.

  • 04:18 PM • 26 Sep 2024

    आप मुझे कितनी भी सज़ा दें, मुझे कोई दिक्कत नहीं है: संजय राउत

    मुंबई: शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने कहा, ".. आप मुझे कितनी भी सज़ा दें, मुझे कोई दिक्कत नहीं है. आप कोर्ट का आदेश पढ़िए, कोर्ट ने ये नहीं कहा है कि मैंने कुछ गलत कहा है, कोर्ट ने कहा है कि ये जनहित में है...किसी को सज़ा नहीं हुई है. यह पूरी न्याय व्यवस्था 'संघीकरण' हो गया है. हमारे प्रधानमंत्री चीफ जस्टिस के घर लड्डू खाने जाते हैं. ये पूरा देश देखता है. हम जैसे लड़ने वाले लोगों को कहां न्याय मिलेगा, हमें तो सजा मिलेगी.''

  • ADVERTISEMENT

  • 03:00 PM • 26 Sep 2024

    संजय राउत को मिली सजा 30 दिनों के लिए निलंबित

    संजय राउत को मानहानि केस में 15 दिन की जेल की सजा सुनाई गई.  हिरासत में लिए जाने के दौरान संजय राउत मजिस्ट्रेट कोर्ट के बाहर शांत बैठे रहे और कहने लगे "अब मैं जेल जाऊंगा."  राउत के वकील द्वारा दायर एक आवेदन पर मजिस्ट्रेट अदालत ने सजा को 30 दिनों के लिए निलंबित कर दिया है. औपचारिकताएं पूरी करने और ₹15,000 का मुचलका भरने के बाद अब राउत कुछ देर में अदालत से बाहर निकल जाएंगे.

  • 02:01 PM • 26 Sep 2024

    आप विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी के खिलाफ FIR दर्ज.

    आप विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी के खिलाफ सरकारी कर्मचारी के साथ मारपीट का आरोप लगा है. जल बोर्ड के Field assistant के लात घूसें थप्पड़ मारने का आरोप है. 59 साल के जल बोर्ड कर्मचारी को विधायक और उनके साथियों ने बुरी तरह पीटा. दिल्ली के मॉडल टाउन पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज. पुलिस मामले की जांच में जुटी.

  • 01:29 PM • 26 Sep 2024

    आरक्षण को कमजोर करता है EWS कोटा: पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम

    इंडिया टुडे कॉन्क्लेव मुंबई 2024 में बोलते हुए पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार आरक्षण खत्म करने में संकोच नहीं करेगी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि 103वां संशोधन, जो आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों (ईडब्ल्यूएस) के लिए 10 प्रतिशत कोटा प्रदान करता है, यह आरक्षण को कमजोर करता है.
     

     

  • 12:32 PM • 26 Sep 2024

    मानहानि केस में संजय राउत को कोर्ट ने सुनाई 15 दिन जेल की सजा,कोर्ट ने 25 हजार का जुर्माना भी लगाया

    शिवसेना (यूबीटी) के राज्यसभा सांसद संजय राउत को मुंबई की मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदालत ने गुरुवार को मानहानि के मामले में 15 दिन के साधारण कारावास की सजा सुनाई है. साथ ही 25,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया है. बता दें यह जुर्माना भाजपा के पूर्व सांसद किरीट सोमैया की पत्नी डॉ. मेधा सोमैया द्वारा दायर मानहानि के मामले में सुनाया गया. राउत को भारतीय दंड संहिता की धारा 500 के तहत मानहानि का दोषी ठहराया गया है. राउत ने डॉ. मेधा सोमैया औरउनके एनजीओ युवा प्रतिष्ठान पर 100 करोड़ रुपये के शौचालय घोटाले का आरोप लगाया है.

  • ADVERTISEMENT

  • 12:14 PM • 26 Sep 2024

    Delhi: राजस्थान सरकार में पूर्व मंत्री महेश जोशी के बेटे रेप मामले में तुरंत राहत देने से किया इनकार

    दिल्ली हाई कोर्ट ने आज राजस्थान के पूर्व मंत्री महेश जोशी के बेटे रोहित जोशी को किसी भी प्रकार की राहत देने से इनकार कर दिया. रोहित जोशी पर रेप और अन्य गंभीर आरोपों से जुड़े एफआईआर और चार्जशीट को रद्द करने की याचिका पर सुनवाई चल रही है. यह मामला न्यायमूर्ति अमित महाजन के समक्ष आया, जिसमें एक 23 वर्षीय महिला ने आरोप लगाया है कि रोहित जोशी ने एक साल से अधिक समय तक दिल्ली, जयपुर और अन्य स्थानों पर कई बार उसके साथ दुष्कर्म किया.

    महिला की ओर से पेश हुए वकील शिव मंगल शर्मा ने बात करने पर कहा कि ऐसे गंभीर अपराध के मामले में एफआईआर और चार्जशीट को रद्द करने की याचिका सुनवाई योग्य नहीं है. उन्होंने कहा कि बिना शिकायतकर्ता का पक्ष सुने इन आरोपों को खारिज नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि यह मामला गंभीर आरोपों से जुड़ा हुआ है. साथ ही यह भी बताया कि राजस्थान में जोशी के सत्ता में रहते हुए महिला पर झूठे केस दायर करके उसे शिकायत वापस लेने के लिए दबाव डाला गया.

    एफआईआर 9 मई 2022 को सदर बाजार पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई थी, जिसमें रोहित जोशी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार), 328 (जहर देकर नुकसान पहुंचाना), 312 (गर्भपात कराना), 377 (अप्राकृतिक कृत्य) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत आरोप लगाए गए हैं.
     

  • 12:02 PM • 26 Sep 2024

    मुंबई में भारी बारिश से 1 की मौत, स्कूल बंद

    मुंबई में भारी बारिश के कारण एक व्यक्ति उफनते नाले में डूब गया. इस दौरान शहर में भारी बारिश हुई और लोकल ट्रेन और विमान सेवा प्रभावित हुई. हालांकि, बारिश रुकने के बाद स्थिति सामान्य हो गई.
     

  • 11:24 AM • 26 Sep 2024

    कौन-कौनसी दवाएं टेस्ट में हुई फेल

    विटामिन सी और डी3 की गोलियां शेल्कल, विटामिन बी कॉम्प्लेक्स और विटामिन सी सॉफ्टजेल, एंटीएसिड पैन-डी, पैरासिटामोल आईपी 500 एमजी, ग्लिमेपिराइड, टेल्मिसर्टन और कई अन्य दवाएं उन 53 सबसे ज्यादा बिकने वाली दवाओं में शामिल हैं, जो औषधि नियामक की गुणवत्ता जांच में फेल रहीं. इन दवाओं का निर्माण हेटेरो ड्रग्स, एल्केम लैबोरेटरीज, हिंदुस्तान एंटीबायोटिक्स लिमिटेड (एचएएल), कर्नाटक एंटीबायोटिक्स एंड फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड, मेग लाइफसाइंसेज, प्योर एंड क्योर हेल्थकेयर आदि द्वारा किया जाता है.
     

  • 11:15 AM • 26 Sep 2024

    पैरासिटामॉल समेत 53 दवाएं क्वालिटी टेस्ट में हुई फेल

    हाल ही में भारत के केंद्रीयऔषधि मानक नियंत्रण संगठन (CDSCO) ने 53 दवाओं को गुणवत्ता मानकों पर खरा न उतरने के कारण परीक्षण में असफल घोषित किया है. इनमें पैरासिटामॉल (500 मिग्रा), एंटीबायोटिक्स, डायबिटीज और बीपी के इलाज के लिए उपयोग की जाने वाली दवाएं शामिल हैं. इन दवाओं के असफल होने का मुख्य कारण उनके गुणवत्ता मानकों का पालन न करना है. कुछ मामलों में इन दवाओं को "स्प्यूरियस" यानी नकली भी घोषित किया गया है. प्रभावित दवाएं विभिन्न फार्मास्युटिकल कंपनियों द्वारा निर्मित की जा रही थीं, जिनमें अल्केम लैबोरेट्रीज, कर्नाटक एंटीबायोटिक्स और हेटेरो ड्रग्स जैसी कंपनियां शामिल हैं.

  • 10:58 AM • 26 Sep 2024

    NCP में टूट पर सुप्रिया सुले का फूटा दर्द, बोलीं - 'अरे मांग लेता तो सब दे देती, छीनने की जरूरत नहीं थी

    महाराष्ट्र में दो हिस्सों में बंट चुकी एनसीपी के दो नेताओं ने बुधवार को इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में हिस्सा लिया. कॉन्क्लेव में अजीत पवार और सुप्रिया सुले ने पार्टी से जुड़े हर सवाल पर जवाब दिया. इस दौरान एनसीपी (एसपी) की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले ने पार्टी में टूट पर अजीत पवार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अगर वह मांग करते तो उन्हें सब दिया जाता लेकिन उन्हें पार्टी छीनने की जरूरत नहीं थी. पूरी खबर पढ़ें

  • 09:18 AM • 26 Sep 2024

    मुंबई में आज भारी बारिश की चेतावनी

    महाराष्ट्र में आज कई जगहों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मुंबई में कई जगहों पर बारिश हो रही है. वीडियो मुंबई में बांद्रा रिक्लेमेशन से है, कल हुई भारी बारिश के बाद शहर के कई इलाकों में जलभराव और यातायात जाम की स्थिति देखी गई. IMD के अनुसार, मुंबई में आज 'भारी बारिश के साथ आसमान में बादल छाए रहने' की संभावना है. 

     

  • 09:14 AM • 26 Sep 2024

    बोकारो में दो हिस्सों में बंटी मालगाड़ी, दो डिब्बे पटरी से उतरे

    बोकारो, झारखंड: तुपकाडीह से गुजर रही एक मालगाड़ी दो भागों में बंट गई, जिसके दो डिब्बे पटरी से उतर गए. यह घटना तुपकाडीह और राजाबेरा सेक्शन के बीच हुई. ट्रेन की आवाजाही प्रभावित हुई और डाउन लाइन ट्रैक पर ट्रेनों का परिचालन स्थगित कर दिया गया. RPF बोकारो की 15 सदस्यीय टीम मौके पर मौजूद है. दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. जांच जारी है. ट्रैक को साफ करने के प्रयास जारी हैं. 


     

  • 08:24 AM • 26 Sep 2024

    विधानसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र में फिर होगा उलटफेर? अशोक चव्हाण ज्वाइन करेंगे घर वापसी

    विधानसभा चुनाव से ठीक पहले, अशोक चव्हाण के बहनोई भास्कर राव पाटिल खतगांवकर, बहन डॉ. मीनल पाटिल खतगांवकर, और पूर्व विधायक ओमप्रकाश पोकर्णा ने कांग्रेस में वापसी कर ली है. कांग्रेस में लौटने वाले चव्हाण के परिवार के सदस्यों की वापसी पर नाना पटोले ने औपचारिक रूप से पार्टी में उनका स्वागत किया. इसके साथ ही कांग्रेस ने अशोक चव्हाण और बीजेपी को चिढ़ाने का भी प्लान बनाया है, जिसके तहत नांदेड़ में एक बड़ा आयोजन करने की तैयारी की जा रही है. इस वापसी ने महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल मचा दी है.

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT