लाइव

आज के मुख्य समाचार 27 सितंबर 2024 LIVE: हरियाणा में गृहमंत्री अमित शाह बोले- भाजपा सरकार बनने पर किसानों को मिलेगं 10,000 रुपए

ललित यादव

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

आज के मुख्य समाचार 27 सितंबर 2024 LIVE: हरियाणा के अंबाला में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "भाजपा सरकार बनने पर किसानों को मिलने वाले 6000 रुपए को बढ़ाकर 10,000 रुपए किया जाएगा. आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख रुपए का इलाज मुफ्त होता है, भाजपा सरकार बनने पर इसे बढ़ाकर 10 लाख रुपए किया जाएगा और बुजुर्गों को 5 लाख रुपए अतिरिक्त दिए जाएंगे…"

दिनभर की ताजा खबरों के लिए News Tak के Live Blog से जुड़े रहें...

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 04:45 PM • 27 Sep 2024

    हरियाणा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा - किसानों को 10,000 दिया जाएगा

    अंबाला, हरियाणा: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "भाजपा सरकार बनने पर किसानों को मिलने वाले 6000 रुपए को बढ़ाकर 10,000 रुपए किया जाएगा. आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख रुपए का इलाज मुफ्त होता है, भाजपा सरकार बनने पर इसे बढ़ाकर 10 लाख रुपए किया जाएगा और बुजुर्गों को 5 लाख रुपए अतिरिक्त दिए जाएंगे…"

  • 04:42 PM • 27 Sep 2024

    बिहार के छात्रों की पिटाई पर चिराग पासवान ने क्या कहा

    पटना: केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात पर कहा, "हमारी बैठक का विषय बिहार में चल रही योजनाएं थीं, और सबसे महत्वपूर्ण विषय था कि बंगाल में बिहार के छात्रों के साथ किस तरह से क्रूरता की जा रही है... मैं हमेशा इस मुद्दे को उठाता हूं कि दूसरे राज्यों में बिहारियों के साथ कैसे व्यवहार किया जाता है... यह बहुत ही शर्मनाक घटना है, इसका वीडियो 2 दिनों से वायरल है... भारत का संविधान हमें इजाजत देता है कि कोई भी भारतीय देश के किसी भी कोने में जाकर शिक्षा, रोजगार, व्यवसाय आदि प्राप्त कर सकता है. इसके बावजूद अगर किसी राज्य में यह मानसिकता है तो यह चिंता का विषय है. मैंने यह मामला मुख्यमंत्री के सामने रखा... नेता प्रतिपक्ष (तेजस्वी यादव) इस पर चुप हैं... मैंने मुख्यमंत्री से इस बारे में चर्चा की. मुझे खुशी है कि स्थानीय प्रशासन ने इसे तत्परता से लिया है और वहां के प्रशासन से संपर्क किया है. मुख्यमंत्री खुद इस मामले की व्यक्तिगत रूप से निगरानी कर रहे हैं. मुझे उम्मीद है कि उन बच्चों के साथ न्याय होगा." 

     

  • ADVERTISEMENT

  • 04:41 PM • 27 Sep 2024

    राजस्थान के डिप्टी सीएम ने बेटे की वायरल वीडियो पर क्या कहा, देखिए

    जयपुर: अपने बेटे के कार चलाने और पुलिस की गाड़ी द्वारा एस्कॉर्ट किए जाने के वायरल वीडियो पर राजस्थान के उपमुख्यमंत्री प्रेम चंद बैरवा ने कहा, "मुझे सोशल मीडिया से इस बारे में पता चला. मेरे बेटे ने अभी-अभी सीनियर लेवल पास किया है और वे (वीडियो में दिख रहे) उसके स्कूल के दोस्त हैं और वे आर्थिक रूप से संपन्न हैं। उन दोस्तों के पास कार थी, वह जाकर उस कार में बैठ गया। जैसे ही मुझे इस बारे में पता चला, मैंने उन्हें फोन किया. मेरे पास अभी कार नहीं है. मेरे गांव में मेरी पत्नी के पास कार है... मैं नहीं चाहता कि मेरी वजह से मेरी पार्टी या कहीं और कोई समस्या पैदा हो। इसलिए मैं इस बात के लिए माफी मांगता हूं कि मेरा बेटा उन बच्चों के साथ गया. वह ऐसा कुछ नहीं करेगा और मैंने उसे यह बात समझा दी है..." 

     

  • 03:18 PM • 27 Sep 2024

    कानून अपना काम करेगा... MUDA के लोग जो चाहें वह कार्रवाई कर सकते हैं: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे

    बेंगलुरु: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "कानून अपना काम करेगा... MUDA के लोग जो चाहें वह कार्रवाई कर सकते हैं. यह आवश्यक नहीं है कि सरकार इसका जवाब दे क्योंकि वह एक स्वायत्त निकाय है, वे कार्रवाई कर सकते हैं... यह एक बात है... अगर सिद्धरमैया ने व्यक्तिगत रूप से कोई अपराध किया है तो वह जिम्मेदार हैं, लेकिन उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया... उनका(भाजपा) मुख्य उद्देश्य कांग्रेस पार्टी को बदनाम करना है, यह उचित नहीं है, उनके(सिद्धारमैया) पद से इस्तीफा देने का कोई सवाल ही नहीं है..."

  • 02:03 PM • 27 Sep 2024

    पीएम मोदी पर उमर अब्दुल्ला ने क्या कहा

    उधमपुर: नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष और गांदरबल और बडगाम विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार उमर अब्दुल्ला ने कहा, "...जम्मू-कश्मीर में आकर प्रधानमंत्री, गृह मंत्री पाकिस्तान को क्लीन चिट देते हैं. अगर आपने क्लीन चिट दिया है तो आप बातचीत क्यों नहीं कर रहे? आप(भाजपा) देश के बाकी हिस्सों में अलग बात करते हैं और जम्मू-कश्मीर में अलग बात करते हैं... चुनाव के पहले दो चरणों में भाजपा का प्रदर्शन कुछ अच्छा रहा नहीं इसलिए वे घबराए हुए हैं, हमारी रिपोर्ट के मुताबिक नौशेरा से उनका प्रदेश अध्यक्ष अपनी सीट बचा नहीं पाएगा, ऐसे में वे हमें निशाना बना रहे हैं"

  • 01:19 PM • 27 Sep 2024

    राजस्थान: डिप्टी सीएम के बेटे का वीडियो वायरल, रील बनाते हुए वीडियो वायरल, पिता ने क्या कहा

    गुरुवार को राजस्थान के डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा के बेटे की एक वीडियो वायरल हुई. जिसमें वह एक खुली कार में मौज करता दिख रहा है और पीछे पुलिस की एस्कॉर्ट कार है, जिसको लेकर विपक्ष ने सवाल उठाए. अब खुद डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा ने इसपर सफाई दी है. उन्होंने कहा कि मेरा बेटा स्कूल में पढ़ता है, दोस्तों के साथ गया था. मैं तो प्रधानमंत्री को धन्यवाद देना चाहूंगा कि मेरे जैसे व्यक्ति को यहां बैठाया है. अगर कोई पैसे वाला बैठाता है तो इसमें क्या गलत है. मेरे बेटे को पुलिस बस एस्कॉर्ट कर रही थी तो उसमें मैं बेटे की गलती नहीं मानता.

     

  • ADVERTISEMENT

  • 01:12 PM • 27 Sep 2024

    कंगना रनौत के बयान पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने क्या कहा

    दिल्ली: तीन कृषि कानूनों को लेकर भाजपा सांसद कंगना रनौत के बयान पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, उन्होंने चुनाव के दौरान '400 पार' और संविधान बदलने की बात की थी. हमारे गैर-जैविक प्रधानमंत्री चुप रहते हैं और दूसरों से बयान दिलवाते हैं. तीन काले कानूनों को वापस लाने की मांग हर दिन भाजपा की ओर से आती है. प्रधानमंत्री और 'स्वघोषित' चाणक्य ने सामाजिक-आर्थिक जाति जनगणना पर अपनी चुप्पी नहीं तोड़ी है..वे जवाब नहीं दे रहे हैं कि क्या वे आरक्षण पर 50% की सीमा हटाएंगे... ये हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र के राज्य चुनावों में बहुत बड़े मुद्दे होने जा रहे हैं... 4 जून, 2024, भारतीय राजनीति के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण था... आगामी राज्य चुनावों के बाद आप और बदलाव देखेंगे..

  • 12:56 PM • 27 Sep 2024

    हरियाणा में आज से शुरू हुई धान की सरकारी खरीद

    हरियाणा में आज से धान की सरकारी खरीद शुरू हो गई. 27 सितंबर से 15 नवंबर तक यह होगी. भारत सरकार के निर्देशानुसार एमएसपी पर खरीद होगी.

  • 12:13 PM • 27 Sep 2024

    अमेरिका और फ्रांस के बाद, ब्रिटेन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में स्थायी सीट के लिए भारत की दावेदारी का किया समर्थन

    अमेरिका और फ्रांस के बाद, ब्रिटेन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में स्थायी सीट के लिए भारत की दावेदारी का समर्थन किया है. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कीर स्टारमर ने गुरुवार को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 79वें सत्र में अपने संबोधन के दौरान संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) के स्थायी सदस्य के लिए भारत का समर्थन किया.

     

  • 11:33 AM • 27 Sep 2024

    कंगना रनौत को संसद की स्थायी समिति में मिली जगह

    गुरुवार को 24 से ज्यादा संसद की स्थायी समितियों का गठन किया गया है, जिसमें कंगना रनौत को संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी समिति का सदस्य नियुक्त किया गया है, ये उनकी पहली आधिकारिक भूमिका है.

  • 11:29 AM • 27 Sep 2024

    तेंदुए द्वारा हमला करने की घटना पर कतर्नियाघाट DFO बी शिवशंकर ने क्या बताया

    बहराइच, उत्तर प्रदेश: सुजौली क्षेत्र में तेंदुए द्वारा हमला करने की घटना पर कतर्नियाघाट DFO बी शिवशंकर ने बताया, "कल 2 घटनाएं हुई थीं... एक 35 वर्षीय व्यक्ति के ऊपर तेंदुए ने हमला किया है... पीड़ित अपने खेत में शाम को अकेले काम कर रहा था। उन्हें बहराइच रेफर किया गया है जहां पर उनका इलाज जारी है... दूसरी घटना सुजौली क्षेत्र में हुई है जहां रात 12.30 बजे एक 13 वर्षीय बच्ची पर तेंदुए ने हमला कर दिया... बच्ची की स्थिति अभी सामान्य है... उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया गया है... हमारा निवेदन है कि लोग वन कर्मचारियों की चेतावनी को सुनें और शाम के समय बाहर अकेले न जाएं, समूह में जाएं। रात में घर के बाहर अकेले न सोएं..."

  • 11:12 AM • 27 Sep 2024

    हिमाचल प्रदेश: रेस्टोरेंट को मालिकों के नाम प्रदर्शित करने मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने क्या कहा

    दिल्ली: हिमाचल प्रदेश सरकार में मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा रेस्टोरेंट को मालिकों के नाम प्रदर्शित करने के आदेश पर कहा, "...यह मुद्दा आज का नहीं है. यह मुद्दा 2013 से चल रहा है. 2013 में सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया था कि नगर निगम, नगर पालिका में टाउन वेंडिंग कमेटी बनाई जाए और 2016 में हिमाचल प्रदेश में यह एक्ट बना जिसमें टाउन वेंडिंग कमेटी बनाने का निर्णय लिया गया लेकिन यह लंबे समय तक लागू नहीं हो सका. 2023 में हिमाचल प्रदेश के मुख्य न्यायाधीश ने राज्य सरकार को तुरंत टाउन और वेंडिंग कमेटी बनाने का निर्देश दिया, ताकि रेहड़ी-पटरी वालों को निर्धारित स्थान मिलें... हमने इस मुद्दे को आगे बढ़ाने का काम किया... हमने कहा है कि वेंडरों की पहचान की जानी चाहिए, चाहे वे हिमाचल के हों या हिमाचल से बाहर के ताकि स्वच्छता, सुरक्षा आदि का ध्यान रखा जा सके..."

  • 10:34 AM • 27 Sep 2024

    उत्तर प्रदेश राजस्व परिषद ने कर्मचारियों के लिए लागू किया नया ड्रेस कोड

    उत्तर प्रदेश राजस्व परिषद ने कर्मचारियों के लिए नया ड्रेस कोड लागू किया है. इस निर्णय की जानकारी परिषद के विशेष अधिकारी सुनील कुमार झा ने दी, उत्तर प्रदेश राजस्व परिषद ने सभी कर्मचारियों के लिए एक नए ड्रेस कोड की घोषणा की है. लेखपाल, अमीनों, रेवन्यू इंस्पेक्टर और नायब तहसीलदारों सहित सभी अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से काम के घंटों के दौरान सफेद शर्ट और ब्लेजर पहनना अनिवार्य है.

  • 10:14 AM • 27 Sep 2024

    संसद की स्थायी समितियों का पुनर्गठन

    भाजपा नेता सीएम रमेश रेलवे संबंधी संसदीय समिति की अध्यक्षता करेंगे और पूर्व मंत्री अनुराग ठाकुर कोयला, खान और इस्पात संबंधी संसदीय समिति की अध्यक्षता करेंगे.समिति के नेताओं की सूची में उल्लेखनीय रूप से यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी का नाम नहीं है.तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) और जनता दल (यूनाइटेड) सहित भाजपा के कई प्रमुख सहयोगियों के साथ-साथ महाराष्ट्र में चुनाव लड़ने वाले शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को प्रमुख समितियों में नेतृत्व की भूमिका सौंपी गई है. लोकसभा में एनसीपी के एकमात्र सदस्य सुनील तटकरे पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस संबंधी समिति की अध्यक्षता करेंगे, जबकि शिवसेना के श्रीरंग अप्पा बारने को ऊर्जा संबंधी समिति का नेतृत्व करने के लिए नियुक्त किया गया है.

    जद(यू) के संजय झा परिवहन, पर्यटन और संस्कृति संबंधी समिति की अध्यक्षता करेंगे और टीडीपी के मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी आवास और शहरी मामलों संबंधी समिति की देखरेख करेंगे. कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी और सप्तगिरि उलाका को क्रमशः कृषि, पशुपालन और खाद्य प्रसंस्करण तथा ग्रामीण विकास और पंचायती राज समितियों का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. इस बीच, डीएमके नेता तिरुचि शिवा और के कनिमोझी उद्योग और उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण समितियों की अध्यक्षता करेंगे. पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता राजीव प्रताप रूडी को जल संसाधन समिति का अध्यक्ष बनाया गया है.

  • 09:18 AM • 27 Sep 2024

    संसद की स्थायी समितियों का पुनर्गठन, राहुल गांधी, कंगाना रनौत समेत को मिली अहम जिम्मेदारी

    संसद ने गुरुवार को अपनी स्थायी समितियों का पुनर्गठन किया और 24 प्रमुख समितियों का गठन किया, जिसमें पार्टी लाइन से अलग प्रमुख राजनीतिक नेताओं को महत्वपूर्ण भूमिकाएं सौंपी गईं. लोकसभा में विपक्ष के नेता और वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी को रक्षा मामलों की समिति का सदस्य नियुक्त किया गया है. इस समिति की अध्यक्षता भाजपा सांसद राधा मोहन सिंह करेंगे. 

    इस बीच, भाजपा सांसद निशिकांत दुबे को संचार और सूचना प्रौद्योगिकी समिति की अध्यक्षता दी गई है. अभिनेत्री से राजनेता बनीं और भाजपा सांसद कंगना रनौत को इस समिति का सदस्य नियुक्त किया गया है, जो संसदीय मामलों में उनकी पहली आधिकारिक भूमिका है. 

    कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह को महिला, शिक्षा, युवा और खेल मामलों की संसदीय समिति का नेतृत्व करने के लिए नियुक्त किया गया है. इस बीच, समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता राम गोपाल यादव स्वास्थ्य मामलों की समिति की अध्यक्षता करेंगे. कांग्रेस सांसद शशि थरूर को विदेश मामलों की समिति का नेतृत्व करने का काम सौंपा गया है, जहां वे भाजपा सांसद और भगवान राम की भूमिका निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल के साथ मिलकर काम करेंगे, जिन्हें उसी समिति का सदस्य नियुक्त किया गया है. अन्य महत्वपूर्ण नियुक्तियों में भाजपा नेता राधा मोहन दास अग्रवाल शामिल हैं, जिन्हें गृह मामलों की संसदीय समिति का प्रमुख बनाया गया है, जबकि वित्त संबंधी संसदीय समिति की अध्यक्षता भाजपा सांसद भर्तृहरि महताब करेंगे.
     

  • 09:08 AM • 27 Sep 2024

    पंजाब बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने दिया इस्तीफा: सूत्र

    पंजाब से बड़ी खबर आ रही है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि आलाकमान ने अभी तक उनका इस्तीफा अभी मंजूर नहीं किया है. हाल के दिनों में जाखड़ प्रदेश कार्यकारिणी की जरूरी बैठकों से दूरी बनाए हुए हैं. इस्तीफा देने को लेकर सुनील जाखड़ ने चुप्पी साधी है. कहा जा रहा था रवनीत सिंह बिट्‌टू के लोकसभा चुनाव हारने के बावजूद उन्हें केंद्रीय राज्य मंत्री बनाए जाने से जाखड़ नाराज चल रहे थे. बिट्टू को बीजेपी ने राजस्थान से राज्यसभा भेजा है. 

  • 08:17 AM • 27 Sep 2024

    इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में बोले नितिन गडकरी


    भाजपा में अपनी भूमिका के बारे में बोलते हुए नितिन गडकरी ने कहा, "मैं पार्टी का कार्यकर्ता और आरएसएस का सदस्य हूं. अगर मैं मंत्री नहीं भी बना तो भी मुझे कोई परेशानी नहीं होगी. मुझे हमेशा लगता है कि राजनीति सामाजिक-आर्थिक सुधार का साधन है. मैं अपना काम करता रहूंगा और किसी बात की चिंता नहीं करूंगा."

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT