तमिलनाडु में अन्नामलाई बीजेपी के लिए क्या कोई चमत्कार कर पाएंगे? ट्रेंड्स हमें क्या बताते हैं, समझिए

शुभम गुप्ता

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Tamilnadu Loksabha Election: 19 अप्रैल को तमिलनाडु की सभी 39 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा. बीजेपी ने तमिलनाडु फतेह करने की जिम्मेदारी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और कर्नाटक कैडर के पूर्व आईपीएस के अन्नामलाई को सौंपी है. कोयंबटूर सीट से उन्हें टिकट दिया गया है. अन्नामलाई कुछ ही सालों में तमिलनाडु बीजेपी के पावरफुल नेताओं में से एक बन गए हैं. इस समय प्रदेश में पीएम मोदी की सबसे बड़ी उम्मीद हैं अन्नामलाई. तमिलनाडु में बीजेपी से कुछ ज्यादा सीटों की उम्मीद नहीं है.वे 39 में से जितनी ज्यादा सीटें जीतेंगे मोदी के 400 सीटों वाले पार के नारे और मजबूत करेंगे. 

विधानसभा चुनाव में मिली थी हार

पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ने जा रहे अन्नामलाई के सामने दो बड़ी चुनौतियां है, पहली प्रदेश में बीजेपी का अच्छा प्रदर्शन और दूसरा कोयंबटूर सीट पर जीतना. इससे पहले विधानसभा चुनाव में अरवाकुरुच्ची सीट से उन्हें डीएमके से हार का सामना करना पड़ा था.अब आम चुनाव में अन्नामलाई को AIADMK के साथ-साथ डीएमके-कांग्रेस अलायंस से भी लड़ना है. 

क्या कहते हैं तमिलनाडु के ताजा सर्वे?

तमिलनाडु को लेकर एबीपी न्यूज़ सी वोटर ने 14 अप्रैल को एक सर्वे किया है. सर्वे में आंकड़े इंडिया गठबंधन के हक में जाते दिखाई दिए. सर्वे के मुताबिक बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन के पक्ष में 19 फीसदी लोग हैं. विपक्षी गठबंधन इंडिया के पक्ष में सबसे ज्यादा 52 फीसदी वोट शेयर मिलता दिखाई दे रहा है. वहीं AIADMK को 23 प्रतिशत वोट शेयर मिलने की संभावना है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

तमिलनाडु में INDIA करेगा क्लीन स्वीप!

सीटों के लिहाज से बात करें तो प्रदेश की 39 सीटों में से एक भी सीट NDA को मिलनी की संभावना नहीं है. वहीं इंडिया गठबंधन को सभी 39 सीटों पर जीत मिल सकती है. सर्वे के अनुसार अन्नामलाई बीजेपी के लिए कुछ ज्यादा अच्छा प्रभाव डालने में कामयाब होते नहीं दिखाई दे रहे हैं. 

पिछले आम चुनावों में कैसा था बीजेपी का प्रदर्शन

2014 और 2019 के आम चुनाव में बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं रही थी. 2019 में एक भी सीट पर उन्हें जीत नहीं मिली थी तो वहीं 2014 में एक सीट पर जीत दर्ज की थी. तमिलनाडु की हॉट सीट की बात करें तो पिछले दो आम चुनाव में बीजेपी ने यहां से दूसरा स्थान हासिल किया था. इस बार देखना होगा अन्नामलाई यहां से कैसा प्रदर्शन करने में कामयाब होते हैं.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT