भीलवाड़ा: लोगों की नजर में था बीमा एजेंट पर घर में चला रहा था ये 'नेटवर्क'

News Tak Desk

ADVERTISEMENT

तस्वीर: राजस्थान तक.
तस्वीर: राजस्थान तक.
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

आरोपी के घर से 10 लाख रुपये, 27 स्मार्ट फोन समेत कई बैंकों के चैक बुक मिले हैं.

point

आरोपी के पास नोट काउंटिंग करने वाली मशीन के अलावा भी कई सामान मिले हैं.

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में एक बीमा एजेंट के घर जब हरियाणा पुलिस पहुंची तो इलाके के सभी लोग दंग रह गए. हर किसी के जुबान पर बस एक ही सवाल था...ये तो बीमा कराते हैं. इनके घर में पुलिस क्यों आ गई? दरअसल बीमा एजेंट के घर में साइबर फ्रॉड का एक बड़ा नेटवर्क ऑपरेट हो रहा था. आरोपी लोगों की नजर में बीमा एजेंट बन बैठा था. 

हरियाणा की झज्जर पुलिस ने साइबर फ्रॉड नेटवर्क के तार से तार जोड़ते हुए भीलवाड़ा जिले के माण्डल थाना इलाके के आरजिया गांव पहुंची. झज्जर पुलिस के साथ आई स्थानीय माण्डल थाना पुलिस की आंखें उस वक्त खुली की खुली रह गईं जब उसने घर के भी ये सब देखा. 

झज्जर के एसीपी अनिरुद्ध चौहान ने बताया कि झज्जर पुलिस टीम ने बहादुरगढ़ निवासी के साथ हुए साइबर फ्रॉड के मामले में लोकेशन ट्रेस करते हुए राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में पहुंची. वहां लोकल पुलिस की मदद से हरियाणा पुलिस आरजिया में जाकिर नाम के व्यक्ति के मकान पर पहुंची. वहां आरोपी तो नहीं मिला पर मौके से भारी मात्रा में इलेक्ट्रॉनिक उपकरणं और अन्य सामग्रियां बरामद हुईं.

10 लाख कैश 27 मोबाइल समेत मिली ये चीजें 

आरोपी जाकिर के घर से करीब  10 लाख रुपये, 27 स्मार्ट फोन , 3 कीपैड मोबाईल फोन, एक नोट गिनने वाली मशीन, एक CCTV कैमरा,  अलग अलग विभागों के 27 मुहर, एक POS मशीन, एक हार्ड ड्राईव और करीब 68 ATM कार्ड बरामद हुए हैं. इसके साथ ही 37 पैन कार्ड, 27 आधार कार्ड, 7 ड्राईविग लाईसैन्स, 13 वोटर आईडी कार्ड भी मिले हैं. आरोपी के पास से 96 फोनपे स्कैनर, 17 सीडी कम्प्यूटर, चार पासपोर्ट, कई बैंकों के चेकबुक और पासबुक, 56 मोबाइल सिम समेत कई सामान बाराम हुए हैं. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पुलिस पहुंची तो आरोपी ने वीडियो कॉल पर धमकाया 

इधर जब हरियाणा पुलिस आरोपी के घर दबिश देने पहुंची तो उसने परिजनों के मोबाइल पर वीडियो कॉल कर पुलिस को धमकाया और उनसे सर्च वारंट मांगा. आरोप है कि आरोपी ने घर के पास ही स्थित एक एटीएम में सीसीटीवी कैमरा भी लगा रखा था. वो एटीएम में होने वाले ट्रांजेक्शन पपर नजर रखता था. पुलिस अब एटीएम के गार्ड शाहरुख को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. हरियाणा पुलिस ने गिरोह में शामिल अलवर जिले के रतन लाल को गिरफ्तार किया है. उससे हुई पूछताछ से ही पुलिस माण्डल तक पहुंची.

इनपुट: प्रमोद तिवारी

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT