राजस्थान पुलिस का अनोखा ऑर्डर, भेड़ों को ढूंढने के लिए किया SIT का गठन, थानेदार समेत 8 पुलिसकर्मी लगाए   

ललित यादव

ADVERTISEMENT

sheep
sheep
social share
google news

Rajasthan: राजस्थान पुलिस का एक अनोखा ऑर्डर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस ऑर्डर के मुताबिक पुलिस ने भेड़ों को ढूंढने के लिए SIT का गठन किया है. अब इस ऑर्डर को लेकर लोग अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. लोगों का कहना है कि अब पुलिस के पास यही काम बचा है.

क्या है मामला

दरअसल, पूरा मामला राजधानी जयपुर के किशनगढ़ रेनवाल थाने का है. जहां रेनवाल क्षेत्र में पुलिस ने भेड़ों को ढूंढने के लिए SIT का गठन किया है. पुलिस को बीते एक महीने में भेड़ चोरी की कई शिकायतें मिल रही थी. अलग-अलग जगहों पर करीब 40 भेड़ चोरी होने की पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई गई थी.

इस मामले को लेकर पुलिस ने 2 लोगों की गिरफ्तारी भी की थी लेकिन भेड़ों का कोई सुराग नहीं पाया. इस घटना को लेकर गुर्जर समाज ने विरोध-प्रदर्शन कर ज्ञापन भी सौंपा और थाने का घेराव किया. राजस्थान गुर्जर महासभा की ओर से भेड़ को ढूंढने के लिए भी ज्ञापन सौंपा गया था. इसी को देखते हुए पुलिस ने SIT का गठन किया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

8 सदस्यीय SIT का गठन

मामले की गंभीरता समझते हुए जयपुर ग्रामीण पुलिस उपाधीक्षक नरेंद्र कुमार ने जांच के लिए 8 सदस्यीय SIT गठित की. आदेश के मुताबिक चोरी हुई भेड़ ढूंढने के हरसंभव प्रयास करने के आदेश दिए गए हैं. एसआईटी का नेतृत्व गोविंदगढ़ थाना प्रभारी हेमराज सिंह गुर्जर करेंगे. वहीं टीम में SI देशराज सिंह, ASI प्रहलाद सिंह, HC रामनिवास, कांस्टेबल हरीश सिंह, मुकेश कुमार, देवीलाल और पेमाराम को शामिल किया गया है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT