Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर से बारिश का अलर्ट...इन जिलों में होगी झमाझम बरसात 

ललित यादव

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में अब मानसून की विदाई का समय आ गया है. कई जिलों में अब मानसूनी बारिश नहीं होगी. हालांकि अभी कुछ पूर्वी और दक्षिण पश्चिमी हिस्सों को छोड़कर बाकी प्रदेश में बारिश की संभावना नहीं है. मंगलवार को प्रदेश में अधिकतर जिलों में मौसम शुष्क रहा. वहीं हवा न चलने के कारण उमस भरी गर्मी ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए.

पूर्वी राजस्थान में दोपहर बाद आसमान में बादल छाए रहे. हालांकि बारिश नहीं देखने को मिली. राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान बीकानेर में 39.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

राजस्थान मौसम अपडेट: (Rajasthan Weather Alert) 

मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिम मानसून की विदाई राजस्थान के कुछ और हिस्सों से हो गई है. मानसून वापसी रेखा अब चूरू, अजमेर, माउंट आबू, से होकर गुजर रही है. पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की गतिविधियां 25 सितंबर से 30 सितंबर तक दर्ज होने की संभावना है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

भरतपुर, जयपुर, अजमेर संभाग के कुछ भागों में भी मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम बारिश 27-29 सितंबर के दौरान होने की संभावना है. पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर संभाग के अधिकांश भागों में आगामी तीन-चार दिन मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है. दक्षिण पश्चिमी राजस्थान में 27 से 30 सितंबर के दौरान कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.

प्रमुख जिलों का अधिकतम तापमान (Temprature in Rajasthan)

अजमेर 36.6, अलवर 35.8, जयपुर 35.9, सीकर 36.5, कोटा 36.2, बाड़मेर 39.2, जैसलमेर 40.0, जोधपुर 38.6, बीकानेर 40.3, चूरू 38.0 डिग्री अधिकतम पारा दर्ज किया गया.
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT