Rajasthan Weather Update: राजस्थान में 3 दिन मौसम रहेगा शुष्क, बारिश को लेकर IMD ने जारी किया ये अलर्ट

ललित यादव

ADVERTISEMENT

तस्वीर: AI
तस्वीर: AI
social share
google news

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम बदल गया है. अब बारिश का दौर थमता नजर आ रही है. शनिवार को प्रदेश का मौसम साफ नजर आया. वहीं पूर्वी राजस्थान में शाम को कई जिलों में हल्के बादल नजर आए. मौसम विभाग के मुताबिक आगामी करीब 7 दिनों तक मौसम शुष्क रहने वाला है, इसके बाद प्रदेश में बारिश की संभावना बन सकती है. अब दिनभर गर्मी देखने को मिल रही है, वही शाम को तापमान में गिरावट देखी जा रही है. रात को मौसम में नमी रहती है.

राजस्थान मौसम अपडेट: (Rajasthan Weather Alert) 

मौसम विभाग के मुताबिक,  23 सितंबर के आसपास पश्चिमी राजस्थान और कच्छ के कुछ हिस्सों से दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी के लिए परिस्थितियां अनुकूल हो रही हैं. मानसून की ट्रफ अब बीकानेर से होकर गुजर रही हैं. दक्षिण-पूर्व राजस्थान और उसके आसपास के इलाकों में चक्रवाती परिसंचरण अब उत्तर-पूर्व राजस्थान पर बना हुआ है. राज्य में बारिश की गतिविधियों में कमी होने तथा पूर्वी राजस्थान में कही-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश की गतिविधियां दर्ज होने की संभावना है. 

21 - 22 सितम्बर को मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है. पश्चिमी राजस्थान के अधिकांश भागों में 23 - 24 सितम्बर से मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है तथा पूर्वी राजस्थान में कही-कहीं पर हल्की बारिश होने की संभावना है. 25 सितम्बर को पूर्वी राजस्थान में कही-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश की गतिविधियां दर्ज होने की संभावना है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...


प्रमुख जिलों का अधिकतम तापमान (Temprature in Rajasthan)

अजमेर 34.3, अलवर 34.2, जयपुर 34.5, सीकर 33.5, कोटा 35.1, बाड़मेर 38.1, जैसलमेर 38.9, जोधपुर 36.4, बीकानेर 36.7, चूरू 35.1 डिग्री अधिकतम पारा दर्ज किया गया.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT