पायलट रितु राठी ने गौरव से शादी के समय परिवार से छुपाई थी वो बात, अब पति पर कर दिया बड़ा खुलासा

कीर्ति राजोरा

• 05:42 AM • 01 Oct 2024

Gaurav Taneja and Ritu Rathi: सोशल मीडिया पर पॉपुलर दंपति गौरव तनेजा और रितु राठी, एक बार फिर चर्चा में हैं. पहले जहां चर्चा इनके अटूट प्रेम की होती थी तो वहीं अब टकराव के चर्चे हैं.

रितु राठी और उनके यूट्यूबर पति गौरव तनेजा के बीच सब कुछ ठीक नहीं है.

Ritu Rathi Gaurav Taneja

follow google news

Gaurav Taneja and Ritu Rathi: सोशल मीडिया पर पॉपुलर दंपति गौरव तनेजा और रितु राठी, एक बार फिर चर्चा में हैं. पहले जहां चर्चा इनके अटूट प्रेम की होती थी तो वहीं अब टकराव के चर्चे हैं. पॉपुलर पायलट और यूट्यूबर गौरव तनेजा के बारे में तो आपने बहुत कुछ सुना होगा लेकिन आज हम न्यूज़ तक के स्पेशल शो 'चर्चित चेहरा' में आपको महिला पायलट रितु राठी की कहानी बताने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

गौरव तनेजा और रितु राठी की प्रेम कहानी बेहद दिलचस्प है. रितु राठी हरियाणा के गुरुग्राम की रहने वाली हैं और इनका जन्म 1990 में एक रूढ़िवादी परिवार में हुआ. दिल्ली के सेंट स्टीफंस कॉलेज से ग्रेजुएशन की. रितु ने हर उस बैरिकैटिंग तोड़कर पायलट बनने का फैसला किया जो उसके सपनों की उड़ान को रोक रहा था. आज वो एक सफल पायलट हैं, समर्थ हैं और आत्मविश्वास से भरी हुई हैं. लेकिन आज इसी महिला और उसके परिवार को लेकर सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह की बात कर अटकलें लगा रहे हैं. 

वजह बताई जा रही है फ्लाइंग बीस्ट नाम से मशहूर फैमस यूट्यूबर पति गौरव तनेजा के साथ तलाक की खबरें, जिसे लेकर अब रितु ने मुंह तोड़ जवाब दिया है. क्या है मामला बताएंगे लेकिन उससे पहले जानते हैं रितु और गौरव की लव स्टोरी के बारे में...

कैसे हुई थी दोनों की मुलाकात

रितु और गौरव की पहली मुलाकात साल 2014 में नोएडा के एक होटल में हुई थी. उस वक्त गौरव रितु के सीनियर हुआ करते थे और रितु का को-पायलट गौरव का पार्टनर था. नोएडा ट्रेनिंग के दौरान एक दिन सुबह के नाश्ते की टेबल पर तीनों मिले थे. इसके बाद रितु ने गौरव को फेसबुक पर फ्रेंड रिक्ववेस्ट भेजी और फिर दोनों में दोस्ती हो गई. देखते ही देखते दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया. गुरूग्राम के रूढ़िवादी जाट परिवार में जन्मी रितु जहां वह अपने परिवार में विदेश में पढ़ाई करने वाली पहली महिला थीं. वहीं गौरव एक पंजाबी परिवार से थे.  

ऐसे में दोनों ने तय किया कि वे गौरव के धर्म के बारे में ये खुलासा नहीं करेंगे और शादी के बंधन में बंध जाएंगे. रितु के परिवार के लोगों को गौरव के धर्म के बारे में पता नहीं था, यहां तक कि उनकी शादी के दिन तक भी. दोनों ने 2015 में शादी की थी और आज दोनों दो प्यारी बेटियां हैं. 

YouTube से गायब नजर आईं रितु तो लोगों ने किया नोटिस 

लेकिन अब इन दोनों की अलग होने की खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल है. रितु यूट्यूब चैनल से गायब-गायब नजर आई तो लोगों ने नोटिस किया. फिर उनका प्रेमानंद महाराज के यहां जाकर पति के छल कपट पर सवाल पूछने का ऑडियो वायरल हुआ. इस मामले पर पहले गौरव ने एक पोस्ट किया और अब उनकी पत्नी रितु राठी ने वीडियो बनाकर डाला है. इंस्टाग्राम पर जारी इस वीडियो का टाइटल है डाइवोर्स रिएलटी चैक. साथ ही रितु अपने पति गौरव तनेजा को भी टैग करती हैं. 

प्रेमानंद महाराज से सवाल पूछने का वीडियो आया सामने

वीडियो में वो सबसे पहले प्रेमानंद महाराज वाली वीडियो पर कहती हैं - ''हां, वह औरत मैं ही थी... मैं कोई अबला नारी नहीं हूं.'' दरअसल प्रेमानंद महाराज की सभा में लोग सवाल पूछते हैं. ऐसी ही एक वीडिया वायरल हुआ जिसमें एक महिला उनसे पति से अलग होने, बच्चों की जिंदगी के लिए और राधा रानी की सेवादार बनने से जुड़े सवाल पूछ रही है. दावा ये किया गया था कि ये महिला कोई और नहीं बल्कि गौरव तनेजा की पत्नी रितु राठी ही हैं. इसके बाद उनके अलग होने की चर्चा को और हवा मिलने लगी. ऐसे में लोगों के इमोशंस रितु राठी के पक्ष में दिखने लगे. 

मुझे लोग न समझाएं कि गौरव लॉयल है या नहीं: रितु

रितु राठी ने वीडियो में कहा - 'मैं समर्थ हूं अपने बच्चों को पालने के लिए. इसलिए नहीं कि मैं पायलट हूं. कभी सोचा कैसे? वो इसलिए क्योंकि पिछले 8 साल में उसी आदमी ने मुझे बराबर रूप में समर्थ बनाया कि मैं अपने बच्चों को अकेले पाल सकती हूं. अलग होने की चर्चाओं के बीच ज्यादातर लोग ये जजमेंट देने लगे कि गौरव ने रितु के साथ गलत किया है. रितु ने कहा कि मुझे लोगों से ये समझने की जरूरत नहीं कि गौरव लॉयल है कि नहीं. गौरव पर उठ रही उंगलियों पर रितु ने कहा कि- ''जब भी एक औरत आदमी से अलग होती है तो इस आदमी पर मढ़ दिया जाता है. मैंने एक पर्सनल सवाल भगवान के सामने रखा था. लोगों ने उसमें जूम कर करके तड़का लगाया. जो भी है वो मेरा पर्सनल इश्यू था. अगर मैं आज नहीं बोलती, चुप्पी न तोड़ती तो किसी के साथ अन्याय हो जाता. मैं उस आदमी के साथ बिताए 8 साल नहीं भूल सकती.'' 

जो जोई मोहे प्यार करे: गौरव 

इस वीडियो में रितु ने उन सभी जजमेंट करने वालों का मुंह बंद करने की कोशिश की है. रितु ने वीडियो के अंत में कहा कि अगर मामला सॉल्व हुआ तो ठीक नहीं तो श्री राधे हैं. इससे पहले रितु के पति गौरव तनेजा ने इंटाग्राम पर एक पोस्ट साझा किया था. लिखा था- ''जो जोई मोहे प्यार करे, सोई मोहे हवे'' जिसका मतलब है, जो लोग मुझसे प्यार करते हैं, मैं भी उनसे प्यार करता हूं. इसके बाद कैप्शन में लिखा, मैं अपने बच्चों और अपने बच्चे की मां के लिए चुप रहूंगा. अपनी पूरी जिंदगी सारी नकारात्मकता और नफरत के साथ जीने के लिए तैयार हूं. कृपया किसी सार्वजनिक स्पष्टीकरण की अपेक्षा न करें. पुरुषों को बहुत जल्दी खलनायक बना दिया जाता है. हम रोते नहीं हैं, हम कम बोलते हैं और कम अभिव्यक्त करते हैं.

इसके बाद गौरव तनेजा ने लिखा- ''सोशल मीडिया पारिवारिक मामलों पर चर्चा करने की जगह नहीं है. मेरे पास कहने के लिए कुछ नहीं है. उम्मीद है कि जल्द ही सब सुलझ जाएगा. मेरे पूर्व जन्म के और इस जन्म के बहुत पाप एकजुट होंगे. ये भगवान की कृपा ही है, कि इसी जन्म में, वो मेरे सारे प्रारब्ध नष्ट कर रहे हैं. ईमानदारी से कहूं तो मुझे कुछ भी पोस्ट करने का मन नहीं है लेकिन मुझे कुछ प्रतिबद्धताएं पूरी करनी हैं और यह मेरा काम है. मैं कुछ पहले से शूट की गई सामग्री पोस्ट करुंगा तो कृपया इसके लिए मुझे क्षमा करें.''

2022 में एक बार गिरफ्तार हो चुके हैं गौरव तनेजा

आपको बता दें गौरव तनेजा एयर एशिया के पूर्व पायलट हैं. तीन यूट्यूब चैनल उनके हैं. फ्लाइंग बीस्ट, फिट मसल टीवी और रसभरी के पापा. 2022 में गौरव तनेजा को धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. याद होगा उनके हजारों प्रशंसक एक मेट्रो स्टेशन पर अपने जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए पहुंचे थे. यह उनकी पायलट पत्नी रितु राठी की तरफ से एक सरप्राइज था. गौरव तनेजा और रितु राठी ने एक कपल के तौर पर कई अवॉर्ड जीते हैं.  

    follow google newsfollow whatsapp