रतन टाटा और सिमी ग्रेवाल की लव स्टोरी क्यों रह गई अधूरी? जानें, दोनों के प्यार की रूहानी कहानी

कीर्ति राजोरा

11 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 11 2024 4:03 PM)

Love story of Ratan Tata and Simi Grewal: रतन टाटा के निधन पर मशहूर अभिनेत्री सिमी ग्रेवाल ने एक पोस्ट की. जिसमें उन्होंने अपने अंदाज में रतन टाटा को याद किया. इसके बाद से ही रतन टाटा और सिमी ग्रेवाल के रिश्तों को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चाएं शुरू हो गईं. आज हम आपको बताते हैं कि आखिर सिमी ग्रेवाल के लिए रतन टाटा इतने स्पेशल क्यों थे.

रतन टाटा-सिमी ग्रेवाल

रतन टाटा-सिमी ग्रेवाल

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

सिमी ग्रेवाल और स्व. रतन टाटा का रिश्ता कुछ खास था.

point

दोनों का रिश्ता शादी तक पहुंच गया था लेकिन फिर ऐन मौके पर शादी नहीं हुई.

point

सोशल मीडिया पर हो रही है स्व. रतन टाटा और सिमी ग्रेवाल के रिश्तों की चर्चा.

Love story of Ratan Tata and Simi Grewal: रतन टाटा के निधन पर मशहूर अभिनेत्री सिमी ग्रेवाल ने एक पोस्ट की. जिसमें उन्होंने अपने अंदाज में रतन टाटा को याद किया. इसके बाद से ही रतन टाटा और सिमी ग्रेवाल के रिश्तों को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चाएं शुरू हो गईं. आज हम आपको बताते हैं कि आखिर सिमी ग्रेवाल के लिए रतन टाटा इतने स्पेशल क्यों थे.

सिमी ग्रेवाल को लोग एक्टिंग से दूर होने के बाद इसलिए मशहूर हुई क्योंकि उनके शो में बड़ी बड़ी फिल्मी हस्तियां, सेलिब्रिटीज आते रहे. सिमी ऐसे सवाल पूछती हैं जिससे कोई भी निजी जिंदगी के राज खोल दे. शो का नाम रोंदेवू विद सिमी ग्रेवाल था. सिमी ग्रेवाल चर्चा में हैं क्योंकि एक जमाने के उनके बहुत करीबी रतन टाटा नहीं रहे.

हमेशा स्माइल करने वाली सिमी ग्रेवाल अब टूट गई हैं. रतन के जाने का गम बर्दाश्त करने के लिए बेहद भारी है. रतन टाटा के चले जाने पर सिमी ग्रेवाल ने अपने एक्स अकाउंट पर अपने शो रोंदेवू विद सिमी ग्रेवाल की 2012 में ली गई अपनी और रतन टाटा की फोटो शेयर करते हुए विदाई दी और बस इतना ही लिखा - वे कहते हैं कि तुम चले गए... तुम्हारा जाना बहुत बड़ा नुकसान और इसे सहना बहुत मुश्किल है...अलविदा मेरे दोस्त...रतन टाटा...

यूं तो देश के दुलारे रतन टाटा का चले जाने बहुत सारे लोगों का पर्सनल लॉस है. सिमी ग्रेवाल की बात कुछ और है जिन्होंने अपना some one special खो दिया. कोई ऐसा छोड़ गया जो बस हमेशा के लिए अपना होते -होते रह गया. जिंदगी यही है. शायद तकदीर भी इसी को कहते हैं. क्यों है सिमी के लिए रतन इतने खास और क्या है इन दोनों की कहानी, क्यों टूटा दोनों का रिश्ता. जानते हैं इस कहानी में.

रतन टाटा के बेहद नजदीक थीं सिमी ग्रेवाल

यूं तो सिमी का नाम कई बड़ी हस्तियों के साथ जुड़ा लेकिन एक नाम जिसे आज भी वो अपने दोस्त के तौर पर याद करती हैं वो है रतन टाटा का. इस बात का हिंट खुद सिमी ग्रेवाल ने एक इंटरव्यू में किया. कहा जाता है दोनों काफी लंबे समय तक रिलेशनशिप में रहे. अपने इंटरव्यू के दौरान सिमी ग्रेवाल ने रतन टाटा की खूब तारीफ की और कहा था कि वो एक परफेक्ट इंसान हैं, उनमें ह्यूमर है, वो विनम्र हैं और सज्जन व्यक्ति हैं, पैसा कभी भी उनके लिए अहम नहीं रहा. 

सिमी ग्रेवाल ने खुद बताया कि उनका रिश्ता शादी तक नहीं पहुंचा

एक इंटरव्यू में शादी के बारे में सिमी ग्रेवाल ने कहा कि उनका रिश्ता आगे नहीं चल सका और किसी वजह से शादी नहीं हो पाई. अपनी शादी और लव लाइफ को लेकर रतन टाटा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें 1, 2 बार नहीं बल्कि चार-चार बार प्यार हुआ. किस्मत ऐसी कि एक बार भी प्यार परवान नहीं चढ़ सका.

ठीक रतन टाटा की तरह सिमी को भी कई बार प्यार हुआ है, पर मोहब्बत को मुकम्मल जहां नहीं मिल सका. जब-जब प्यार हुआ, तो मामला शादी नहीं पहुंच पाया और जब शादी हुई तो वो चल नहीं पाई. 1970 के दौरान स‍िमी ग्रेवाल की शादी दिल्ली के  चुन्नामल परिवार के बेटे रव‍ि मोहन से हुई, शादी ज्यादा आगे नहीं चली और वो भी अकेली हो गईं. सिमी अपनी नहीं हुई तो रतन टाटा ने भी शादी नहीं की. 86 साल की उम्र यानी अंतिम सांस तक मैरिटल स्टेट्स सिंगल अनमैरिड रह गया. 

सिमी ग्रेवाल और रतन टाटा दाेनों थे डॉग लवर

सिमी और रतन में जो एक चीज कॉमन थी वो था डॉग लव. रतन टाटा का डॉग लव समय-समय पर देखा गया. उन्होंने 86 साल की उम्र में अपना आखिरी प्रोजेक्ट एनिमल हॉस्पिटल का निर्माण किया. सिमी ने हाल ही अपने पेट डॉग के जाने पर फोटो शेयर करते हुए अलविदा कहा था.

कौन था सिमी ग्रेवाल का पहला प्यार

सिमी का पहला प्यार रतन नहीं बल्कि जामनगर के महाराज थे, जो उनके पड़ोसी थे.. फिल्मफेयर के साथ एक इंटरव्यू में सिमी ने इस रिश्ते के बारे में बात करते हुए कहा था - 17 साल की उम्र में मुझे अपने पड़ोसी जामनगर के महाराज से प्यार हो गया . ये रिश्ता 3 साल चला, उन्होंने मुझे जानवरों का एक खूबसूरत जहान दिखाया, खेल और खाने से रूबरू करवाया. हमने कई क्रेजी चीजे की, लेकिन वो रिश्ता जुनूनी हो गया था. जो उन्हें पसंद नहीं आया. शादी की जगह इस रिश्ते का अंजाम ब्रेकअप रहा.. इनके अलावा पूर्व क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी के साथ भी सिमी ग्रेवाल का नाम जुड़ चुका है. कई रिपोर्ट्स में ऐसा कहा गया है कि जब मंसूर अली खान की जिंदगी में शर्मिला टैगोर की एंट्री हुई थी, तो उन्होंने सिमी को छोड़ दिया था. यह लव स्टोरी भी अधूरी रह गई थी.

कैसे हुई थी सिमी की फिल्मों में एंट्री

सिमी अपने शो के साथ अपनी फिल्मों के लिए जानी जाती हैं, लेकिन फिल्मों में एंट्री उनके लिए इतनी आसान नहीं थी. देश की आजादी वाले साल 17 अक्टूबर 1947 को सिमी का जन्म पंजाब के मुक्तसर में एक पंजाबी सिख परिवार में हुआ था. पिता जेएस ग्रेवाल सेना में थे और मां हाउसवाइफ थीं.

जब सिमी की उम्र छह साल थी, तब उनका परिवार लंदन चला गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक सिमी ने पांच साल की उम्र में आवारा फिल्म देखी थी, जिसके बाद उनके अंदर सिनेमा को लेकर एक अलग जुनून छा गया. हालांकि, घरवाले चाहते थे कि वह अच्छी शिक्षा प्राप्त करें और इसलिए सिमी को पढ़ाई के लिए इंग्लैंड भेज दिया गया. सिमी ने पढ़ाई पूरी की और फिर अपने एक्टिंग के पैशन को पूरा करने में लग गईं.

1962 में आई सिमी की पहली फिल्म उन्हें उनकी इंग्लिश के चलते आसानी से मिल गई थी. ये फिल्म थी 1962 में आई टार्जन गोज टू इंडिया. इसके बाद सिमी सन ऑफ इंडिया, तीन देवियां, दो बंधन, साथी, मेरा नाम जोकर, सिद्धार्थ और कर्ज जैसी फिल्मों में नजर आईं, राज कपूर की हीरोइन कही जाने लगी सिमी. फिल्म में सिमी ने नेगेटिव रोल निभाया. अपने फिल्मी करियर के दौरान सिमी ने कई ऐसे बोल्ड सीन दिए, जिससे हर तरफ सनसनी मच गई थी. सिमी उस दौर की सबसे बोल्ड एक्ट्रेस थीं.

ये भी पढ़ें- आज के मुख्य समाचार 11 अक्टूबर 2024 LIVE: टाटा ट्रस्ट के नए चेयरमैन बने नोएल टाटा, जानें कौन हैं ये

    follow google newsfollow whatsapp