Bihar: सिवान में जहरीली शराब ने मचाया मौत का तांडव, 20 लोगों की मौत, जिम्मेदार कौन?

हर्षिता सिंह

ADVERTISEMENT

नकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ (प्रतीकात्मक तस्वीर)
नकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़
social share
google news

Bihar: बिहार में जहरीली शराब नें एक बार फिर कोहराम मचा कर रख दिया है. सिवान में जहरीली शराब से अबतक 20 लोगों की मौत की जानकारी सामने आई है.इसकी पुष्टि खुद वहां के एसपी ने अमितेश कुमार ने की. इस आंकड़े ने बिहार में एक बार फिर सनसनी मचा कर रख दी है. सरकार के शराबबंदी के दावे इन आंकड़ों और घटना के सामने आने के बाद पूरी तरह से फेल साबित हुए हैं. जहरीली शराब से गई जान ने एक बार फिर से सिस्टम से सवाल करने पर मजबूर कर दिया है कि आखिर ये कैसी शराबबंदी है नीतीश जी. जहां आए दिन शराब से लोगों की जान जा रही है, परिवार बिखर रहा है... इन मौतों का जिम्मेदार कौन है?

जहरीली शराब से मौत पर सियासत तेज

एक तरफ जहां इन मौत के आंकड़ों पर सिस्टम पर सवाल उठ रहे हैं. नीतीश कुमार के सो कॉल्ड शराबबंदी पर सवाव उठ रहे हैं तो इसी बीच बिहार में शराबबंदी के नाम पर खूब सियासत भी हो रही है. विपक्ष जहां इस पूरे मुद्दे पर सत्तापक्ष पर हमलावर है तो वहीं सत्ता पक्ष जवाब देने के बजाए पूरा ठिकरा विपक्ष पर फोड़ते नजर आ रहा है.

किसने क्या कहा?

इस पूरी घटना पर आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने जहां सरकार की शराबबंदी को सवालों के कटघड़े में खड़ा कर दिया तो वहीं बीजेपी ने सारण में हुई जहरीली शराब का जिम्मेदार आरजेडी को ठहराया और ये कह दिया की आरजेडी के तरफ से शराब माफियाओं को संरक्षण प्राप्त है.

ADVERTISEMENT

कांग्रेस ने की शराबंबदी खत्म करने की मांग

वहीं इस घटना के सामने आने के बाद कांग्रेस ने बिहार में शराबबंदी खत्म करने की मांग की है तो वहीं कांग्रेस को जवाब देते हुए बीजेपी के विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने शराबबंदी को खत्म करने पर साफ इंकार कर दिया और इसे सरकार की अच्छी पहल बताया, जेडीयू भी इसे नीतीश की अच्छी पहल बताने में लगा है.

अच्छी पहल तो आखिर मौत का जिम्मेदार कौन?

अब सवाल है कि शराबबंदी जब अच्छी पहल है तो सरकार इसे ढंग से लागू कराने में क्यों फेल साबित हो रही है...सवाल ये की शराबबंदी वाले राज्य में शराब धड़ल्ले से कहां से आ रही है...जहरीली शराब से आए दिन हो रही मौत का जिम्मेदार कौन है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT