JIO धन-धनाधन! दिवाली के बाद जियो का धमाका, इस प्लान के साथ दे रहा Netflix बिल्कुल फ्री

अर्णिमा द्विवेदी

ADVERTISEMENT

NewsTak
social share
google news

Jio-Netflix Plans: रिलायंस जियो ने भारतीय टेलीकॉम बाजार में अपनी मजबूत पकड़ बनाए रखी है. भले ही टैरिफ में बढ़ोतरी हुई हो. करोड़ों यूजर्स अभी भी जियो के नेटवर्क का इस्तेमाल कर रहे हैं. इसके पीछे मुख्य वजह जियो के खास प्लान्स और बेहतरीन ऑफर्स हैं. कंपनी रेगुलर नए प्लान्स और ऑफर्स लॉन्च करती है ताकि उसका ग्राहक बेस बनारहे. हाल ही में, जियो ने Netflix लवर्स के लिए एक नया ऑफर पेश किया है. इस प्लान में ग्राहकों को 84 दिनों तक Netflix का मुफ्त सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है.

Netflix के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा

जियो का 1299 रुपये वाला प्लान एक खास पैकेज है. इसमें 84 दिनों की वैलेडिटी के साथ कई सुविधाएं दी जाती हैं. इस प्लान में कस्टमर्स को रोजाना 2GB डेटा मिलता है, साथ ही 100 मुफ्त SMS और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी मिलती है. यदि आपके क्षेत्र में 5G कनेक्टिविटी उपलब्ध है और आपका डिवाइस 5G सपोर्ट करता है, तो आप इस प्लान में अनलिमिटेड 5G डेटा का लाभ भी उठा सकते हैं. इसके अलावा, इस प्लान के साथ 84 दिनों के लिए मुफ्त Netflix सब्सक्रिप्शन का ऑफर भी दिया गया है, जिससे यूजर्स अपने पसंदीदा शोज और मूवीज को एन्जॉय कर सकते हैं.

इस प्लान में जियो की दूसरी ऐप्स जैसे जियो सिनेमा और जियो टीवी का एक्सेस भी शामिल है. इस तरह, इस प्लान के जरिए जियो अपने कस्टमर्स को एक कंप्लीट एनटरटेनमेंट पैकेज दे रहा है.

दूसरी तिमाही के नतीजे और ARPU में इजाफा

रिलायंस जियो ने वित्तीय वर्ष 2025 की दूसरी तिमाही में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. इस तिमाही में कंपनी का मुनाफा 23.4% बढ़कर 6,539 करोड़ रुपए तक पहुंच गया है. इसके अलावा, कंपनी का ARPU (प्रति उपयोगकर्ता औसत राजस्व) भी बढ़कर 195.1 रुपये हो गया है, जो कि पिछली तिमाही में 181.7 रुपए था. ARPU में इस बढ़ोतरी का कारण टैरिफ में इजाफा और बेहतर सब्सक्राइबर मिक्स को माना जा रहा है. जियो के कुल डेटा ट्रैफिक में 24% और वॉइस ट्रैफिक में 6.4% की सालाना इजाफा देखा गया है, जो कि ग्राहकों के साथ मजबूत एंगेजमेंट को दर्शाता है.

ADVERTISEMENT

हालांकि, कंपनी के ग्राहक बेस में कुछ गिरावट देखी गई है. जहां पिछली साल की समान तिमाही में ग्राहक संख्या 45.97 करोड़ थी, वहीं सितंबर तिमाही में यह बढ़कर 47.88 करोड़ हो गया है, लेकिन जून तिमाही के मुकाबले इसमें मामूली गिरावट आई है. जियो ने जुलाई में टैरिफ में बढ़ोतरी का फैसला किया था, लेकिन इसके बावजूद कंपनी ने अपने ग्राहकों को आकर्षित रखने के लिए नए और सस्ते रिचार्ज प्लान्स पेश किए हैं.

एंटरटेनमेंट के दीवानों के लिए आकर्षक प्लान

रिलायंस जियो के पास अलग-अलग प्रकार के रिचार्ज प्लान्स उपलब्ध हैं जो अलग-लग यूजर्स की आवश्यकताओं को पूरा करते हैं. Netflix के साथ मुफ्त सब्सक्रिप्शन और जियो सिनेमा, जियो टीवी जैसे प्लेटफार्मों का एक्सेस देकर कंपनी ने एनटरटेनमेंट लवर्स के लिए एक खास प्लान बनाया है. टैरिफ बढ़ाने के बावजूद, जियो लगातार अपने ग्राहकों को बेहतर सर्विस और नए एक्सपीरियंस दे रहा है, जिससे यह देश की सबसे पसंदीदा टेलीकॉम कंपनी बनी हुई है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT