कौन हैं सामंथा रुथ प्रभु, जिनके तलाक पर साउथ में मचा बवाल? जानिए पूरा मामला

कीर्ति राजोरा

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Samantha Ruth Prabhu: पैन इंडिया स्टार सामंथा रुथ प्रभु एक बार फिर सुर्खियों में हैं. हालांकि इस बार उनकी फिल्में कारण नहीं है. सामंथा का तीन साल पहले हुआ तलाक चर्चा का विषय बना हुआ है. हाल ही में तेलंगाना की मंत्री कोंडा सुरेखा ने उनके तलाक पर विवादित बयान दिया. मामला इतना बढ़ गया कि बढ़ते-बढ़ते लीगल नोटिस तक जा पहुंचा. हालांकि मंत्री सुरेखा को अपने बयान से यू-टर्न लेना पड़ा, और सामंथा ने इस पूरे मामले पर कड़ा जवाब दिया. क्या है पूरा मामला बताएंगे चर्चित चेहरा में और जानेंगे सामंथा के जीवन की वो कहानी जो आपको हैरान कर देगी.

तलाक पर सामंथा का सख्त जवाब

सामंथा और नागा चैतन्य के तलाक पर कोंडा सुरेखा ने बयान देते हुए बीआरएस अध्यक्ष केटी रामा राव को इसकी वजह बताया. इस पर सामंथा ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने लिखा, "एक महिला होना, बाहर काम करना और इस ग्लैमरस इंडस्ट्री में सर्वाइव करना आसान नहीं होता. तलाक मेरा निजी मामला है, इसमें कोई राजनीतिक साजिश नहीं है. कृपया मेरे नाम को राजनीतिक मुद्दों से दूर रखें." सामंथा के इस जवाब ने लोगों का ध्यान खींचा और साउथ फिल्म इंडस्ट्री का गुस्सा मंत्री के बयान पर फूट पड़ा.

नागा चैतन्य का भी जवाब

सामंथा के एक्स हसबैंड नागा चैतन्य ने भी इस विवाद पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने लिखा, "तलाक किसी भी व्यक्ति के जीवन का सबसे दर्दनाक और दुर्भाग्यपूर्ण फैसला होता है. हम दोनों ने आपसी सहमति से यह फैसला लिया है. इस मुद्दे पर बेबुनियाद अफवाहें फैलाना पूरी तरह हास्यास्पद है."

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सामंथा और नागा का रिलेशन

सामंथा ने 2017 में नागा चैतन्य से शादी की थी. दोनों ने 2010 से डेटिंग शुरू की और 7 साल बाद शादी की थी. लेकिन यह रिश्ता 2021 में खत्म हो गया. शादी टूटने पर एक्ट्रेस का बुरा हाल हो गया था. तलाक के बाद सामंथा ने मायोसिटिस नामक बीमारी का सामना किया. उन्होंने बताया कि तलाक के बाद उनके मानसिक हालत पर बुरा असर पड़ा और उन्हें मौत तक के ख्याल आते थे. कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि एक्ट्रेस ने चैतन्य पर बुरा बर्ताव का आरोप लगाया था. हालांकि, न्यूज तक इस खबर की पुष्टि नहीं करता है.

सामंथा एक चर्चित चेहरा

सामंथा का जन्म 28 अप्रैल 1987 को चेन्नई में हुआ था. सामंथा की मां तेलुगू और पिता मलयाली हैं. इनकी परवरिश दो बड़े भाईयों जोनथ और डेविड के साथ चेन्नई में हुई. सामंथा ने बी.कॉम से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया है. सामंथा ने एक यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स से बात करते समय खुलासा किया था कि उनके माता-पिता के पास उनकी हायर एजुकेशन के लिए पैसे नहीं थे. सामंथा ने बताया कि - मेरे माता-पिता मेरी पढ़ाई का खर्चा नहीं उठा सके. मेरा कोई सपना नहीं था, कोई भविष्य नहीं था, कुछ भी नहीं था. उन्होंने यह भी खुलासा किया था कि उनके पास अक्सर खाने के लिए भी पैसे नहीं होते थे, एक्ट्रेस ने कहा था, मैंने कम से कम दो महीने तक दिन में केवल एक बार खाना खाया. मैंने छोटी-मोटी नौकरियां कीं थी

ADVERTISEMENT

सामंथा के परिवार की आर्थिक स्थिति खराब थी. उन्होंने संघर्षों से भरी जिंदगी जी. सामंथा ने मॉडलिंग से करियर की शुरुआत की और 2010 में तेलुगू फिल्म ये माया चेसव से डेब्यू किया. जल्द ही वह साउथ इंडस्ट्री की सुपरस्टार बन गईं. इसके बाद एक्ट्रेस ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और जल्द ही वे बड़े बजट की फिल्मों का हिस्सा बनने लगीं.

सामंथा जीती हैं आलीशान जिंदगी

सामंथा आज साउथ की सबसे सफल एक्ट्रेसेस में से एक हैं. वेब सीरीज द फैमिली मैन में काम करने के बाद वह पैन इंडिया स्टार बन गईं. सामंथा की नेटवर्थ 101 करोड़ रुपये है, और वह कई ब्रैंड्स का प्रमोशन करती हैं. फिल्मों के लिए सामंथा 4 करोड़ रुपये चार्ज करती आई हैं. फिल्म पुष्पा: द राइज़ में गाना ऊ अंटावा करने के लिए सामंथा ने 5 करोड़ रुपए चार्ज किए थे. आने वाले समय में वह वरुण धवन के साथ सिटाडेल वेब सीरीज में नजर आएंगी, जो प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी.

ADVERTISEMENT

यहां देख सकते हैं पूरा वीडियो

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT