Nepal Bus Accident: नेपाल में भारतीयों से भरी बस नदी में गिरी, 14 लोगों की मौत और 16 घायल

News Tak Desk

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Nepal Bus Accident: नेपाल से एक बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है. नेपाल के तनहुं जिले के अबुखैरेनी क्षेत्र में भारतीयों से भरी बस मार्स्यांगदी नदी में गिर गई है. बस में 40 लोग थे. नेपाल पुलिस ने 14 लोगों की मौत की पुष्टि कर दी है. वहीं 16 घायलों को बचाया जा चुका है. बाकी 10 लोगों के बार में अभी कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है.

बता दें कि पोखरा के मझेरी रिजॉर्ट में ठहरे ये भारतीय यात्री आज सुबह पोखरा से काठमांडू के लिए रवाना हुए थे. तब  बस हादसे का शिकार हो गई. जिला पुलिस कार्यालय तनहुं के डीएसपी दीपक कुमार राय के अनुसार, यूपी एफटी 7623 नंबर प्लेट वाली बस नदी में गिरने के बाद किनारे पर पड़ी मिली है.

इस हादसे के बाद तुरंत राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. हादसे में जान गंवाने वाले 14 लोगों के शवों को पुलिस ने बरामद कर लिया है. जानकारी के अनुसार पूरी बस में भारतीय यात्री सवार थे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

   
स्थानीय पुलिस और बचाव दल ने मौके पर पहुंचकर घायलों को नजदीकी अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती करा दिया है. प्रारंभिक जांच में दुर्घटना के कारणों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है. प्रशासन ने राहत कार्य को प्राथमिकता देते हुए हर संभव उपाय किए हैं ताकि सभी प्रभावितों को जल्द से जल्द सहायता मिल सके. 

इस दुखद घटना ने स्थानीय समुदाय और यात्रियों के परिजनों के बीच शोक और चिंता की लहर पैदा कर दी है. प्रशासन और बचाव दल हादसे की गहन जांच कर रहे हैं और प्रभावित परिवारों को हरसंभव मदद प्रदान की जा रही है. 

ADVERTISEMENT

इस घटना पर उत्तर प्रदेश राहत आयुक्त ने भी न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि वह ये पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि बस में कोई राज्य का व्यक्ति था या नहीं.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT