नेपाल एयरपोर्ट पर उड़ान भरने के दौरान प्लेन के साथ ऐसा क्या हुआ कि क्रैश हो गई फ्लाइट?

News Tak Desk

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Nepal Plane Crash: नेपाल की राजधानी काठमांडू में आज एक बड़ा दर्दनाक विमान हादसा हो गया. नेपाल के त्रिभुवन पर टेक ऑफ के दौरान एक यात्री विमान क्रैश हो गया. प्लेन काठमांडू से पोखरा जा रहा था. इस प्लेन में 19 यात्री सवार थे. हादसे में 18 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है. साथ ही 15 लोगों के शव बरामद किए गए हैं.

नेपाल की राजधानी काठमांडू में त्रिभुवन एयरपोर्ट पर भयानक विमान हादसा हो गया. अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. शुरूआती रिपोर्टस के मुताबिक, विमान उड़ान भरते समय रनवे पर अचानक से फिसल गया और उसने अपना बैलेंस खो दिया जिसके कारण यह भयानक हादसा हुआ. इस प्लेन में 2 पायलेट समेत 19 यात्री सवार थे जिसमें से 18 लोगों के हताहत होने की खबर सामने आ रही है. जानकारी के मुताबिक, प्लेन सौर्य एयरलाइंस का था. विमान का नंबर 9N- AME (CRJ 200) बताया जा रहा है. प्लेन 19 यात्रियों को लेकर काठमांडू से पोखरा जा रहा था. 

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

घटना की सूचना मिलते ही राहत और बचाव दल तुरंत मौके पर पहंच गए. फिलहाल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. बता दें कि विमान में लगी आग को बुझाने की कोशिश की जा रही है, ताकि परिस्थितियों को सुधारा जा सके. इसके अलावा घटना की सूचना मिलते ही नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली घटना स्थल पर पहुंचे हैं और हादसे की जानकारी ले रहे हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

हादसे की तस्वीरें

इस प्लेन हादसे की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं. घटनास्थल के वीडियो से अंदाजा लगाया जा सकता है कि हादसा कितना भयनाक रहा होगा. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि विमान से आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठ रही हैं. हादसे के दौरान एयरपोर्ट पर धुंए के गुबार भी बनते देखे गए. 

फ्लाइट्स को किया डायवर्ट 

हादसे के बाद विमानों की आवाजाही प्रभावित हुई है. हादसे की वजह से कई फ्लाइट्स डायवर्ट की गईं. इस हादसे के बाद एहतियात बरतते हुए त्रिभुवन एयरपोर्ट पर लैंड होने वाले विमानों को लखनऊ और कोलकाता की तरफ डायवर्ट कर दिया गया है.

ADVERTISEMENT

ये खबर न्यूज तक के साथ इंटर्नशिप कर रहीं रिद्धी जैन ने लिखी है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT