पाकिस्तानी मीडिया की सुर्खियों में छाई टीम इंडिया, रोहित एंड टीम को लेकर कौन क्या बोला, जानिए

शुभम गुप्ता

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Pakistan on Indian Cricket Team: टीम इंडिया के दूसरी बार टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद देश ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में इस बात की चर्चा हो रही है. इसमें हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान भी शामिल है. पाकिस्तानी मीडिया और पूर्व क्रिकेटर्स पूरी टीम इंडिया की तारीफों में कसीदे पढ़ता नजर आ रहा है. पाकिस्तान मीडिया भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दे रहा है और अपने न्यूज चैनलों, अखबारों में भारत की जीत को प्रमुखता के साथ दिखा रहा है. इनके अलावा पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर्स भी भारत की इस जीत की खूब तारीफ कर रहा है. आइए जानते हैं पाकिस्तान में भारत की जीत पर क्या-क्या कहा है.

अख्तर ने भारत की जीत की कर दी थी भविष्यवाणी

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोहब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर भारत की जीत की पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी. उन्होंने कहा कि 'मैं बार-बार कह रहा था कि भारत सिर्फ टी20 विश्वकप नहीं बल्कि वनडे विश्वकप जीतना भी डिजर्व करती थी. रोहित शर्मा से वनडे फाइनल में जो गलती हुई थी उन्होंने आज वो कमी पूरी कर दी.' 

इसके आगे अख्तर बोले कि हार्दिक और बुमराह की जितनी भी तारीफ की जाई उतनी कम है. ये निश्चित तौर पर गेंदबाजों का मैच था, लेकिन कोहली ने फाइनल में शानदार पारी खेली. जब क्लासेन,स्टब्स और डिकॉक खेल रहे थे तब भारत को भी लग रहा था कि ये मैच उनकी पकड़ से बाहर हो गया है. लेकिन आखिरी में रोहित ने दिखाया प्रेशर में कप्तानी कैसे करते हैं.

रमीज राजा हो गए रोहित के फैन

पीसीबी के पूर्व चीफ और पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा ने भारत की जीत की बधाई दी और तारीफ करते हुआ कहा कि इस तरह का मैच काफी समय बाद देखने को मिला है. इंडियन गेंदबाज तारीफ के काबिल हैं. उन्होंने कंडिशन का काफी अच्छे से इस्तेमाल किया. भारत ने असंभव जीत को अपने नाम किया है. खिलाड़ी को बनाने में काफी लोगों का हाथ होता है और राहुल द्रविड का इसमें अहम योगदान है. जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन सबसे बेहतरीन  रहा. उसके स्पेल से अफ्रीका टीम पर प्रेशर बनता चला गया. रोहित ने अर्शदीप और बुमराह का बिलकुल सही तरीके से इस्तेमाल किया. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

उन्होंने पाकिस्तानी खिलाड़ियों का नाम लिए बगैर उनपर तंज कसते हुए कहा कि भारतीय बॉलर्स में ये खूबी है कि वे अपने साथियों की परफॉर्मेंस को इंजॉय करते हैं.

पाकिस्तान के न्यूज पेपर ने टीम इंडिया पर क्या छापा?

पाकिस्तान के मुख्य अखबारों में से एक 'द डॉन' ने भारत के विश्व चैंपियन बनने पर हेडलाइन में लिखा कि भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर खिताब जीता और टीम के जश्न मनाते हुआ का फोटो भी छापा. अखबार ने रोहित शर्मा की कप्तानी की सराहना करते हुए लिखा कि रोहित ने बुमराह का आखिरी तक इंतजार नहीं किया और उन्हें तब बुलाया जब टीम को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी. बुमराह भी कप्तान के फैसले भी खरे उतरे.

पाकिस्तान के अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने फाइनल में कोहली की शानदार बल्लेबाजी पर लिखा कि 'कोहली के 76 रनों की बदौलत एक शानदार मुकाबले में अंतिम ओवर्स तक चले मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को शिकस्त दी.' अखबार ने लिखा कि दिल्ली में टीम के फैंस ने इस शानदार जीत का जश्न मनाया और इंडिया गेट पर सैकड़ों की संख्या में एकत्र होकर लोगों ने भारत के समर्थन में जमकर नारेबाजी की. अखबार ने लिखा कि भारतीय टीम के प्रशंसकों ने मैच शुरू होने से पहले मंदिरों में जीत के लिए पूजा-अर्चना की भी. इसके अलावा अखबार ने रोहित और विराट के सन्यास लेने की खबर को भी प्रमुखता से जगह दी.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT